सदस्य:Akashkmishra/प्रयोगपृष्ठ

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से

मेरा नाम आकाश कुमार मिश्रा है।मैं बिहार के मधुबनी ज़िले का रहने वाला हु.मेरा जनम ७ सेप्टेम्बर १९९९ को हुआ था।मेरा जनम चंड़ीगर्ग में हुआ था।में अभी तक कई जगह पे रह चूका हु जैसे कि बैंगलोर,चंड़ीगर्ग और नैनीताल।मैं अभी क्राइस्ट यूनिवर्सिटी बैंगलोर से बीकॉम कर रहा हु।

पृष्ठभूमि[संपादित करें]

मेरा जनम चंड़ीगर्ग में हुआ था।मैं उधर दो साल रहा फिर मैं बैंगलोर आगया।बैंगलोर में मैं ५ साल रहा उसके बाद में नैनीताल में एक साल रहा।नैनीताल उत्तराखंड राज्य में एक ज़हर है।नैनीताल में एक साल रहने के बाद में वापस बैंगलोर आगया और उसके बाद से बैंगलोर में ही हो।

परिवार[संपादित करें]

मेरे पिता का नाम अजय कुमार मिश्रा है।उनका जनम १४ नवम्बर १९६९ को हुआ था।मेरे पिता पहले भारतीय वायु सेना में थे।अब वे भगवन महावीर जैन नामक अस्पताल के प्रबन्धक है।मेरी माँ का नाम ममता मिश्रा है।उनका जनम २८ अक्टूबर १९७५ में हुआ था।मेरी माँ एक गृहिणी है।मेरा एक बड़ा भाई भी है।उनका जनम १ फेब्रुअरी १९९७ को हुआ था।वे अभी अभियान्त्रिकी कर रहे है।

शिक्षा[संपादित करें]

मैंने अपनी शिक्षा की शुरुआत केंद्रीय विद्यालय नो २ जालाहल्ली बैंगलोर से की।एक साल के बाद मेरे पिता का तबादला नैनीताल होगया।वह के एक केंद्रीय विद्यालय से मैंने एक साल की पढाई की।उसके बाद मैं अपनी तीसरी से दसवी कक्षा केंद्रीय विद्यालय नो १ जालाहल्ली बैंगलोर से की।गिरवी और बारवी में मैंने कॉमर्स में केंद्रीय विद्यालय मल्लेस्वरम से पढाई की और अब मैं क्राइस्ट यूनिवर्सिटी से बीकॉम कर रहा हु।

खेल[संपादित करें]

मुझे बच्पन से काइ खेलो मे सनबद्ध रहा है।मेरा सब्से पसन्दिद खेल क्रिकेट है।मैने इस खेल मे अपने विद्यलाया के लिये काइ खेल प्रतियोगित मे हिस्स लिय है।मैने ऐसे हि काइ खेलो के हिस्स लिय है जैसे कि खो-खो,फुटबॉल