सदस्य:Roshan 1940131/प्रयोगपृष्ठ

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से

व्यक्तिगत जानकारी:[संपादित करें]

मेरा नाम रोशन मैथ्यू है। मेरा जन्म 23 जून 2001 को केरल में हुआ था और मेरी उम्र 18 वर्ष है। मैंने अपनी स्कूली शिक्षा विकास-हैदराबाद से पूरी की है और मेरे पीयू ने दीक्षांत इंटीग्रेटेड-हैदराबाद से।

मैं वर्तमान में क्राइस्ट यूनिवर्सिटी-बैंगलोर में बी.एससी सीएमई पाठ्यक्रम का अध्ययन कर रहा हूं। मेरे शौक तैराकी, यात्रा, ड्राइविंग आदि हैं; मेरे जीवन में मेरी अंतिम महत्वाकांक्षा व्यावसायिक पायलट बनने की है। मैं सकारात्मक रवैये वाला एक आक्रामक व्यक्ति हूं

मेरा जीवन:[संपादित करें]

मैं कह सकता हूं कि मैं एक जिम्मेदार और मेहनती आदमी हूं। इसके अलावा, एक मिलनसार व्यक्ति होने के नाते, मेरे कई दोस्त हैं, क्योंकि मुझे लोगों के साथ संवाद करना और नए दिलचस्प व्यक्तियों को जानना पसंद है। मैं स्कूल, कॉलेज और यात्रा में अपना समय बिताता हूं। मैं चुनौतीपूर्ण कार्यों को प्राप्त करना और उनसे निपटना पसंद करता हूं। मैं एक बहुत उत्साही छात्र हूं और मुझे लगता है कि यह मेरा एक मजबूत बिंदु है। मेरे दोस्तों का कहना है कि मैं एक बहुत ही मजाकिया और अच्छे इंसान हूं। जैसे ही मैं नए लोगों से मिलता हूं जो मुझसे मिलकर खुश होते हैं, मैं उनके साथ बेहद सहज महसूस करता हूं। मेरा मानना ​​है कि दोस्ती जीवन के सबसे महत्वपूर्ण मूल्यों में से एक है। हम नए विचारों का आदान-प्रदान करते हैं, एक-दूसरे के बारे में कई दिलचस्प बातें पाते हैं और नई चीजों का अनुभव करते हैं। मैं दोस्ती और सकारात्मक वाइब्स से घिरे लोगों की सराहना करता हूं।

नए लोगों से मिलना, जो न केवल विषयों में, बल्कि मेरे शौक में भी मेरे कौशल को विकसित करने और विकसित करने के लिए मेरे सभी प्रयासों का समर्थन करते हैं, इससे मुझे बहुत ऊर्जा मिलती है। उन दोस्तों में से कई जो अब मुझे घेर लेते हैं, मैं अपने शौक को करते हुए सड़क पर मिला। मुझे फ़ोटोग्राफ़ी से प्यार है, इसलिए मैं जिस चीज़ को करना पसंद करता हूं वह और भी सुखद हो गया। मैंने आकस्मिक लोगों की खूबसूरत तस्वीरें लेने का फैसला किया और इन तस्वीरों को ईमेल या सोशल मीडिया में उनके साथ साझा किया ताकि मैं दूसरों की प्रतिक्रियाओं और उनके चेहरे पर अपनी खुशी देख सकूं।

लक्श्य:[संपादित करें]

मेरा एक लक्ष्य जिसे मैं वर्तमान में पूरा करने का प्रयास कर रहा हूं, वह है इस दुनिया को अपने साथ बदलाव शुरू करके जीने के लिए एक बेहतर जगह बनाना। निश्चित रूप से, मुझे अपने जीवन में भी बुरे अनुभव हुए हैं, लेकिन यह वही है जिसने मुझे अब वैसे बना दिया है: आभारी, प्यार से भरा, जीवन को अच्छी तरह से जीने की इच्छा के साथ क्योंकि यह मुझे एक सफल व्यक्ति बनने में मदद करेगा भविष्य और जीवन की उच्च गुणवत्ता है। मेरा मानना है कि यह दिन-प्रतिदिन प्रकट हो रहा है और मैं जो करता हूं और जहां जाता हूं, उसके लिए और भी अधिक जिम्मेदार महसूस करता हूं। मेरे पास पहले से ही, मैं जानता हूं कि मैं सही रास्ते पर हूं और मैं पूरी कोशिश करूंगा कि वे दूसरों को भी उसी तरह जीने के लिए प्रेरित करें, जैसा वे जीने के साथ महसूस करते हैं। मुझे अपने आप पर विश्वास है कि मैं अपने सपनों को सच कर सकता हूं और ऐसी चीजें कर सकता हूं, जो लोगों के जीवन और हमारे देश पर भारी प्रभाव डाल सकती हैं।