सदस्य:Muzammilahmed1810428

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से
Muzammilahmed1810428
नाम Muzammil Ahmed
जन्म तिथि 25/02/2001
जन्म स्थान कोलार
निवास स्थान बैंगलोर
देश  भारत
नागरिकता भारतीय
शिक्षा तथा पेशा
शिक्षा बीकॉम
महाविद्यालय क्राइस्ट यूनिवर्सिटी
विश्वविद्यालय क्राइस्ट यूनिवर्सिटी
उच्च माध्यामिक विद्यालय बाल्डविन भारतीय हाई स्कूल
शौक, पसंद, और आस्था
शौक गायन, यात्रा और वीडियो गेम खेलना
धर्म इसलाम
सम्पर्क विवरण
ईमेल Muzammilahmed5858@gmail.com
Muzammil ahmed

जीवनी

व्यक्तिगत जीवन

मेरा नाम मुजम्मिल अहमद हैं। मेरा जन्म २५ फरवरी २००१ में हुआ।मेरा जन्म कर्नाटक के कोलार जिले (अब चिक्बलापुर) के गौरिेबिदनूर नामक गाँव  में हुआ और बैंगलूर शहर में मुझे लाया गया।मैं अपने तीन भाई-बहनों में सबसे छोटा हूँ और सबका लाड़ला भी ।मेरे पिता का नाम फ़याज अहमद है और वह मेहनती है जो ऑफिस में खूब परिश्रम करके अपने घर को पालते है।हमारे घर में पिताजी का राज चलता है और वही घर को संभाल्ते है और घर के सभी सदस्य उनसे बहुत प्रेम करते है।मेरी माँ का नाम पर्वीन ताज है।मेरी माँ घर निर्माता हैं,जो घर का सारा कार्य खुशी-खुशी कर लेती है।मेरी माँ कुशल भाववाली नारी है।

       मैं अपने माता-पिता का बहुत सम्मान करता हूँ और अपनी माँ को घर के कामों में और पिता के ऑफिस प्रोजेक्ट में उनकी मदद करता हूँ।मेरे माता-पिता मुझे बहुत प्यार करते हैं और मेरी हर पसंद और नापसंद का ध्यान रखते हैं। मेरा परिवार बहुत अनोखा है। मेरे परिवार के सभी सदस्य खुले दिमाग के हैं। हर क्षेत्र में अच्छा करने के लिऐ वो मुझे हमेशा प्रेरित करते हैं। प्रोत्साहित करने के बजाय वो कभी मुझे पीछे नहीं खींचते हैं। इस परिवार में जन्म लेकर मैं बहुत खुश हूँ। मेरा परिवार पार सांस्कृतिक विस्तृत परिवार है | मेरा अपने परिवार के साथ अच्छा समय बितता है क्योंकि हम सभी उत्सवों को एक साथ मनाते हैं।मुझे पिकनिक बहुत पसंद है और मैं अपने सर्दी और गर्मी की छुट्टियों में पिक्निक पर जाता हूँ।

         मुझे बचपन से ही खेल-कूद,संगीत और दूर-दूर यात्रा  करने का शौक था। मैं हमेशा अपने साफ-सफाई का ध्यान खुद रखता हूँ और खाने के पहले और बाद ठीक तरह से हाथ को साबुन से धोता हूँ।

प्राथमिक शिक्षा               

    मैने अपनी पौधशाला और प्रार्थमिक शिक्षा बाल्ड़वीन इंडियन हाई स्कूल में प्राप्त की।मैं अपने स्कूल का एक होनहार छात्रा हूँ और अकादमिक और खेल की सभी क्रियाओं में अच्छा प्रदर्शन करता हूँ। मैं किसी भी तनावपूर्ण स्थिति में बेहतर प्रदर्शन करने में सक्षम हूँ।

         मैं अपने स्कूल का बहुत अच्छा विद्यार्थी हूँ। मैं स्कूल के सभी पाठ्ययेत्तर क्रियाकलापों में भाग लेता था और अच्छा प्रदर्शन करता था । मैं पढ़ाई और खेल क्रियाओं में बहुत अच्छा हूँ।मेरी अच्छाई और समयनिष्ठता की वजह से मेरे अध्यापक मुझे बहुत पसंद करते थे। मैंने अपने स्कूल में बहुत सारे दोस्त बनाए और उन दोस्तों के साथ समय बिताना मुझे बहुत पसंद था। मेरे स्कूल में एक बड़ा उद्यान था साथ ही एक बड़ा खेलने का मैदान भी , जिसमें खेल से जुड़ी सभी सुविधाएँ उपलब्ध थी जहाँ हम रोजाना खेलते थे। मेरे स्कूल में स्वस्थ, प्यारा और शांतिपूर्ण माहौल था।मैं कठीन परिश्रम और  आत्मविश्वास के साथ दसवीं कक्षा के परीक्षा में ९१.१२%(91.12) अंक से सफल हुआ।

उच्च शिक्षा       

मैंने आगे की पढ़ाई के लिए क्रुपानिधी प्रि-यूनिवर्सिटी कालेज में  दाखिला करवाया। मैं इस कॉलेज का एक वाणिज्य शास्त्र था जो कंप्यूटर, अर्थशास्त्र, हिसाब किताब, व्यापार आदि विषयों के बारे में पढ़ रहा था।वहाँ के खेलकूद पर्यावरण के कारण मैंने और हमारी क्रिकेट टीम ने क्रिकेट खेला और हमने जीत हासिल की। इस कॉलेज में अध्यापकों के साथ मेरा संबंध बहुत अच्छा था और हम बहुत मजे कर रहे थे । मैंने इस कॉलेज में इतने सारे नए दोस्त बना लिए थे कि उस वक्त मेरे जीवन का कुछ अलग ही अनुभव था। उनके साथ समय बिताना और खेलना कूदना मुझे बहुत पसंद था।  इस कॉलेज में कड़ी परिश्रम करके सेकंड पीयूसी में मैंने बहुत अच्छे अंक लाए (९३%) जिससे मेरे  माता-पिता और सारे अध्यापक बहुत खुश हुए थे।इन सबसे ज्यादा इस अंको से मैं अधिक खुश हुआ था क्योंकि मैंने जितनी उम्मीद ऱखी थी मुझे उससे ज्यादा अंक मिल गए थे। हमारी कक्षा में सबसे अधिक अंक प्राप्त करनेवाला मैं पहला छात्र था और इसके लिए मुझे कई इनाम मिले।

       मैंने अपनी वाणिज्य पढ़ाई को आगे बढ़ाने के लिए बेंगलुरु के एक प्रसिद्ध कॉलेज क्रैस्ट यूनिवर्सिटी में अपना दाखिला करवाया।जहां आने के बाद मुझे ऐसा लगा कि यहाँ मेरा जीवन बदल सकता है। इस कॉलेज में पढ़ाई करने के लिए छात्र दूसरे शहरों से आते है उनकी बोली कुछ अलग थी।जिस कारण उनसे बात करना  मिलना बहुत अच्छा लगता है ।कॉलेज में दाखिल होने के बाद  मुझे एहसास हुआ कि मैं भी अपनी जीवन में कुछ कर सकता हूं और कुछ करने के काबिल हूँ। इस कॉलेज में कई सारी प्रोग्राम चलते रहते हैं जिससे हमें मनोरंजन और कुछ सीखने को मिलताहैं।चार्टर्ड एकाउंटेंट  बनना मेरे जीवन का सपना है और मैं इस सपने को साकार करने के लिए कड़ी मेहनत और पीरश्रम करूँगा।