सदस्य:Hareeshbk1840246

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से
Hareeshbk1840246
[[File:
Hareesh B K
|250px|हरीश बि के]]
हरीश बि के
जन्मनाम हरीश बि के
लिंग पुरुष
जन्म तिथि १८/०२/२०००
जन्म स्थान छित्तूर
निवास स्थान बैंगलोर
देश  भारत
नागरिकता भारत
शिक्षा तथा पेशा
महाविद्यालय क्राइस्ट यूनिवर्सिटी
शौक, पसंद, और आस्था
शौक पुस्तक पदना,खेलना
धर्म हिन्दु

मेरा परिचय[संपादित करें]

मेरा नाम हरेश बी.के

हैं। मैं क्राइस्ट यूनिवर्सिटी में अपना बीएससी प्रथम वर्ष कर रहा हूं। मैं छोटे परिवार में रहता हूं जिसमें प्रेम, भावनाएं आदि शामिल हैं। मे छित्तूर जिल्ल

छित्तूर जिल्ला

मे जन्म लिया।मेरे पिता का नाम कृष्णप्पा है। और मेरी मां का नाम लक्ष्मी देवी है। मेरे पास मसीह में 1 साल पहले पीयू में पढ़ाई करने वाला एक छोटा भाई भी है। मेरे पिता एक चालक हैं और मेरी मां एक गृहिणी है।

मेरी प्राथमिक शिक्षा[संपादित करें]

मैं अपनी छोटी उम्र में बहुत शरारती था। समय बीतने के बाद धीरे-धीरे मुझमें घबराहट बंद हो गई। मैंने अपने बचपन में कन्याकुमारी का दौरा किया। यह एकमात्र ऐसा स्थान है जहां मुझे अपने बचपन में याद है। मैंने ए.वी.एस कॉन्वेंट में अपनी स्कूली शिक्षा की जो तवेरेकेरे में स्थित है। मैं छोटी उम्र से अपने अध्ययन की ओर बहुत समर्पित था। मुझे अपने किंडर बगीचे में  96% अंक मिले। मुझे यू.के.जी में सर्वश्रेष्ठ छात्र पुरस्कार मिला। मुझे तीसरी कक्षा में शीर्ष स्कोरर होने का पुरस्कार भी मिला। 5 वीं कक्षा में अपने अध्ययन के दौरान, मैं प्रथम स्थान पर रहा। मैंने 5 वीं कक्षा में नवोदय परीक्षा भी लिखी। लेकिन मैं उसमें अर्हता प्राप्त करने में सक्षम नहीं था। मैं बहुत खेलता था। मुझे क्रिकेट और बैडमिंटन खेलना अच्छा लगता है। मेरा पसंदीदा जानवर बाघ है, पक्षी मोर है, फल आम है और खेल बैडमिंटन है। मेरे दोस्तों ने छोटू के रूप में भी एक अच्छा नाम रखा था। एक बार जब मैंने अपना 9 वीं कक्षा समाप्त कर लिया, तो मेरे सारे नाटकों, आनंद बंद हो गया। मैंने अपने 10 वें स्टडी में कड़ी मेहनत की। मैं बहुत उत्साहजनक और मदद करने वाला व्यक्ति हूं। मैं अपने अध्ययन में अपने सभी दोस्तों की मदद करता था। मुझे अध्ययन में अपने दोस्तों की मदद करने के लिए बेंच लीडर के रूप में भी नियुक्त किया गया था। इससे मैंने नेतृत्व के कौशल को विकसित किया। मैंने अपना 10 वां स्टडी 93% के साथ पारित किया। मैं मसीह में अपने पीयू का अध्ययन करने के लिए अपना छोटा सपना हासिल करने में सक्षम था। मेरे माता-पिता भी मेरे अंक से बहुत खुश थे।

मेरी उच्च शिक्षा तथा जीवन[संपादित करें]

मेरा लक्ष्य एक चार्टर्ड एकाउंटेंट बनना था। लेकिन मेरी मां के फैसले के कारण, मैंने पीयू में विज्ञान लिया। मेरे कॉलेज का मेरा पहला दिन शुरू हुआ। मैं बहुत घबराहट और दहशत था, लेकिन बाद में मैं खुद को मसीह पर्यावरण में समायोजित करने में सक्षम था। मैं बहुत डर गया था और समझ में नहीं आया कि शिक्षक कक्षा में क्या सिखाता है। मेरे पास अदनान और सुबीन नाम के दो दोस्त थे। हम हमेशा एक साथ रहते थे। हम एक दूसरे से प्यार करते हैं और हम एक दूसरे को समर्पित थे। दूसरे पीयू पहुंचने के बाद, मैंने अधिक से अधिक अध्ययन करना शुरू कर दिया। हम सभी तीन हमारे शिक्षकों का बहुत सम्मान कर रहे थे। मेरा पसंदीदा विषय गणित है और मैं गणित में रकम को हल करने में भी बहुत अच्छा था। मैं हमेशा शिक्षकों से बात करता था। कक्षा में होने के बजाय, मैं अपना समय गणित विभाग में खर्च करता था। मैं अपने जीवन में उन शिक्षकों को पाने के लिए बहुत भाग्यशाली था। मैंने अपना दूसरा पीयू 88% अंकों के साथ पारित किया। चूंकि मैं एक वाणिज्य छात्र नहीं था, इसलिए मैंने विज्ञान को मसीह में अपनी डिग्री के रूप में लिया। अब मैंने गणित में एमएससी और एमफिल करने का फैसला किया है। मेरा लक्ष्य गणित में प्रोफेसर बनना है। अब मैं शिक्षण में अपने कौशल को विकसित करने के लिए अपने घर के बच्चों के लिए ट्यूशन भी ले रहा हूं। मेरे जीवन में मेरा अंतिम लक्ष्य मेरे माता-पिता की आंखों में खुशी देखता है और पूरे जीवन में उनकी देखभाल करता है।