सदस्य:Mahasvin.Mittal/प्रयोगपृष्ठ

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से

अंगूठाकार मेरा नाम महास्विन राज मित्तल है| मेरा जन्म इंदौर,मध्य प्रदेश में हुआ है। मैं क्राइस्ट यूनिवर्सिटी,बेंगलुरु का छात्र हु। क्राइस्ट यूनिवर्सिटी,बेंगलुरु के बीए त्रिपल मेजर (सी•ई•पी)में मैें पहले साल के पहले सेमिस्टर में हु। इस पेज के ज़रिये में आप का अपने रुचियों, उपलब्धियों, एवं अपने लक्ष्यों से परिचय कराना चाहता हु।


==पृष्ठभूमि==वह मेरा जन मध्यप्रदेश के एक छोटे से शहर, इंदौर में हुआ था। यह शहर मध्य प्रदेश की राजधानी, भोपाल से 192.6 कम की दूरी पर स्थित है। इंदौर को राज्य की वाणिज्यिक राजधानी भी माना जाता है। मैंने अपने जीवन के शुरुआती 18 साल वर्ष में ही बिताए हैं।

परिवार[संपादित करें]

मेरे परिवार में चार सदस्य हैं। मेरे पिता का नाम राजेश थरड है। वह पेशे से व्यापारी हैं। मेरी माता का नाम राजेशवरी थर्ड है। वह एक गृहिणी है। मेरी दादी का नाम सुमन देवी थर्ड है। मैं अपने माता पिता की एक लौता पुत्र हूं। मेरे मात-पिता ने सबसे महत्वपूर्ण सीख सदा बड़ों का आदर करने की सीख दी है।

शिक्षा[संपादित करें]

मैंने अपनी प्राम्भिक शिक्षा इन्दौर के दिल्ली पब्लिक स्कूल, इन्दौर से की है। अब मै क्राइस्ट यूनिवर्सिटी से बए की डगरी प्राप्त काऱने का प्रयास कर रहा हु। यह विश्वविद्यालय प्रतिभा का घर है, यह छात्रों के कल्याण के लिए देने और प्रयास करने में विश्वास करता है।


रुचियाँ[संपादित करें]

मुझे नृत्य करना अच्छा लगता है। मैं नाचने, गाने तथा फुटबॉल खेलने में रुचि रखता हूं। मुझे फिल्में देखना पसंद भी हैं। मुझे उन लोगों की मदद करना अच्छा लगता है जो स्वयं की मदद नहीं कर सकते।

लक्ष्य[संपादित करें]

मैं अपनी स्वयं की विज्ञापन एजेंसी खोलना चाहता हूं लेकिन उससे पहले मैं एक अच्छा मनुष्य बनना चाहता हूं।

उपलब्धियाँ[संपादित करें]

१ सर्वश्रेष्ठ नर्तक की ट्रॉफी प्राप्त करना। २ हाउस प्रीफेक्ट के रूप मे स्कूल मे कार्य करना। ३ अपने स्कूल में बेस्ट डिफेंडर की उपाधि प्राप्त करना।