अर्जुन (टीवी श्रृंखला)

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से
अर्जुन
अन्य नामकरणहर युग में आएगा एक - अर्जुन
शैलीएक्शन
क्राइम फिक्शन
पुलिस प्रक्रियात्मक
ड्रामा
थ्रिलर
लेखकगुल खान
निर्देशकगोर्की मैक्स
रचनात्मक निर्देशकनिमिषा पांडे
उद्गम देशभारत
मूल भाषा(एं)हिंदी
सीजन कि संख्या1
एपिसोड कि संख्या145
उत्पादन
निर्माता4 लायंस फिल्म्स
उत्पादन स्थानमुंबई
दिल्ली
जयपुर
गोवा
कैमरा सेटअपमल्टी-कैमरा
प्रसारण अवधि45 मिनट
निर्माता कंपनीएआर फिल्म्स
प्रदर्शित प्रसारण
नेटवर्कस्टार प्लस
प्रकाशित11 अगस्त 2012 (2012-08-11) –
23 फ़रवरी 2014 (2014-02-23)

अर्जुन,[1] जिसे हर युग में आएगा एक - अर्जुन के नाम से भी जाना जाता है, एक भारतीय हिंदी भाषा की एक्शन क्राइम टीवी श्रृंखला है जो 11 अगस्त 2012 से 23 फरवरी 2014 तक शनिवार और रविवार शाम को स्टार प्लस पर प्रसारित हुई। यह 4 लायंस फिल्म्स की पांचवीं टेलीविजन श्रृंखला है।

अवलोकन[संपादित करें]

सत्र 1

यह सीरीज एक विद्रोही पुलिसकर्मी अर्जुन रावटे के बारे में है। उन्हें इमरजेंसी टास्क फोर्स (ईटीएफ) में स्थानांतरित कर दिया गया है, जो हाई-प्रोफाइल व्यक्तियों से जुड़े मामलों को सुलझाता है। टीम ईटीएफ में समीर राठौड़ (प्रमुख), अर्जुन सूर्यकांत रावटे (द्वितीय कमांड), रिया मुखर्जी (ड्यूटी एपिसोड 21 के दौरान मृत्यु), श्रीकांत सेन (श्री) और चंद्रकांत पाटिल (छोटू) शामिल हैं। यह शो मानव तस्करी, अंग व्यापार, अपहरण हत्या और ऑनर किलिंग जैसे अपराधों से संबंधित है। एसीपी अर्जुन सूर्यकांत रावटे ईटीएफ का नेतृत्व करने के लिए दूसरे कमांड से आगे बढ़े।

सीज़न 2

करण ( रोहित पुरोहित ) अर्जुन का सहयोगी है। एक तकनीकी प्रेमी अंजलि ( श्रुति बिष्ट ) और एक मंच कलाकार सिमरन ( शीना बजाज ) कलाकारों में शामिल हैं। एपिसोड 145 में सिकंदर के बारे में जानकारी के साथ एसीपी समीर राठौड़ की वापसी होती है। अंतिम दृश्य में अर्जुन को अपना सामान पैक करते हुए और टैक्सी में निकलते हुए दिखाया गया है।

संदर्भ[संपादित करें]

  1. "'A new superhero in town!'". DNA. 19 August 2012. अभिगमन तिथि 9 November 2014.