इलेक्ट्रॉनिक प्रोडक्ट्स

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से
इलेक्ट्रॉनिक प्रोडक्ट्स
श्रेणियाँ व्यापारिक मैगजीन
आवृत्ति मासिक
स्थापना १९५७
कंपनी ऐस्पेनकोर मीडिया
देश संयुक्त राज्य अमेरिका
शहर गार्डन सिटी, न्यूयॉर्क
भाषा अंग्रेज़ी
जालस्थल electronicproducts.com
ISSN 0013-4953

इलेक्ट्रॉनिक प्रोडक्ट्स, जिसे इलेक्ट्रॉनिक प्रोडक्ट्स पत्रिका के रूप में भी जाना जाता है,[1] एक इलेक्ट्रॉनिक घटक और प्रौद्योगिकी व्यापार पत्रिका है जो इलेक्ट्रॉनिक डिज़ाइन समुदाय की सेवा करती है। पत्रिका १९५७ में स्थापित की गई थी और यह न्यूयॉर्क राज्य के गार्डन सिटी में स्थित है।[2]

इतिहास और प्रोफ़ाइल[संपादित करें]

इलेक्ट्रॉनिक उत्पादों की स्थापना १९५७ में हुई थी।[3] फरवरी २०१५ तक हर्स्ट बिजनेस मीडिया द्वारा पत्रिका का स्वामित्व और प्रकाशन किया गया था जब एरो इलेक्ट्रॉनिक्स ने पत्रिका का अधिग्रहण किया और एस्पेनकोर मीडिया के तहत इसे प्रकाशित किया।[4] संयुक्त राज्य भर में व्यापार में १,२०,००० से अधिक इलेक्ट्रॉनिक इंजीनियरों और अन्य लोगों तक पहुंचना - प्रिंट में और दुनिया भर में उस संख्या से दोगुना ऑनलाइन। इलेक्ट्रॉनिक उत्पाद को अपनी श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ माना जाता है।

इलेक्ट्रॉनिक उत्पादों ' संपादकीय खंड सबसे छोटे कैपेसिटर से लेकर सबसे चमकीले प्रकाश उत्सर्जक डायोड तक नए उत्पादों के बारे में जानकारी प्रदान करते हैं। इसके अलावा विशेष रुप से प्रदर्शित लेख एक आवेदन की आवश्यकता को पूरा करने के लिए सर्वोत्तम घटकों के चयन से लेकर विकासशील इलेक्ट्रॉनिक तकनीकों में नवीनतम तक होते हैं। संपादकीय सामग्री को एप्लिकेशन-विशिष्ट उत्पाद अनुभागों और सैन्य से लेकर चिकित्सा इलेक्ट्रॉनिक्स तक के विषयों पर चर्चा राउंडटेबल्स के टेप के साथ पूरा किया गया है।


१९७७ से इलेक्ट्रॉनिक प्रोडक्ट्स ने प्रोडक्ट ऑफ द ईयर अवार्ड्स की पेशकश की है।[5]

संदर्भ[संपादित करें]

  1. Henry W. Ott (20 September 2011). Electromagnetic Compatibility Engineering. John Wiley & Sons. पपृ॰ 105–. आई॰ऍस॰बी॰ऍन॰ 978-1-118-21065-9.
  2. International Commerce. Bureau of International Commerce. 1966. पपृ॰ 4–.
  3. "Electronic Products Magazine". Hearst Advantage. मूल से 17 दिसंबर 2015 को पुरालेखित. अभिगमन तिथि 5 December 2015.
  4. Bob Jones (18 February 2015). "Arrow buys Hearst's technical media assets – who'll buy UBM's?". Publitek. अभिगमन तिथि 19 June 2015.
  5. "Electronic Products Magazine announces its 33rd Annual Product of the Year Awards" (PDF). Hearst Electronics Group. 6 January 2009. अभिगमन तिथि 19 June 2015.[मृत कड़ियाँ]

बाहरी संबंध[संपादित करें]

Official website