अलादीन (भारतीय टीवी श्रृंखला)

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से
अलादीन
निर्देशकनिखिल सिन्हा
प्रारंभिक थीमआकाश सागर द्वारा "अलादीन"
उद्गम देशभारत
सीजन कि संख्या1
एपिसोड कि संख्या183
उत्पादन
संपादक
  • शम्स मिर्जा
  • मीनाक्षी सागर
प्रसारण अवधिलगभग. 24 मिनट
निर्माता कंपनीतालियाँ मनोरंजन
प्रदर्शित प्रसारण
नेटवर्कजी टीवी
प्रकाशित16 नवम्बर 2007 (2007-11-16) –
21 मार्च 2009 (2009-03-21)

अलादीन - जानबाज़ एक जलवे अनेक एक भारतीय हिंदी भाषा की टेलीविज़न श्रृंखला है जो ज़ी टीवी पर 16 नवंबर 2007 से 21 मार्च 2009 तक प्रसारित हुई थी, जो द अरेबियन नाइट्स के एक पात्र अलादीन की कहानी पर आधारित है।[1]इस श्रृंखला का निर्माण एपलॉज एंटरटेनमेंट द्वारा किया गया था, जो आदित्य बिड़ला समूह निगम के स्वामित्व वाली टेलीविजन कंपनी थी। शो के री-रन बिग मैजिक पर प्रसारित हुए।

परिसर[संपादित करें]

यह भूखंड 15 वर्षीय अलादीन के इर्द-गिर्द घूमता है, जो कई बाधाओं का सामना करता है क्योंकि वह एक अनाथ है। सबसे बढ़कर, उसे अपनी चाची और चाचा द्वारा प्रताड़ित किया जाता है, जो उसे अपने नौकर की तरह मानते हैं। कहानी के दौरान जफर नाम का एक दुष्ट जादूगर एक जादुई चिराग हासिल करने की कोशिश करता है, जिसे अजूबों की अज्ञात गुफा में दफनाया गया है। लेकिन वह दीपक पर हाथ रखने में असमर्थ है, क्योंकि दीपक के पास एकमात्र व्यक्ति जादूगर ज़ोया और ज़हीर का बेटा है, जिसे जफर ने मार दिया है। अलादीन जादूगर का बेटा निकला।

इसके अलावा, अलादीन को जरीनाबाद के सुल्तान की बेटी जैस्मीन से प्यार हो जाता है, जो दीपक को हासिल करने के लिए अपने साथी नूरी और अलादीन के दोस्त जुनैद के साथ उसकी मदद भी करती है, ताकि वे बुरी जाफ़र को हरा सकें।

कास्ट[संपादित करें]

सन्दर्भ[संपादित करें]

  1. "Zee TV to beef up weekends with 2 new shows". Indiantelevision.com. 14 November 2007. मूल से 1 January  2008 को पुरालेखित. |archivedate= में तिथि प्राचल का मान जाँचें (मदद)

बाहरी लिंक[संपादित करें]