सदस्य:Justin783/प्रयोगपृष्ठ

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से

परिचय[संपादित करें]

मेरा नाम जस्टिन विल्सन है। मैं बेंगलूर,भारत का रहने वाला हूँ। मैं क्राइस्ट यूनिवर्सिटी मे "बीकाम" में पहल साल के अपने पहले सेमेस्टर में हूँ। यह है मेरा परिचय।

जीवन[संपादित करें]

मेरा जन्म १४ जुलाई १९९९ ई में नीलांबुर,केरल में हुआँ था।इसके बारे में कहते हैं तो सागौन वृक्षारोपण के लिए विशेष रूप से प्रसिद्ध, नीलांबुर, केरल राज्य के मलप्पुरम जि़ले में स्थित एक बड़ा शहर है। विशाल जंगल, प्राकृतिक सुंदरता, अद्वितीय वन्य-जीवन, आकर्षक झरनें, शाही मुकाम और एक जीवंत उपनिवेशी अतीत के कारण मालाबर के इतिहास में इस जगह का एक विशेष स्थान है। सुरक्षित रहने और आगे बढ़ने के लिये इस दुनिया में ‘परिवार’ सभी की सबसे महत्वपूर्ण आवश्यकता है। किसी के भी जीवन में परिवार की कई सारी महत्वपूर्ण भूमिकाएँ होती है। मेरे जीवन में तीन मुख्य वर्ण है,मेरे पिता,माता और मेरे दीदी। मेरे जीवन इन तीनो और ईश्वर के बडे आशिर्वाद से बहुत अच्चे तरह से आगे बढ रहा हैं।

शिक्षा[संपादित करें]

हम सभी अपने बच्चों को सफलता की ओर जाते हुए देखना चाहते हैं, जो केवल अच्छी और उचित शिक्षा के माध्यम से ही संभव है।मेरा प्रारम्भिक शिक्षा बेंगलूर के क्रैस्ट स्कूल में हुआँ था। इदर ही दस्वी कक्षा तक अच्ची तरह से पढा था। इस्के बाद दो साल क्राइस्ट जूनियार कालेज में ११वी और १२वी कक्षा प्राप्त की। इसके बाद मैं अब क्राइस्ट यूनिवर्सिटी में "बीकाम" की शिक्षा कर रहाँ हैं। मेरे अगले लक्ष्य यह है कि सीए प्राप्त करना।

रूची[संपादित करें]

मैं ऍसा मानता है कि इस संसार में सब लोग अलग-अलग हैं। मुझे खेल-कूद में क्रिकेट खेलना बहुत पसंद है। और पियानो बजाना बहुत पसंद है। प्रति दिन मैं इन दोनों काम करते हूँ।