सदस्य:Akhil02/प्रयोगपृष्ठ

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से

मेरा नाम अखिल थॉमस हे। मैं अपना राशट्र देश भारत मे रहता हूं। मे कर्नाटक, बेंगलुरु मे रेहने वाला हूं। मैं क्राइस्ट यूनिवर्सिटी,बेंगलुरु मे बीकोम का पेहले साल में हूं। मैं बहुत दयालु और ईमानदार हूँ। मैं अपना पृष्ठभूमि, शिक्षा, रुचियाँ ओर अपने परिवार से अपका परिचय कराना चहता हूं।

पृष्ठभूमि[संपादित करें]

परिवार[संपादित करें]

शिक्षा[संपादित करें]

रुचियाँ[संपादित करें]

पृष्ठभूमि

मैं केरल इडुक्की के पश्चिमी घाटों में पैदा हुआ था। इडुक्की केरल में दूसरा सबसे बड़ा जिला है। इडुक्की प्रकृति की सुंदरता के लिए जाना जाता है। ज़िले के आधे से अधिक जंगल के द्वारा कवर किया जाता है। एक भूमि-बंद जिला, इडुक्की केरल के सबसे प्रकृति-संपन्न क्षेत्रों में से एक है। इडुक्की जिले अकेले के बारे में ५० छोटे और बड़े झरने है। इडुक्की में संस्कृति मिश्रित प्रकार है क्योंकि यह माइग्रेट किए गए लोगों और देशी आदिवासियों का गठन है। मुन्नार और तेख्कडी जैसे पर्यटन क्षेत्र में विभिन्न कला रूपों की मेजबानी करके लोगों का स्वागत है।

परिवार

मेरे पिता नाम थॉमस हैं वह एक कंपनी का प्रबंधक है मेरी मां का नाम सेलिन थॉमस है। वह एक गृहिणी है। मैं अपने परिवार का पहला बेटा हूं। मेरी एक छोटी बहन है। मेरे पिता बहुत विनम्र और जिम्मेदार व्यक्ति हैं। मेरी मां एक प्रेमपूर्ण चरित्र है जो मुझे स्वादिष्ट भोजन बनाती है। मेरी बहन बहुत रचनात्मक है और मदद करती हे।

शिक्षा

मैंने दसवीं कक्षा तक सेंट फ्रांसिस स्कूल में अध्ययन किया। मैंने ग्यारहवें और बारहवां क्रास्ट कॉलेज का अध्ययन किया। अब मैं क्राइस्ट यूनिवर्सिटी में बीकॉम का अध्ययन कर रहा हूं।परिसर एक शून्य अपशिष्ट परिसर है और इसकी गीले कचरे को पुन: रीसाइज़ किया जाता है और कागज का इस्तेमाल किया जाता है। क्राइस्ट यूनिवर्सिटी भारत में शीर्ष निजी विश्वविद्यालयों में स्थान पर है भारत में शीर्ष निजी विश्वविद्यालयों में स्थान पर है।

रुचियाँ

मुझे तैरना, गाते, नृत्य करना और बास्केटबॉल खेलना पसंद है। मुझे संगीत सुनने के लिए बहुत पसंद है। मैं जीवन के हर पहलू के बारे में सकारात्मक हूं। मुझे लंबी सवारी के लिए जाना है और कई स्थानों पर जाना पसंद है।मैं अपने दोस्तों के साथ चीजों को साझा करना पसंद करता हूं। मैं सैद्धांतिक विचारों को व्यावहारिक उपयोग में परिवर्तित करने का प्रयास करता हूं।