सामग्री पर जाएँ

सदस्य:Fathimathsafna1840254

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से
Fathimathsafna1840254
नाम फथिमथ सफ्ना
लिंग महिला
जन्म तिथि १६ फरवरी २००१
जन्म स्थान बैंगलोर
निवास स्थान कर्नाटक
देश  भारत
नागरिकता भारतीय
शिक्षा तथा पेशा
पेशा छात्रा
शिक्षा कंप्यूटर विज्ञान में बीएससी (पीछा करना)
महाविद्यालय ज्योति निवस प्री-उनिवेर्सिटी कालेज्
विश्वविद्यालय क्रैस्ट् दीमेड् तो बे उनिवेर्सिटी
उच्च माध्यामिक विद्यालय सैन्त फ्रन्सिस हिघ स्कूल्
शौक, पसंद, और आस्था
शौक पढ़ना,खाना बनाना
धर्म इसलाम
चलचित्र तथा प्रस्तुति येह जवनि है दीवनि, सुन्डय होलिडे,सनम तेरि कसम्
पुस्तक जेफरी आर्चर द्वारा लिखित "एक जेल डायरी","आप जैसा कोई" निकिता सिंह और दुर्जोय दत्ता ने लिखा है
रुचियाँ

ग्राफिक डिजाइनिंग,वीडियोग्राफी

सम्पर्क विवरण
ईमेल fathimathsafna.pk@gmail.com
फेसबुक Kv Fathima Pk fathima

मेरा नाम फातिमाथ सफना है। मेरा जन्म 16 फरवरी 2001 को कर्नाटक के बैंगलोर जिले में हुआ था। मेरे माता-पिता केरल के कन्नूर जिले से हैं। हालांकि वह जगह मेरा शहर है, मुझे बैंगलोरमें रहना पसंद है। मैं एक हंसमुख युवा लड़की हूँ जो भारत के शीर्ष विश्वविद्यालयों में से एक क्राइस्ट यूनिवर्सिटी में स्नातक की डिग्री पढ़ रही हूँ। व्यक्तित्व हमें अद्वितीय और विशेष बनाता है। हमारा चरित्र निर्धारित करता है कि हम कौन हैं और हम दूसरों से कितने अलग हैं। समान व्यक्तित्वों को ढूंढना संभव है। मेरे लक्ष्यों, मेरी उपलब्धियां, मेरी पसंदीदा गतिविधियां रोमांचक हैं और इस दुनिया में किसी भी अन्य व्यक्ति से अलग हैं। जो कुछ भी होता है उसके लिए सकारात्मक दृष्टिकोण मेरे मूल्यों में से एक है। मेरे परिवार ने मुझे सिखाया है कि जीवन में जो भी हो, कोई फर्क नहीं पड़ता, हमारे चेहरों पर एक ईमानदार मुस्कुराहट को संरक्षित करना महत्वपूर्ण है। यहां तक ​​कि अगर कुछ बुरा होता है, तो मेरे माता-पिता ने मुझे कुछ सकारात्मक खोजने के लिए कहा है। जब तक हम जीवित रहते हैं, तब तक आस-पास की दुनिया में कम से कम कुछ अच्छा होगा। यह दर्शन मुझे जो कुछ भी मिलता है उससे खुश और संतुष्ट होने में मदद करता है।

अनुक्रम[संपादित करें]

जीवन परिचय[संपादित करें]

मेरी शिक्षा के अनुसार, मैंने बैंगलोर में "सेंट फ्रांसिसी हाई स्कूल" में अपनी मैट्रिकुलेशन पारित की है। उसके बाद मैंने "ज्योति निवास पूर्व विश्वविद्यालय कॉलेज", बैंगलोर में अपनी उच्च पढ़ाई की। मैं हमेशा यह लड़की रही हूं जो अपने शिक्षकों और दोस्तों की मदद करना चाहती थी। मैं अपने स्कूल के दिनों के दौरान एक बहुत ही सक्रिय छात्रा थी। मैंने छात्रों के एक समूह का नेतृत्व किया था और उन्होंने कई उतार-चढ़ाव का सामना किया है, लेकिन हमने कड़ी मेहनत की और खेल चैंपियनशिप जीती। जीवन में सब कुछ मोड़ के साथ आता है, लेकिन अगर हमारे पास मोड़ को हल करने की प्रतिभा है तो हम जो कुछ भी करेंगे, सफल होंगे। मुझे गायन में दिलचस्पी थी और मैंने स्कूल प्रतियोगिताओं में भाग लीया था। लेकिन सफलता हमेशा मेरे भाग्यपर नहीं थी, मेरी भागीदारी का आनंद मैंने ली थी । मुझे लैपटॉप ऑपरेटर और स्कूल के फोटोग्राफर होने का विशेषाधिकार मिली। लघु पोस्टर फिल्में बनाने में मेरी रूचि ने मुझे अपने वरिष्ठ नागरिकों को समर्पण करने वाला वीडियो बनायी। मेरे माता-पिता और मेरे शिक्षक हमेशा मेरे लिए समर्थन प्रणाली थे। इन वर्षों के बावजूद वे हमेशा मुझे मार्गदर्शन कर रहे हैं। मेरे भाई बहन हैं,भाई हमेश मेरे संरक्षक रहे है, और एक बहन जो मेरी सबसे अच्छी दोस्त्त है।

सम्मन और शौक[संपादित करें]

मेरी सबसे अच्छी याददाश्त यह है कि, मुझे अपने स्कूल के सर्वश्रेष्ठ छात्र के रूप में सम्मानित किया गया। मेरे पाक हितों ने मुझे "यंग शेफ इंडिया स्कूल 2018" में सबसे बड़ी पाक असाधारणता तक पहुंचाया। हालांकि मैंने खिताब जीता नहीं, मैं सेमीफाइनल में पहुंची जहां मुझे लगा कि मुझे अपने पाक कौशल में सुधार करना चाहिए। मेरी मां को श्रेय मिलता है जिन्होने मुझे खाना पकाने के लिए प्रोत्साहित किया जब मैं 12 वर्ष की उम्र में रसोई घर में पहली बार कदम रखी। मेरा पहला पकवान दक्षिण भारतीय नाश्ते की एक प्लेट थी जहां मैंने पूरि को पकाया जो कुछ देशों के नक्शे का प्रतिनिधित्व करता था लेकिन अब मैंने इसे उचित वृत्त में बनाना सीखी। मुझे किताबें पढ़ना पसंद है, मेरी पसंदीदा शैली डरावनी कथा है। मेरे अन्य हित पेंटिन्ग् करना और संगीत वाद्ययंत्र बांसुरी बजाना है।

सन्धर्भ[संपादित करें]

दोस्तों ने हमेशा मुझे एक व्यक्ति के साथ-साथ अपनी पढ़ाई में बढ़ने में मदद की है। मैं उनके जीवन में उनकी मौजूदगी के लिए उनके लिए आभारी हूं, दोस्तों के बिना कोई मजा नहीं, कोई उदासी नहीं, कोई झगड़ा नहीं है जो व्यक्ति को जीवन भर से भरना वाकई महत्वपूर्ण है। अगर वे जीवन में मौजूद नहीं थे, तो स्कूल और कॉलेज रेगिस्तान की तरह होंगे। एक बार एक प्रेरक व्यक्ति ने कहा कि "अपने जीवन को एक उत्कृष्ट कृति बनाएं, कल्पना करें कि आप क्या हो सकते हैं और आप क्या कर सकते हैं पर कोई सीमा नहीं है"।