सामग्री पर जाएँ

सदस्य:Jain Subham

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से
Jain Subham
मेरी तस्वीर
मेरी तस्वीर
नाम शुभम जैन
जन्मनाम शुभम जैन
लिंग पुरुष
जन्म तिथि २९-०४-१९९७
जन्म स्थान गिरिडीह
निवास स्थान गिरिडीह, झारखण्ड
देश  भारत
नागरिकता भारतीय
जातियता भारतीय
शिक्षा तथा पेशा
पेशा छात्र
शिक्षा बि.कोम्(होनोर्स्)
विश्वविद्यालय क्राइस्ट वर्श्विद्यालये, बेंगलुरू
उच्च माध्यामिक विद्यालय चिन्मया स्कूल
शौक, पसंद, और आस्था
शौक संगीत, पुस्तक पढना
धर्म जैन
राजनीती स्वतंत्र
चलचित्र तथा प्रस्तुति ३ idiots
पुस्तक Alex Rider
सम्पर्क विवरण
ईमेल jain.subham123
फेसबुक jain.subham123
ट्विटर jain.subham123

मेरा नाम शुभम जैंन हैं। मेरा जन्म २९ अप्रैल, १९९७ मे हुआ था। मेरा जन्म झारखण्ड राज्य के गिरिडीह जिले मे हुआ। मेरे पिताजी का नाम सुनिल कुमार जैंन है और माँ का नाम समता जैंन है। मेरे एक बड़ा भाई है और एक छोटी बहन है।

मैंने दसवी कक्षा तक की पढाई कार्मेल स्कूल से की है और मैटि्क मे ८९ प्रतिसत अंक आए थे। बारहवीं कक्षा की पढाई चिन्मया स्कूल से की और ९४ प्रतिसत अंको से पास हुआ। उसके बाद मैंने क्राइस्ट काॅलेज मै अपना नाम लिखवाया और वर्तमान मैं वहींं पढ रहा हूँ। मैं यहा ब॰कोम की पढाई कर रहा हूँ, और यहाँ की पढाई से बहुत खुश हूँ। इस के बाद मैं एम॰ब॰ए॰ करना चाहता हूँ।
मैं बड़ा होकर एक सफल व्यवसायी बनना चाहता हूँ, और देश की सेवा करना चाहता हूँ। मुझे क्रिकेट खेल बहुत पसंद है। मुझे तैरना भी बहुत पसंद है। मुझे नृत्य करना और गाना सुनना भी बहुत अच्छा लगता है। मैंने अपने स्कूल के दिनो में नृत्य काफी पुरूसकार जीते है। मुझे समाज सेवा का भी काफी शोक है, और आगे जाके मुझे समाज के लिए कुछ करना का काफि मन है और मुझसे जो भी संभव होगा मैं उसे पुरे मन से करूँ।

मुझे घुमने का काफी शोक है और में भारत देश का लगभग जगह घूम चूका हूँ। मुझे चुनोतिया बहुत पसंद है और मै इसका दट कर सामना करता हूँ और इससे पिछे नहीं भागता हूँ। मुझे मेरा परिवार और मित्र काफि प्रिय है और इन के लिए मैं कुछ भी कर सकता हूँ।