सदस्य:Jeferinpaul1810229

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से
Jeferinpaul1810229
चित्र:Jeff.jpg
नाम जेफरिन पॉल
जन्मनाम जेफरिन पॉल
लिंग पुरुष
जन्म तिथि 9 सितंबर 2000
जन्म स्थान बैंगलोर
निवास स्थान कर्नाटक
देश  भारत
नागरिकता भारतीय
जातियता मलयाली
शिक्षा तथा पेशा
महाविद्यालय क्राइस्ट जूनियर कॉलेज
विश्वविद्यालय क्राइस्ट यूनिवर्सिटी
शौक, पसंद, और आस्था
शौक संगीत, यात्रा, फुटबॉल
धर्म ईसाई
राजनीती कांग्रेस

जेफरिन पॉल (9 सितंबर 2000) का जन्म बैंगलोर, कर्नाटक में हुआ था। मैं वर्तमान में क्राइस्ट यूनिवर्सिटी में अपनी डिग्री का पीछा कर रहा हूं। मैं एक गतिशील और उत्साही छात्र हूं। मैं एक सक्रिय पाठक और सीखने वाला हूं। मुझे एडवेंचर और राइड पसंद है। मेरा सपना उन जगहों की यात्रा करना है जो दुनिया भर में कभी नहीं खोजे गए हैं।

प्रारंभिक जीवन[संपादित करें]

मेरा जन्म 9 सितंबर 2000 को बैंगलोर, कर्नाटक में हुआ था। वह क्राइस्ट हाई स्कूल से स्नातक होने से पहले मसीह में शामिल हुए थे। हालाँकि, मैं अपने पिता द्वारा जोसेफ के कॉलेज जाने के लिए जोर दिया गया था, लेकिन मैं क्राइस्ट जूनियर कॉलेज जाने के लिए दृढ़ था। । मैं एक जिज्ञासु शिक्षार्थी हूं और मुझे नई चीजें सीखना और प्रयोग करना पसंद है। मैं चीजों को सकारात्मक तरीके से लेता हूं। मैं एक ऐसा व्यक्ति हूं जो सोचता है कि सब कुछ अच्छे के लिए होता है। मैं समाज में एक स्वतंत्र पक्षी हूं।


शौक[संपादित करें]

मेरे शौक संगीत, पढ़ना, नई जगहों पर एक नए साहसिक कार्य को सुनना है। “पर्यटक आते हैं। यात्री तलाश करते हैं ”। मैं वह व्यक्ति हूं जो इस पल को जी रहा हूं। मैंने खेल, शैक्षणिक और कई अन्य क्षेत्रों में कई पुरस्कार जीते हैं। मुझे खेल खेलना पसंद है और उन्हें विकसित करना पसंद है। मैं एक खुश और हंसमुख आत्मा हूं। मेरे पास दोस्तों का एक समूह है जिसके साथ मैं खुश हूं और मुझे समूह का विस्तार करना पसंद है। "। ओग मांडिनो ने एक बार उद्धृत किया था" आज से शुरू करें, उन सभी के साथ वैसा ही व्यवहार करें जैसा कि आप पाते हैं, जैसे कि वे आधी रात तक मरने वाले थे, सभी देखभाल, दया और समझ को बढ़ाएं जो आप कर सकते हैं, और कोई भी इनाम के बारे में नहीं सोचता है। आपका जीवन कभी भी समान नहीं होगा"। मैंने कई स्थानों की यात्रा की है और विभिन्न लोगों से मिला हूँ; यह एक नया अनुभव था, नए लोगों को उनके साथ जाने का, जो स्वभाव से सकारात्मक हैं। हर दिन एक नई शुरुआत होती है जो अतीत को भूल जाता है और पल को जी लेता है।


उद्देश्य और सपने[संपादित करें]

लाइव में मेरा लक्ष्य गेम डेवलपर बनना है। मैं एक गतिशील और उत्साही छात्र हूं। मैं एक सक्रिय पाठक और सीखने वाला हूं। मुझे एडवेंचर और राइड पसंद है। मेरा सपना उन जगहों की यात्रा करना है जो दुनिया भर में कभी नहीं खोजे गए हैं। एक बार नेल्सन मंडेला द्वारा उद्धृत किया गया "यह तब तक असंभव लगता है जब तक यह किया जाता है।" कुछ समय पहले जीवन का आनंद मिलता है। घड़ी मत देखना; उठने के लिए क्या करें ”। मेरा एक विश्व रिकॉर्ड स्थापित करने और सभी चरम खेलों की कोशिश करने का सपना है। मुझे नई चीज़ें सीखना और नए लोगों से मिलना और अपने मित्र क्षेत्र को अधिक ऊँचाइयों तक पहुँचाने में मदद करना पसंद है।


उपलब्धियां[संपादित करें]

मैंने खेल, शैक्षणिक और कई अन्य क्षेत्रों में कई पुरस्कार जीते हैं। एक बार हेलेन केलर ने कहा “आशावाद वह विश्वास है जो उपलब्धि की ओर ले जाता है। आशा और विश्वास के बिना कुछ भी नहीं किया जा सकता है ”। मुझे नई चीजों का अनुभव करना पसंद है जो आपको कम्फर्ट जोन से बाहर निकालने में मदद करें और इसे आजमाएं, जो आपके आत्मविश्वास को बढ़ाने में मदद करता है। मुझे संगीत और कार और बाइक चलाना पसंद है और अपनी पूरी हद तक जीवन का आनंद लेना पसंद है। मैं हमेशा नई चीजों को हासिल करने और उसी से सीखने की कोशिश करता हूं। जीवन कठिन है, और बहुत से लोग काम से थके हुए घर आते हैं। यदि वे आधा घंटा पढ़ने में व्यतीत करते हैं, तो वे कुछ मनोरंजन और उपलब्धि चाहते हैं। इसलिए मैं उन्हें देता हूं। यही सब मैं करने की कोशिश कर रहा हूं