सदस्य:Ardra Ramdas RD

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से


Ardra Ramdas RD
नाम अर्द्रा रामदास
लिंग महिला
जन्म तिथि १३/०९/२००१
जन्म स्थान त्रिशूर
निवास स्थान बैंगलोर
देश  भारत
नागरिकता भारत
जातियता मलयाली
शिक्षा तथा पेशा
शिक्षा वर्तमान में "क्राइस्ट डीम्ड टू बी यूनिवर्सिटी, बंगलौर"
महाविद्यालय क्राइस्ट डीम्ड टू बी यूनिवर्सिटी
उच्च माध्यामिक विद्यालय चिन्मय विद्यायल त्रिशूर
शौक, पसंद, और आस्था
शौक नाचना, गाना, लिखना, पढ़ना
धर्म हिंदू


परिचय[संपादित करें]

मैं आर्द्रा रामदास हूँ, बैंगलोर में "क्राइस्ट डीम्ड टू बी यूनिवर्सिटी" की छात्र हूँ। मैं पत्रकारिता, मनोविज्ञान और साहित्य में अपनी ट्रिपल डिग्री कर रही हूं। मैं एक वाचाल पाठक हूं। मैं मुख्य रूप से शास्त्रीय कला रूपों में रुचि रखने वाला एक नर्तक हूं। मैं अपने खाली समय में कविताएँ और छोटी कहानियाँ भी लिखता हूँ। मैं मूल रूप से त्रिशूर, केरल का हूं और मेरी मूल भाषा मलयालम है। मुझे यात्रा करना और घूमना पसंद है और फोटोग्राफी भी पसंद है। मेरा जुनून एक मनोवैज्ञानिक होने का हैभले ही मैं एक ट्रिपल डिग्री कर रहा हूँ। मेरी अन्य रुचियां गिटार बजाना, गाना और संगीत सुनना हैं। मैंने अपने होम टाउन और अपने पुराने स्कूलों में बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है। मुझे स्वयंसेवक बनना और लोगों की मदद करना और उनकी सेवा करना बहुत पसंद है। मुझे स्वयंसेवक के साथ-साथ एक नेता के रूप में बहुत सारे अनुभव हैं। मैं कई बार क्लास लीडर रहा हूं और अपने पुराने स्कूल में हेड गर्ल भी थी। मेरे लिए, मेरा परिवार और दोस्त सर्वोच्च प्राथमिकता हैं। भले ही मैं शुरुआत में एक शर्मीला व्यक्ति लग सकता हूं, मैं एक बहुत बातूनी व्यक्ति हूं जब मैं उन लोगों से घिरा हुआ हूं जिन्हें मैं जानता हूं। मेरे पास मंच भय है और इस तरह सार्वजनिक बोलना पसंद नहीं है। लेकिन विडंबना यह है कि मुझेन मेजबानीबहुत पसंद है और बहुत सारे कार्यक्रमों के लिए मेजबानी की है। मुझे ध्यान का केंद्र होना पसंद नहीं है और मैं अपनी राय अपने तक ही रखूंगा क्योंकि लोगों की भारी भीड़ को यह बताना आसान नहीं है।मेरी मूल भाषा मलयालम है, लेकिन मैं अंग्रेजी और हिंदी में पारंगत हूं। मुझे अरबी भी बहुत कम आती है। मैं दुबई, शारजाह, मस्कट, केरल में रह चुका हूं और वर्तमान में अपनी शिक्षा के लिए बैंगलोर में हूं।

बचपन[संपादित करें]

मेरा ज्यादातर बचपन शारजाह और दुबई में था। मैंने 3 साल की कम उम्र में नृत्य सीखना शुरू कर दिया था और तब से इसे जारी रखा है। मैं संगीत की कक्षाओं के लिए भी गया हूं। मेरे माता-पिता के समर्थन के कारण, मैं अलग-अलग चीजों की कोशिश करने में सक्षम था, जो मुझे लगा कि मुझे कीबोर्ड आदि में दिलचस्पी होगी। मेरा दुबई में सबसे अच्छा बचपन था, अपने तत्कालीन स्कूली दोस्तों के साथ पार्कों में जाना और बर्फ में स्केट करने के लिए मॉल जाना। के छल्ले। मैंने बचपन में रोलर स्केटिंग सीखी थी। हालाँकि मैंने अपना अधिकांश बचपन दूसरे देशों में बिताया है, मेरी कुछ बेहतरीन यादें हैं जब मैंने छुट्टियों के दौरान अपने गृह नगर का दौरा किया है।

परिवार[संपादित करें]

मेरे परिवार में मेरे पिता, मेरी माँ, मैं और मेरा छोटा भाई शामिल हैं। भले ही हम परमाणु परिवार हैं लेकिन हम नियमित रूप से अपने रिश्तेदारों के साथ अपने परिवार और माता के दोनों पक्षों से मिलते हैं। हम में से अधिकांश केरल में बसे हैं, लेकिन मेरे कुछ चाचा मध्य पूर्व में काम करते हैं। पेशे से मेरे पिताजी एक सिविल इंजीनियर हैं और मेरी माँ उच्च माध्यमिक सत्र में रसायन विज्ञान की अध्यापिका हैं। मेरे पिताजी वर्तमान में सिविल इंजीनियर के रूप में मस्कट में काम करते हैं और मेरी माँ वर्तमान में एक हाउस वाइफ हैं लेकिन वह ट्यूशन क्लास लेती हैं। मेरे पिताजी एक काम करने वाले हैं, लेकिन उनकी पहली प्राथमिकता के रूप में हमेशा उनका परिवार रहा है। मेरी माँ एक बहुत ही समयनिष्ठ, ईमानदार और साहसी व्यक्ति हैं और सीखना और सिखाना पसंद करती हैं।

शिक्षा[संपादित करें]

हमने शहर बदलते रहे, मुझे भी अपने स्कूल बदलते रहे। मैंने अपना क्ग १ "इंडियन स्कूल अल-ऐन", अबूधाबी में शुरू किया। लेकिन मैंने केरल में अपना क्ग २ "इएस् पब्लिक स्कूल, चिट्टिलापीली", त्रिशूर में किया। फिर से मैंने शहर बदल दिया और इस तरह "आरफ़ा इंग्लिश स्कूल, अत्तूर" त्रिशूर में मेरी पहली कक्षा हुई। मैंने अपनी दूसरी और तीसरी कक्षा "ऑवर ओन इंग्लिश हाई स्कूल, शारजाह" में की थी क्योंकि हम शारजाह वापस चले गए थे। लेकिन मेरे पिताजी का प्रमोशन हो गया और हमें दुबई जाना पड़ा और इस तरह मेरे माता-पिता ने मुझे "ऑवर ओन इंग्लिश हाई स्कूल, दुबई" में दाखिला दिलाया। लेकिन मैं वहाँ केवल 2 साल के लिए था। 5 वीं कक्षा के बाद, हम केरल वापस आ गए और वहाँ बस गए। मुझे "चिन्मय विद्यायल त्रिशूर" में दाखिला मिला। वहां से 10 वीं पूरी करने के बाद मैंने बायो मैथ्स के लिए "चाल्डियन सीरियन हायर सेकोबडरी स्कूल, त्रिशूर" ज्वाइन किया। इस अवधि के दौरान मैं "रिजु और प्स्क् च्लस्सेस" त्रिशूर नामक संस्था में जएए प्रवेश परीक्षा कोचिंग के लिए भी शामिल हुआ। वर्तमान में मैं "क्रिस्त् डीम्ड टू बी यूनिवर्सिटी" में पत्रकारिता, मनोविज्ञान और साहित्य में ट्रिपल मजोर् डिग्री कर रहा हूँ।

उपलब्धियों[संपादित करें]

मैंने सह-पाठयक्रम और अकादमिक कार्यक्रमों में विभिन्न वेंट्स के लिए भाग लिया है और कुछ में जीता है और दूसरों में नहीं जीता है। मैं विभिन्न क्विज़, विभिन्न छात्रवृत्ति परीक्षा और कुछ लिखावट प्रतियोगिताओं के लिए गया हूँ। दूसरी ओर मैंने विभिन्न नृत्य प्रतियोगिताओं और लेखन प्रतियोगिताओं में भाग लिया है और कई में जीता है। मैं राज्य स्तरीय कथकली कलाकार हूं और २०१९ में केरल राज्य स्कूल कलोत्सवम में पुरस्कार जीतूंगा।इसी तरह मैंने अंग्रेजी कहानी लेखन २०१८ जिला कलात्सव प्रतियोगिता में पुरस्कार जीता है।मेरे लिए एक और उपलब्धि मेरे पिछले स्कूल में हेड गर्ल बनने की होगी। कॉलेज में अब तक की मेरी उपलब्धियों में टीम का एक हिस्सा होगा कि कॉलेज फेस्ट "डारपैन" में एक। इसी तरह की एक और उपलब्धि या अनुभव २०१९ में जयपुर में आयोजित "टॉक जर्नलिज्म" में भाग लेगी। राजगिरी कॉलेज कोचीन में आयोजित "प्स्येस्त" राष्ट्रीय मनोवैज्ञानिक उत्सव में आयोजित प्रतियोगिता में भी मेरी टीम ने पहला स्थान हासिल किया।