सदस्य:Nida afreen/प्रयोगपृष्ठ

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से

ब्लफटन, इंडियाना

ब्लफटन

इतिहास[संपादित करें]

ब्लफटन हैरिसन और लैंकेस्टर बस्ती मे एक शेहर है, वेल्स काउंटी, इंडियाना के अमेरिकी राज्य में है। जनसंख्या २०१० की जनगणना में ९८९७ थी। शहर वेल्स काउंटी की काउंटी सीट है। ब्लफटन मूल शहर स्थ्ल के पास ब्लफ्स नदी के लिये नामित किया गया था। ब्लफटन डा घर १८३९ से चलाया जा रहा है। ब्लफटन एक सदी फहले से अधिक "पार्लर सिटी" उपनाम दिया गया है क्योंकि इसकी पक्की सडकों ने शहर को साफ बना दिया। ब्लफटन १८३८ में स्थापित किया गया था और १८५१ में निगमित किया गया था जब इसकी आबादी ८५० लोगों की थी। अपने प्रारंभिक वर्षों में यह एक छोटा, अरण्या गांव था। वबाश के लगातार बाढ और मलेरिया के फैलने के अधीन था। वह १८९० के दशक गवाहों टाउन के विशिष्ट शहर विक्टोरियन वास्तुकला का निर्माण। ब्लफटन इंडियाना में पहले शेहरों में से है एक है।ब्लफटन की जनसंख्या ९५३६ निवासियां है।यह शेहर कैप्टन विलियम ए वेल्स के सम्मान मे नामित किया गया है।ब्लफटन इंडियाना मे पहला शहर है, अमेरिका भर मे, दोनों सार्वजनिक रूप से बहिष्कार के अपने इतिहास को स्वीकार करतें है और एक समावेशी शहर के रूप मे खुद को बढावा देने के लिए। ब्लफटन 'यु एस ए टुडे' मे भी चित्रित किया गया था। स्टीवर्ट-स्टुडबेकर घर, विला उत्तर एतिहासिक जिला, और वेल्स काउंटी कोर्टघर एतिहासिक स्थानों के राष्ट्रिय रेजिस्टर पर सूचीबध्द है।

भूगोल और मौसम[संपादित करें]

ब्लफटन ४०डिग्री ४४'१७"उत्तर ८५डिग्री १०'२०" पश्चिम पर स्थित है।२०१० मे की गई जनगणना के अनुसार ब्लफटन ८।३५९ वर्ग मील के कुल क्षेत्र है, जिस मे से ८।२३ वर्ग मील भूमि है और ०।१९२ वर्ग मील पानी है। हालही वर्षों मे ब्लफटन का औसत तापमान जनवरी मे १६ डिग्री से जुलाई मे ८४ डिग्री एफ् तक है।औसक मासिक तेजी फरवरी मे १।८३ इंच से लेकर मई मे ४।११ इंच तक है।

पुस्तक भंडार

पार्लर शहर[संपादित करें]

रेलसडक का ब्लफटन फुल २२ मई १९१३ को ध्वस्थ हो गया,और संघर्ष वाहक कारोबार से बाहर उसके बाद शीघ्र ही चला गया। २००६ में ब्लफटन संयुक्त राज्य अमेरिका मे चित्रित किया गया था आज एक समावेशी शहर है कि सभी स्थानीया स्कूलों में स्वागत करते हुए, समावेशी संकेत डाल रहा था साथ ही तीन राज्य राजमार्गों के प्रवेश द्वार के रूप मे। ब्लफटन वेल्स काउंटी की काउंटी सीट है "पार्लर इंडियाना के शहर" के रूप मे कई साल पहले नामित किया गया होने का गौरव प्राप्त है। यह उपयुक्त नाम पिछ्ले ४० वर्षों के लिये सहा है और राज्य का कोई अन्या शहर कभी खिताब के लिये ब्लफटन के सही विवाद करने का प्रयास किया गया है। आज उच्च तकनीक उध्योगों स्थान स्तर पर तेजी से महत्वपूर्ण हैं। ब्लफटन पूर्वोत्तर इंडियाना में ९८९७ का एक समुदाय है। यह शहर योग्यता केआधार प्रतिष्ठा सबसे सुंदर है और अच्छी तरह से रखा गया है।

उपयोगिताएं[संपादित करें]

बिजली, पानी और अपशिष्ट जल ब्लफटन शहर के तीन उपयोगिताओं संचालित है। नईसेवा के लिये , $१५० का जमा आवश्यक है। अगर आप पिछले उपयोगिता सेवा या अन्य स्त्रतों से एक अच्छ क्रेडिट संदर्भ है तो जमा सिर्फ $२५ है।जब ब्लफटन उपयोगिताएं सेवा क्षेत्र छोडतें है तब जमा वापस होती है। प्राक्रतिक गैस उत्तरी इंडियाना लोक सेवा कंपनी द्वारा प्रदान की गैई है।

संदर्भ[संपादित करें]

http://blufftonindiana.net/ http://blufftonindiana.net/utilities/