सदस्य:Kartik Gulgulia S/प्रयोगपृष्ठ

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से

मेरा नाम कार्तिक गुल्गुलिया है। मैं बेंगलुरु, भारत का रेहने वाला हूँ। मैं क्राइस्ट यूनिवर्सिटी, बेंगलुरु मे बीएससी में पहले साल के अपने पेहले सेमेस्टर में हूँ। मैं अपनी पृष्ठभूमि, रुचियों, उपलब्धियों और अपने लक्ष्यों से अपका परिचय कराना चाहता हूँ।

पृष्ठभूमि[संपादित करें]

मैं कर्नाटक के शिवमोग्गा नामक गाँव मे पैदा हुआ था। यह गाँव कर्नाटक की राजधानी, बेंगलुरु से ३१० किलोमीटर की दूरी पर है। मैं बचपन से बेंगलुरु मे ही रहा हूँ। यह शहर पूरे भारत मे ट्राफिक के लिये जाना जाता है।

परिवार[संपादित करें]

मेरे पिता का नाम शान्तिलाल गुल्गुलिया है। वह पेशे से व्यापारी है। मेरी माँ, मीना गुल्गुलिया, एक गृहिणी है। मैं अपने माता पिता का दूसरा पुत्र हूँ। मेर एक बडा भाई है। मेरे मात-पिता की सबसे महत्तपूर्ण सीख जीवन मे धैर्य रखना, दया करना और हर छोटी-बङी चीज़ो का सम्मान करना है।

⁠⁠⁠शिक्षा[संपादित करें]

मैनें अपनी प्रारम्भिक शिक्षा बेंगलुरु के विंडरमीयर हाइ स्कूल तथा जैन कालेज से प्राप्त की। और अब मैं क्राइस्ट यूनिवर्सिटी मैं कंप्यूटर विज्ञान, आंकड़े और गणित में बीएससी डिग्री की प्राप्ती के लिए बेंगलुरु मे ही हूँ। यह विश्वविधालय भारत में अग्रणी संस्थानों में से एक है और आमतौर पर सबसे शैक्षिक सर्वेक्षण में सर्वश्रेष्ठ में से एक के रुप में सूचीबध्द किया गया है।

⁠⁠⁠रुचियाँ[संपादित करें]

मैं जीवन के हर पहलू के बारे मे सकारात्मक हूँ। मुझे पढना, लिखना, नाचना, गाना और फुटबॉल खेलना पसंद है। मेरी रूची नई चीज़ो के विषय मे ज्ञान प्राप्त करने मे है। मैं सैध्दांतिक अवधारणों को व्यावहारिक प्रयोग मे परिवर्तित करने का भरपूरा प्रयास करता हूँ।

लक्ष्य[संपादित करें]

मैनें बीएससी करने के बाद एमसीए करने का निर्णय लिया है। उस्के बाद कोइ नामी कम्पनी मे काम करके अप्ने पिता का नाम रोशन करना है और उन्की मेहनत का फल उन्हे उपहार के रूप मे देना है।

उपलब्धियाँ[संपादित करें]

मैनें जीवन मे ज़्यादा लक्ष्यों को हासिल नही किया है। फिर भी यह उपलब्धियाँ मुझे संतुष्टि देती है। सबसे बड़ी व्यक्तिगत संतुष्टि प्रदान करने वाली शीर्ष पांच उपलब्धियाँ: १। हेड बाय के रूप मे स्कूल मे कार्य करना। २। कर्नाटक सरकार से मेरिट का एक प्रमाण पत्र प्राप्त होना। ३। विभिन्न स्तरों पर अपने पीयू कालेज का प्रतिनिधित्व करना। ४। क्राइस्ट यूनिवर्सिटी का छात्र होना। ५। ड्राइवर का लाइसेंस मिलना। मेरी उपलब्धियाँ मुझे जीवन मे आगे बढने मे मदद करती है।

सन्दर्भ[संपादित करें]

https://hi.wikipedia.org/w/index.php?title=सदस्य:Kartik_Gulgulia_S/प्रयोगपृष्ठ