सदस्य:AnneJoseph 7/प्रयोगपृष्ठ

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से

मेरा नाम ऐन जोसेफ है। मै पटना,बिहार कि रहने वाली हूँ। मैं क्राइस्ट विश्वविद्यालय, बंगलौर,कर्नाटक मे बी.ए (जेपीइंग) में पहले साल के अपने पहले छमाही मे हूँँ। मैं अपनी पृष्ठभुमि, रुचियाँ, उप्लब्धियों और अपने लक्ष्यों से आपका परिचय करना चाहती हूँ।

पृष्ठभुमि[संपादित करें]

मेरा जन्म पटना नामक जिले में हुआ था। यह बिहार नामक उत्तरी राज्य में स्थित है। यह जगह अपने समृद्ध इतिहास के लिए जाना जाता है। जब मैं ११ साल कि थी, तब मेरा परिवार कोयंबतूर,तमिल नाडु में स्थानांतरित हो गया।

परिवार[संपादित करें]

मेरे पिताजी का नाम श्री जोसेफ ऐलियास है। वह पश्चिम बंगाल राज्य के निवासी है। वह एक शैक्षिक संस्था के प्रबंधक और अधीक्षक के रुप मे काम कर रहे हैं। मेरे माताजी का नाम श्रीमती मिनी कुरियन है। वह केरल राज्य कि निवासी है। वह प्रयोगशाला तकनीशियन के रुप मे काम कर रही है। मेरी एक बडी बहन है। वो भी क्राइस्ट विश्वविद्यालय कि छात्र है। मेरे माता-पिता कि सबसे महत्वपुर्ण सीख है कि हमेशा जीवन कठिन परिश्रम करना चाहिए और दुसरो कि मदद करनी चहिऐ।

शिक्षा[संपादित करें]

प्राथमिक शिक्षा[संपादित करें]

मैनें अपनी प्रथमिक शिक्षा पटना के नोट्रे डेम अकादमी में की थी। यह पटना का सबसे वशिष्ठ लड़कियों का विद्यालय है। इस विद्यालय को कइ सारे पुरस्कारों से सम्मानित किया गया है। मैनें यहाँ बालविहार से पाँचवी कक्षा तक पढ़ाई किया।

उच्च मध्यमिक शिक्षा[संपादित करें]

मैनें अपनी उच्च मध्यमिक शिक्षा कोयंबतूर मे कि थी। मैनें अपनी उच्च माध्यमिक शिक्षा माइकल जोब हाइयर सेकेन्ड्री स्कूल में की थी।

महाविद्यालय शिक्षा[संपादित करें]

मै अभी क्राइस्ट विश्वविद्यालय में पत्रकारिता, मनोविज्ञान और अंग्रेज़ी भाषा मे बी.ए डिग्री कि प्राप्ति के लिये बंगलौर में स्थानतरित हो गई हुँ। यह विश्वविद्यालय भारत के सर्व्श्रेष्ठ विश्वविद्यालयों में से एक हैं। वे अतिरिक्त गतिविधियों को भी समान मह्त्व देते हैं।

लक्ष्य[संपादित करें]

मैं एक अच्छी पत्रकार बनना चाह्ती हूँ। मैनें यह निर्णय इसलिए लिया हैं क्युंकि मुझे समय्कि में जानकारी रखने का शौक है और मुझे लोगों को सच्चा सामाचार बाताना चाहती हूँ। मैं लोगों को सुचित करना चाहती हूँ कि कौन सा खबर सच्चा और विश्वसनीय हैं।

उपलब्धियाँ[संपादित करें]

मैनें जीवन में कई अलग-अलग क्षेत्रों में उपलब्धियँ हासिल कि हैं। सबसे सर्व्श्रेष्ठ उपलब्धियाँ मैं बताने वाली हूँ।

१. मैं अपनी विद्यालय कि हाउस कप्तान दो बार बन चुकी हूँ।

२. मैं १२ वीं कक्षा में अपनी विद्यालय कि टॉपर रह चुकी हुँ।

३. मैनें अपने कामर्स के बोर्ड परिक्षा में पुरे अंक लये थे।

४. मैनें अपने विद्यालय को जिला स्तर पर फूट्बाल में प्रतिनिधित किया था। और मैं अपने टीम कि उप-क्प्तान थी।

५. मैनें अपने विद्यलय को जिला स्तर पर कई प्रतियोगिताओं में प्रतिनिधित किया था।