सदस्य:Jincy S Mathew/प्रयोगपृष्ठ

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से

मेरा नाम जिन्सी एस्स म्सिथ्यू। मैन् क्रैस्त यूनिवर्सिती मै बीओएम कोर्स कर रह हून।मैन केरल मे थालास्सेर्ररी मै पैदा हुअ थ। मेरा जन्म १६ सितम्बर १९९८ को हुअ था। मेरे पिता का नाम शाजी मैथ्यू और मा का नाम है फिलोमीना है।मै अपने माता-पिता की एकमात्र बेटी हूं। मैं बैंगलोर में बस गय हूं। मैं केवल ग्रीष्मकालीन अवकाश के दौरान ही अपने मूल स्थान पर जाति हून।जब भी मैं अपने मूल स्थान पर जाऊँ, तब मैं अपनी माताओं बहनों के घर जाने जाता था।मेरे चाचा और चाची और उनके ३ बेटे बहुत प्यारे व्यक्ति हैं।जब भी मैं अपने भाइयों को देखता हूं, मैं बहुत खुश हूं,और मुझे और मेरे भाई कई खेल खेलेंगे जैसे कि छुपाने और तलाश, क्रिकेट और कबबाड़ी,हम खेलने के दौरान बहुत मज़ा रखते थे। मैं अपने भाई मित्र के साथ भी खेलता था।

शिक्षा[संपादित करें]

मैन निर्मला अङ्रेजी लड़कियों स्कूल मैं अपनी पढ़ाई पूरी की , एक बछ्छि के रूप मेरी पहली यादोन मेइन से एक मेरी मा ने मुझे दसवीन कक्श तक स्कूल के लिए कभी भी छलने दिय, मैन अब भी कल्पन कर सकते हून कि मुझे और मेरी सहपाथियोन को कक्श मेइन् घन्तोन के बाद खेतोन मेइन थ्रोबोल खेलन बहुत ज्याद याद आ रह है। जैस कि मैन्ने अपने शिक्शकोन के बारे मेइन सोछन शुरू कर दिय, मैन अपने पसन्दीद शिक्श्क के बारे मेइन कुछ्ह साझ करन छाहत हून सुजात महोदय, वह सिखाती है हिन्दी मैदम हमेन अपनी कक्श मे परेरित करती है, हम उसकी कक्श का आनन्द लेते हैन। शिक्षक बहुत प्यरि व्यक्ति था, वह हमारे अध्ययन में और अन्य गतिविधियों में भी हमारी सहायता करती थी, और मम 10 वीं कक्षा में हमारे कक्षा शिक्षक थे। मैंने क्रिस जूनियर कॉलेज मे २ पीयुसि पुरि कि।मुझे क्रिस जूनियर कॉलेज में बहुत अच्छा समय था, दोपहर के भोजन के ब्रेक के दौरान हम क्लास संस्कृतियों में इस्तेमाल करते थे और हम नृत्य का आनंद लेते थे।यहां तक ​​कि मेरी कक्षा भी दोनों वर्षों के दौरान अच्छा प्रदर्शन किया,हमें उस समय बहुत मज़ा आया था।हम को भी खेल के दिन होते थे, और सभी के कक्षाएं लिए मार्च अतीत करने के लिए यह अनिवार्य था।

मेरे शौक[संपादित करें]

मेरे स्कूल के दिनों के दौरान मैं खो-खो, थ्रोबॉल खेलते और लेगोरी भी खेलते थे। गाने को सुनना और नृत्य करना पसंद करता हूं।नृत्य को खुशी, दुःख और क्रोध जैसे कई रूपों में भी व्यक्त किया जा सकता है। और संगीत सुनना हमें अलग-अलग दुनिया में व्यक्ति की भावनाओं को छोड़कर ले जाया जा सकता है।मैं हर समय नाचता रहा, खासकर मेरे गांव में बरसात के मौसमों में। जब भी मैं नृत्य करता हूं, मैं सबकुछ भूल जाता हूं और मैं अपने नृत्य पर ध्यान केंद्रित करता हूं.यह आराम कर रहा था और यह मुझे बहुत खुश महसूस करता है।लेकिन अब जब मैं अपनी डिग्री कोर्स कर रहा हूं, तो मैं नृत्य में पर्याप्त समय खर्च नहीं कर रहा हूं। मैं इसके बारे में बहुत उदास महसूस करता हूं। खेल कुद - मेरे स्कूल कि दिनो मेइन हम खेल के दिनोन मएइन खेलते थे और प्रातिगयोगितओन को भी आयोजित किय जाता था , इसलिए मैन दौड़,खो-खो और थ्रोबोल में भाग लेता था।8, 9, 10 की कक्षा 4 अलग-अलग घरों में विभाजित की गई - जिसे विद्या, निथ्य, सत्य, और दिव्य घर कहते हैं। सुनी 10 वीं कक्षा में विद्यालय के लिए नेता थे। मुझे लगा कि मैं एक नेता की भूमिका निभाने के लिए इतना आसान नहीं था, लेकिन सबसे ज्यादा साहसी नेता बनने के लिए मेरा सबसे अच्छा थक गया और हमने उस वर्ष की कुल ट्राफी जीती

क्रिसमस[संपादित करें]

क्रिसमस दुनिया भर में सबसे लोकप्रिय त्योहारों में से एक है। यह हर साल 25 दिसंबर को मनाया जाता है, लेकिन उत्सव अग्रिम में अच्छी तरह से शुरू होता है। यह प्रभु यीशु मसीह के सम्मान में मनाया जाता है क्योंकि वह इस उपाधि पर पैदा हुआ था।चूंकि उपहार का आदान-प्रदान समारोह और क्रिसमस के त्योहारों के कई अन्य पहलुओं में कपड़े, पसीना, चोचोलेट्स आदि जैसे कई गतिविधियां शामिल हैं। पूरे सीजन में एक उल्लेखनीय घटना बनती है।हम खरीदारी के मॉल और शोरूम के लिए जाएंगे, हम त्योहार का स्वागत करने के लिए सभी को हरी फ़िर या पाइन के पत्तों के साथ अपनी दुकानों को सजाने के लिए देख सकते हैं। अपने हाथ में घंटी के साथ सांता क्लॉस के रूप में कपड़े पहने हुए एक वसा आदमी बच्चों और यहां तक ​​कि बुजुर्गों को आकर्षित करेगा,और रात में हम सब में चर्च जायेंगे और बड़े पैमाने पर आनंद लेंगे और हर क्रिसमस को शुभकामनाएं देंगे। ये हम क्रिसमस का जश्न मनाते हैं।


क्राइस्ट यूनिवर्सिटी केरल खेल-कुद निर्मला स्कूल क्रिस जूनियर कॉलेज