चित्र वार्ता:SalmonellaNIAID.jpg

पृष्ठ की सामग्री दूसरी भाषाओं में उपलब्ध नहीं है।
विषय जोड़ें
मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से

साल्मोनेला टाइफीम्यूरियम एक जीवाणु है, जो कि भोजन विषात्तन के लिए उत्तरदायी है।

  • कामंस द्वारा गुणवत्ता के आधार पर निरस्त चित्र है हम इसको चयनित नहीं कर सकते।

--Munita Prasadवार्ता १७:३८, २२ अप्रैल २००९ (UTC)

  • यह चित्र तुर्की विकिपीडिया द्वारा निर्वाचित चित्र है। This is a featured picture on Turkish Wikipedia (Seçkin resimler) and is considered one of the finest images.देखें। अय्र यह भी ध्यान योग्य है, कि तुर्की विकिपीडिया विश्व में अन्य विकि के मुकाबले सत्रहवें स्थान पर आता है। जबकि हिन्दी मात्र ४६ पर ही है अभी। उनकी गहराई भी १२१ है। उनका स्तर हिन्दी से कहीं ऊंचा है। हिन्दी के १४००० के मुकाबले उनके २,१८,००० सदस्य हैं। इस प्रकार वो हिन्दी से स्तर में कहीं ऊंचा है।
  • दूसरा आपने शायद देखा नहीं, कि इसे ४ गलत के मुकाबले ६ सही वोट मिले हैं। और हिन्दी में अभी तक कोई ऐसा नियम नहीं है, कि मात्र कॉमन्स के चयनित चित्र ही आवश्यक रूप से लिए जाएं।--आशीष भटनागरसंदेश १५:०३, २६ अप्रैल २००९ (UTC)


  • कामंस द्वारा गुणवत्ता के आधार पर निरस्त चित्र को भी आप अपने अनेकों अनेक तर्कों की सहायती से क्यों चुनना चाहते हैं? इसकी जगह पर एक बेहतर चित्र का प्रस्ताव मैं देती हूँ जिसका हिन्दी विकि पर सम्बन्धित लेख भी बढ़िया है।

--Munita Prasadवार्ता ०३:०७, २८ अप्रैल २००९ (UTC)

  • मैं मुनिता की बात से सहमत हूँ। यह चित्र गुणवत्ता के आधार पर चयनित घोषित कर मुखपृष्ठ पर लगाने योग्य नहीं है। इसमें संशोधन किया गया है और संशोधन स्पष्ट रूप से दिखाई दिता है। रंग फैले हुए हैं यहाँ तक कि ब्रश टूल और पिक्सलों के चौखाने भी स्पष्ट हैं। तर्क देकर किसी चित्र को निर्वाचित करना ठीक नहीं है। अगर उसमें कोई कमी है तो उसको बदला जाना चाहिए। मुनिता का सुझाव उपयुक्त है।--पूर्णिमा वर्मन ०७:१८, २८ अप्रैल २००९ (UTC)
समर्थन --राजीवमास ११:४९, २८ अप्रैल २००९ (UTC)

अब समर्थन[संपादित करें]

चित्र के बारे में सुझाव बहुत पहले दिए जाते तो और बेहतर होता, जिससे कि यह चित्र समय से बदला जा सकता। आगे के लिए भी जो चित्र हैं, उन पर दृष्टिपात किया जाए, और {{सही}} {{गलत}} लगाए जाएं, सुझाव या कारण के साथ तो अतीव बेहतर होगा। सुझावों का स्वागत है। समय से मिलें तो सुस्वागत है।--आशीष भटनागरसंदेश १२:०९, २८ अप्रैल २००९ (UTC)