सदस्य वार्ता:Hiyachaudhry/प्रयोगपृष्ठ

पृष्ठ की सामग्री दूसरी भाषाओं में उपलब्ध नहीं है।
विषय जोड़ें
मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से

मेरा नाम हिया चौधरी है मेरा जन्म चंडीगढ़ में हुआ था। मेरी मातृभाषा हिंदी है मैं क्राइस्ट विश्वविद्यालय कि छात्रा हूं।

पृष्ठभूमि[संपादित करें]

मेरा जन्म चंडीगढ़ में हुआ था। चंडीगढ़ हरियाणा और पंजाब की राजधानी है। चण्डीगढ़, भारत का एक केन्द्र शासित प्रदेश है, जो दो भारतीय राज्यों, पंजाब (भारत) और हरियाणा की राजधानी भी है। इसके नाम का अर्थ है चंडी का किला। यह हिन्दू देवी दुर्गा के एक रूप चंडिका या चंडी के एक मंदिर के कारण पड़ा है। यह मंदिर आज भी शहर में स्थित है। इसे सिटी ब्यूटीफुल भी कहा जाता है। चंडीगढ़ राजधानी क्षेत्र में मोहाली, पंचकुला और ज़ीरकपुर आते हैं, जिनकी २००१ की जनगणना के अनुसार जनसंख्या ११६५१११ (१ करोड़ १६ लाख) है। भारत की लोकसभा में प्रतिनिधित्व हेतु चण्डीगढ़ के लिए एक सीट आवण्टित है। वर्तमान सोलहवीं लोकसभा में भारतीय जनता पार्टी की श्रीमति किरण खेर यहाँ से साँसद हैं।

मेरी मां, पिता और बहन मेरे परिवार में हैं। मेरे पिता एक व्यवसायी है। मेरी मां एक व्यवसायी है। मेरी बहन छहवीं कक्षा री कक्षा में अध्ययन करती है। मैं चंडीगढ़ में पढ़ी हूं।

मैंने चंडीगढ़ में भारतीय विद्या भवन में अध्ययन किया। मैं स्कूल में टेनिस और बास्केटबॉल खेलता थी। मैं सुसंगत बहस भी कर रही हूँ।

रूचियां[संपादित करें]

मुझे संगीत और नृत्य सुनना पसंद है। मैं टेनिस और बास्केटबॉल जैसे खेल खेलना पसंद करती हूं। मुझे भी बहस और सार्वजनिक बोलना पसंद है।