सदस्य:Srutha Keerthi RAG/प्रयोगपृष्ठ

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से

मेरा नाम श्रुताकीर्ती है। मैं कोयंबटूर तमिलनाडु की रहने वाली हूँ। मैं अपनी पृष्ठभूमि रुचियों उपलब्धियों और अपने लक्ष्यों से आप का परिचय कराना चाहती हूँ।

पृष्ठभूमि[संपादित करें]

मैं विजयवाड़ा में पैदा हुई थी। विजयवाड़ा आंध्र प्रदेश का एक प्रसिद्ध शहर है। मैंने अपने जीवन के शुरुआती 14 साल कोयंबटूर में बिताए हैं। कोयंबतूर तमिल नाडु के कपास शहर के नाम से जाना जाता है। यह शहर कपड़ों के कारोबार के लिए प्रसिद्ध है।

परिवार[संपादित करें]

मेरे पिताजी का नाम श्रीनिवास सुब्रमण्यम है,वह पेशे से व्यापारी हैं। मेरी माँ श्रीमती लक्ष्मी सुभाषिनी एक गृहणी हैं। मैं अपने माता-पिता की इकलौती पुत्री हूँ। मेरा एक बड़ा भाई है। मेरे भाई का नाम धनुष है। मेरे परिवार का एक अहम हिस्सा मेरा पालतू कुत्ता बू भी है।

शिक्षा[संपादित करें]

मैंने अपनी प्रारंभिक शिक्षा जीडी मैट्रिकुलेशन उच्च माध्यमिक विद्यालय से प्राप्त की है। यहाँ मैं कक्षा आठ तक पढ़ी थी। आगे की पढ़ाई मैंने निकिता अंतरराष्ट्रीय विद्यालय से पूरी की। अब मैं क्राइस्ट महाविद्यालय में पढ़ती हूँ। यहाँ मैंने थिएटर, अंग्रेजी और मनोविज्ञान के विषयों में कला स्नातक की डिग्री के लिए दाखिला लिया है, क्या महा विद्यालय बेंगलुरु, कर्नाटका में स्थित है और भारत के अग्रणी संस्थानों में से एक है।

रूचियाँ[संपादित करें]

मैं अपने जीवन के प्रतीक प्रसंग को सकारात्मकता से जीती हूँ। मुझे बास्केटबॉल और बैडमिंटन खेलना, तैराकी, नृत्थ क्ला और् ट्रैकिंग करना पसंद है। मुझे पाककला में भी रुचि है। मैं नए लोगों से मिलने और उन्हें जानने मे रुचि रखती हूँ। मेरा मानना है कि, ऐसा करने से हम अपने जीवन को एक बेहतर शैली से जी सकते हैं।

ल्क्ष्य[संपादित करें]

अपनी स्नातक डिग्री के बाद मैं थिएटर विषय में स्नातकोत्तर करना चाहती हूँ। इसके बाद मैंने विज्ञापन निर्देशक बनने का निर्णय लिया है। अपने लक्ष्य को पाने के लिए मैं पूरी तरह से तत्पर हूँ, क्योंकि मेरी कामयाबी मेरे माता-पिता का भी सपना है।

उपलब्धियाँ[संपादित करें]

मैंने जीवन में कई अलग-अलग क्षेत्र में उपलब्धियाँ प्राप्त की हैं, और उनमें से कुछ मुझे अत्यधिक प्रिय है। मेरे जीवन की सबसे बड़ी उपलब्धि मुझे तब प्राप्त हुई थी, जब आठवीं कक्षा में मुझे मेरे विद्यालय से नाट्य कला समिति के वार्षिकोत्सव के लिए कोयंबटूर के सबसे बड़े सभा घर -कोडिस्या में निष्पादन करने के लिए चुना गया था। इसके अतिरिक्त मैंने वॉलीबॉल तैराकी और नृत्य में अपने विद्यालय के लिए कई पदक जीते हैं और अपने विद्यालय का विभिन्न स्तरों पर प्रतिनिधित्व किया है। अपने विद्यार्थी जीवन की एक और बड़ी उपलब्धि मेरे लिए क्राइस्ट यूनिवर्सिटी में चुना जाना है और इस उपलब्धि को प्राप्त करने के लिए मैं अपने माता-पिता की सदैव आभारी रहूंगी, क्योंकि उनके बिना यह कभी मुमकिन ना हो पाता।