सदस्य:Sandeeprutger07/प्रयोगपृष्ठ

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से

मेरा नाम संदीप है।मै बैंगलुरु,भारत का रेहने वाला हूँ।मैं क्राइस्ट यूनिवर्सिटी,बैंगलुरु मै बीकोम (रेगुलर) में पहले साल के अपने पहले सेमेस्टर में हूँ।मैं अपना पृष्टभूमि, रुचियोंं, उपलब्धियों और अपने लक्ष्यों से आपका परिचय कराना चाहता हूँ।

पृष्टभूमि[संपादित करें]

मेरा जन्म बंगलाैर नामक कर्नाटक राज्य में हुआ था।बैंगलुरु शहर कि जनसंख्या ८९ लाख है,और यह भारत गणराज्य का तीसरा सबसे बडा शहर और पांचवा सबसे बडा महानगरीय हैं।यह नगर अपने साल भर के सुहाने मौसम के लिए जाना जाता हैं। भारत के मुख्य शहरो में इसकी ऊंचाई सबसे ज़्यादा हैं।

शिक्षा[संपादित करें]

मैनें अपना प्रारम्भिक शिक्षा बैंगलुरु के स्टेृसी मेमोरियल स्कूल में प्राप्त की।मैने अपना पी।यू क्राइस्ट जूनियर काॅलेज से प्राप्त की।और अब मैं क्राइस्ट यूनिवर्सिटी मैंं हिसाब किताब,व्यवसाय प्रबंधन,व्यवसाय अर्थशास्त्र में बीकोम डिग्री की प्राप्ती के लिए बैंगलुरु मे स्थानतरित हो गया हूँ।यह विश्व-विद्यालय भारत मे अग्रणी संस्थानों में से एक है और आमतोर पर सबसे शैक्षिक सर्वेक्षण में सर्वश्रेष्ठ में से एक के रुप में सूचीबध्द किया गया हैं।

रुचियाँ[संपादित करें]

मैं जीवन के हर पहलू के बारे मे सकारात्मक हूँ।मेरा रुचि खेल-कूद,पहाडी की चढ़ाई,गाने-गाना,घूमना-फेरना,नाचना,आदि में हैं।मुझे चलचित्र देखना पसंद हैं।मेरा पसंंदिता चलचित्र हे-किक, सुल्तान,मुन्ना भाई एम।बी।बी।एस,डॉन-२,आदि।मेरे पसंदिता कलाकार सलमान खान हैं।

उपलब्धियाँ[संपादित करें]

मैने जीवन मे कई अलग-अलग लक्ष्यों को हासिल किया है। मेरी उपलब्धियों मे से कुछ मुझे अधिक संतुष्टि देती हैै।सबसे बड़ी व्यक्तिगत संतुष्टि प्रदान करने वाली शीर्ष चार उपलब्धियाँ:१। रोट्री क्ल्ब के निर्देशक के रुप मे कार्य करना। २। दसवी कक्षा के प्रतिनिधि के रुप मे कार्य करना। ३। मै टेबल-टेनिस खेल में बैंगलुरु शहरी का प्रतिनिधित्व करता था। ४। क्राइस्ट यूनिवर्सिटी का छात्र होना।

लक्ष्य[संपादित करें]

मैने एमबीएभारतीय प्रबन्धन संस्थान बैंगलुरु, मे करने का निर्णय लिया है। आगे बडकर मे अपने आपको एक विजयी कारोबार के रुप मे देखना चाहता हूँ। यह लक्ष्य केवल मेरे जीवन से जुडा ही नही बल्कि मेरे माता-पिता का भी सपना है।