सदस्य:Rajit kumar 007/कर्नाटक राज्य हाकी संघ

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से
कर्नाटक राज्य हाकी स्टेडियम

कर्नाटक राज्य हाकी संघ[संपादित करें]

बैंगलोर हॉकी स्टेडियम भी कर्नाटक राज्य हाकी संघ हॉकी स्टेडियम के रूप में जाना जाता है| यह विश्व सीरीज हॉकी के कर्नाटक लायंस का घर है। यहा लोगों के बैठने की क्षमता है ७०००। स्टेडियम विश्व सीरीज हॉकी में कर्नाटक लायंस के सात घरेलू मैचों की मेजबानी की। यह भी २०१२ में विश्व सीरीज हॉकी के पहले सेमीफाइनल की मेजबानी करेगा।

इतिहास[संपादित करें]

अकीथीमन्हली झील कड़ी शीर्षक एक मलेरिया उन्मूलन अभियान के हिस्से और हॉकी स्टेडियम में अपनी जगह में निर्माण के रूप में १९७० के दशक में उल्लंघन किया गया था। घुमावदार लाठी और एक गेंद के साथ खेले गए गेम्स कई संस्कृतियों के इतिहास में पाया जा सकता है| १९ वीं शताब्दी तक, विभिन्न रूपों और ऐतिहासिक खेल की प्रभागों को अलग और अलग-अलग परिभाषित आज के खेल में संगठित होना शुरू कर दिया। नियम और कानून के संहिताकरण के लिए समर्पित संगठन बनाने के लिए शुरू किया , और राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय निकायों घरेलू और अंतरराष्ट्रीय प्रतिस्पर्धा का प्रबंधन करने के लिए ऊपर स्प्रानग|

हॉकी क्लब हाउस[संपादित करें]

उत्कृष्टता की ओर इसके निरंतर खोज में कर्नाटक राज्य हाकी संघ, और खुशमिजाजी, एक मनोरंजन जीवन शैली और अपनेपन की भावना को बढ़ावा देने के उद्देश्य से, अपने स्वयं के क्लब हाउस शुरू कर्नाटक राज्य हाकी संघ स्टेडियम परिसर के भीतर एक साल में इसकी कभी बढ़ती सदस्यों की जरूरतों को पूरा करने के लिए १९९३। अब लैंगफोर्ड गार्डन में बैंगलोर के दिल में एक अलग भूमि निशान है।

सांस्कृतिक[संपादित करें]

क्लब घर के सदस्यों, उनके परिवारों और मेहमानों के मनोरंजन के लिए सांस्कृतिक कार्यक्रमों हर महीने आयोजित करता है। हम यह भी निम्नलिखित अवसरों पर उत्सव समारोह है: क्लब डे, स्वतंत्रता दिवस समारोह, अयुधापूजा, कन्नड़ राज्योस्वा, नए साल की पूर्वसंध्या| उपरोक्त के अलावा, क्लब हाउस भी नियमित रूप से नाटक, संगीत की शाम, कराओके कार्यक्रम, नृत्य प्रदर्शन और कई ऐसी मनोरंजन और शिक्षा कार्यक्रमों का आयोजन करता है।

स्टेडियम में आयोजित टूर्नामेंट[संपादित करें]

बहुत सारे टूर्नामेंट स्कूल टूर्नामेंट की तरह स्टेडियम के साथ-साथ कॉलेज टूर्नामेंट में आयोजित की जाती हैं । रंधावा हॉकी मेमोरियल टूर्नामेंट और हॉकी भारतीय लीग जैसे टूर्नामेंट कीमती जहां स्टेडियम में आयोजित की और संघ जहां के दौरान सक्रिय सदस्यों के टूर्नामेंट के आयोजन किया। यहाँ भारत अभ्यास खेल प्राधिकरण और सभी राष्ट्रीय स्तर के सदस्यों स्टेडियम अपने आप में आवास है ।