एक से बढ़कर एक - जलवे सितारों के

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से
एक से बढ़कर एक - जलवे सितारों के
निर्मातायूटीवी सॉफ्टवेयर कम्युनिकेशंस
प्रस्तुतकर्तारवि किशन (7 जून – 27 जुलाई);
मंदिरा बेदी (2 अगस्त – 14 सितंबर)
उद्गम देशभारत
एपिसोड कि संख्याकुल 28
उत्पादन
प्रसारण अवधि52 मिनट
प्रदर्शित प्रसारण
नेटवर्कजी टीवी
प्रकाशित7 जून 2008 (2008-06-07) –
14 सितम्बर 2008 (2008-09-14)
संबंधित

एक से बढ़कर एक - जलवे सितारों के एक हिंदी टेलीविजन रियलिटी शो है जो ज़ी टीवी चैनल पर 7 जून 2008 से 14 सितंबर 2008 तक प्रसारित हुआ। यह शो अनोखा है क्योंकि इसमें गायन और नृत्य दोनों एक ही मंच पर हैं।[1] इस शो को इसके दूसरे सीज़न से बदल दिया गया है जिसे छोटा पैकेट बड़ा धमाका के नाम से जाना जाता है, जो बच्चों पर आधारित है।

अवधारणा[संपादित करें]

इस शो में कुल 16 सितारे हैं जो कुल 8 जोड़ियों में इस शो में हिस्सा लेंगे। प्रत्येक जोड़ी में एक नर्तक और एक गायक शामिल होगा। इसके बाद ये टीमें "सबसे बढ़िया जोड़ी" का प्रतिष्ठित खिताब जीतने के लिए दर्शकों से वोट की अपील करेंगी। जजों और दर्शकों की वोटिंग के आधार पर एलिमिनेशन का फैसला किया जाएगा।

संगीत जगत के चैंपियन, अनीक धर, राजा हसन, हरप्रीत, इमोन, अमित पॉल, पूनम, सुमेधा और संचिता के साथ-साथ टेलीविजन हस्तियां कुशल पंजाबी, शायंतनी घोष, अपूर्व अग्निहोत्री, राजश्री ठाकुर, अभिषेक अवस्थी, पूर्बी जोशी, जसवीर कौर और आम्रपाली गुप्ता मिलकर शो में आग लगा देंगे।

मेज़बान

न्यायाधीश

प्रतियोगि[संपादित करें]

मूल

वाइल्डकार्ड प्रवेशकर्ता

नोट : प्रतियोगियों को जोड़ियों में सूचीबद्ध किया गया है (1 गायक और 1 भारतीय टीवी सेलिब्रिटी)।
ध्यान दें : 12 जुलाई को बाहर हो गए प्रतियोगी अभिषेक अवस्थी एक नए साथी मीनल जैन के साथ वाइल्डकार्ड एंट्री के माध्यम से लौटे हैं, न कि सुमेधा कर्महे के साथ।
ध्यान दें : सप्ताह 11 (16 और 17 अगस्त) में, दोनों जजों के स्कोर की गणना की जाती है (एक दिन कुल स्कोर प्रति प्रतियोगी 20 अंक में से था, और दूसरे दिन यह प्रति प्रतियोगी 10 अंक में से था), इसलिए प्रति सप्ताह कुल स्कोर 60 अंक (प्रति प्रतियोगी 30 अंक) में से था।
ध्यान दें : सप्ताह 12 में, कुल स्कोर प्रति प्रतियोगी 50 अंक था, दोनों प्रतियोगियों द्वारा व्यक्तिगत रूप से किए गए पहले प्रदर्शन के लिए 40 अंक [प्रत्येक के लिए 20 अंक], और दूसरे प्रदर्शन के लिए 10 अंक थे। हालाँकि, जो एलिमिनेशन हुआ वह 20 पॉइंट्स में से था, जिसमें शयंतनी की टीम को 17/20 और अभिषेक की टीम को 18/20 मिले।
ध्यान दें : सप्ताह 13 में, प्रति प्रतियोगी कुल स्कोर 80 अंक था (शुक्रवार के लिए 40 अंक और शनिवार के लिए 40 अंक)। शनिवार को, 'टॉप' पर होने के कारण जसवीर की जोड़ी को प्रदर्शन नहीं करना था, इसलिए उनके कुल अंक 40 से बाहर थे, लेकिन अन्य दो जोड़ियां जो खतरे के क्षेत्र में थीं, उन्हें प्रदर्शन करना था। प्रदर्शन के बाद, अभिषेक और कुशाल की जोड़ी टाई हो गई, इसलिए एलिमिनेशन का निर्णय दर्शकों के वोटों की मदद से किया गया।

विवाद[संपादित करें]

अभिजीत भट्टाचार्य ने पाकिस्तानी सनसनी आतिफ असलम पर खराब टिप्पणी की और प्रतियोगियों से मंच पर उनके गाने न गाने को कहा। उन्होंने टिप्पणी की कि वह (आतिफ असलम) अपने गानों के लिए सॉफ्टवेयर का इस्तेमाल करते हैं। इससे अभिजीत भट्टाचार्य की लोकप्रियता अब तक के सबसे निचले स्तर पर चली गई।

संदर्भ[संपादित करें]

  1. "To each his own: Zee TV's "Ek Se Badhkar Ek" ruffles feathers, infuses new hope too". The Hindu. 9 Aug 2008. मूल से 29 June 2011 को पुरालेखित.