सदस्य:FarihaTabassum/प्रयोगपृष्ठ

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से

मेरा नाम फरिहा तबस्सुम हैं। मैं कर्नाटक,भारत की रहने वाली हूँ। मैं क्राइस्ट यूनिवर्सिटी,बेंगलुरु में बीकॉम में पहले साल के अपने पहले सेमेस्टर में हूँ। मैं अपनी पृष्ठभूमि,रुचियों,उपलब्धियों और अपने लक्षयों से आपका परिचय कराना चाहती हूँ।

पृष्ठभूमि[संपादित करें]

मैं बेंगलुरु में पैदा हुई थी। बेंगलुरु दक्षिण भारतिय राज्य कर्नाटक के दक्षिण पूर्व में स्थित हैं। यह मैसूर पठार के दिल में हैं। मेरे बचपन से में बेंगलुरु में रह रही हूँ। बेंगलुरु भारत का पांचवा सबसे बड़ा शहर हैं और दुनिया का सत्ताइसवा सबसे बड़ा शहर हैं, जो पंद्राह मिलियन से अधिक की आबादी हैं।

परिवार[संपादित करें]

मेरे पिता का नाम मोहम्मद अशफाक हैं। उनका कपड़े का व्यापार हैं। मेरी माँ, निखत सुल्ताना एक गृहिणी हैं।मैं अपने माता-पिता की दूसरी बेटी हूँ। मेरी एक बड़ी बहन मिस्बाह तलत हैं जिसने इस वर्ष बीई इंजीनियरिंग की डिग्री अच्छे प्रतिशत से प्राप्त की।मेरे सात मेरे दादा-दादी भी रहते हैं। जिनकी उम्र पचहत्तर साल हैं। मेरे कई सारे चचेरे भाई बहन हैं।मेरे माता-पिता की सबसे महत्तपूर्ण सीख जीवन में धैर्य रखना, दया करना, हमेशा सत्य का साथ देना और छोटी-बड़ी चीज़ों का सम्मान करना हैं।

शिक्षा[संपादित करें]

मैनें अपनी प्रारंभिक शिक्षा बाल्डविन गिर्ल्स हाई स्कूल से प्राप्त की जो बेंगलुरु में शीर्ष विधालयों में से एक हैं। यहाँ आईसीएसइ में मुझे पचासी प्रतिशत मिला। फिर मैंने जैन यूनिवर्सिटी में अपनी पढ़ाई पूर्ण की जहाँ मैंने नव्वे प्रतिशत से अपना पीयू पास किया और अब में बीकाॅम की डिग्री क्राइस्त यूनिवर्सिटी से प्राप्त कर रही हूँ। यह विक्षविधालय भारत में अग्रणी संस्थानों में से एक हैं।

लक्षय[संपादित करें]

मैं आईआईएम से एमबीए का अध्ययन करना चाहती हूँ। मेरी यह मनोकामना है की मैं एक अच्छी और प्रतिभाशाली उधमी बन सकूँ। यह लक्ष्य केवल मेरे जीवन से जुडा ही नही बल्कि मेरे माता-पिता का भी सपना हैं।

उपलब्धियाँ[संपादित करें]

मैंने जीवन में कई अलग-अलग लक्षयों को हासिल किया है।मेरे उपलब्धियों में से कुछ मुझे अधिक संतुष्टि देती हैं। सबसे बड़ी व्यक्तिगत संतुष्टि प्रदान करने वाली शीर्ष छह उपलब्धियाँ : १)हाउस कैप्टन के रुप में स्कूल के कार्य करना। २)भारत सरकार से मेरिट का एक प्रमाण पत्र प्राप्त होना। ३)विभिन स्तरों पर अपने स्कूल का प्रतिनिधित्व करना। ४)क्राइस्ट यूनिवर्सिटी का छात्र होना। ५)ड्राइवर का लाइसेंस मिलना। ६)मैंने जिला स्तर पर खेल में विभिन्न पुरस्कार भी प्राप्त किए हैं।

रुचियाँ[संपादित करें]

मुझे पढना लिखना , गायन करना और बैडमिंटन खेलना पसंद हैं। में जीवन के हर पहलू में सकारात्मक हूँ। मेरी रुची नई चीज़ों के विषय में ज्ञान प्राप्त करना हैं। मुझे नई भाषाओं सीखना बहुत पसंद हैं।