सदस्य:Diyashaiju1810240

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से
Diyashaiju1810240
नाम दीया शाइजु
लिंग महिला
जन्म तिथि १४/०५/२०००
जन्म स्थान केरल
नागरिकता इंडियन्
शिक्षा तथा पेशा
महाविद्यालय नीयु होरैज़्न्
विश्वविद्यालय क्राइस्ट यूनिवर्सिटी
उच्च माध्यामिक विद्यालय जुबिली स्कूल
शौक, पसंद, और आस्था
राजनीती ईसाई धर्म


बचपन[संपादित करें]

मेरा नाम दीया शाईजू है। मेरा जन्म 14-05-2000 को कांजीराप्पली, केरल में हुआ था। मेरे पिता का नाम शेजु के आर है और वह एक निजी फर्म में काम कर रहा है और मेरी मां का नाम अनीता है और यह एक गृहस्थ है। मेरे पास एक छोटा भाई है और उसका नाम सफिन शैजु है और वह जुबली स्कूल में 8 वीं कक्षा में पढ़ रहा है। मेरे पिता का जन्म 01-06-19 73 को हुआ था। मेरी माँ का जन्म 28-03-19 76 को हुआ था। मेरे पिता ने डिग्री तक अध्ययन किया है। मेरी माँ ने पीयूसी तक अध्ययन किया है|मैं केरला में पैदा हुआ था और बंगलौर में आया था। मेरे दादा का नाम रपई और थोमस है।मेरी दादी का नाम थेरेसा और लुसी है।वे केरल में रहते हैं।मैंने अपनी स्कूली शिक्षा LKG से 5 वीं कक्षा में लिटिल फ्लावर पब्लिक स्कूल में की।उसके बाद मेरे पिताजी को बंगलौर में नौकरी मिल गई, इसलिए हम कार्नकट में स्थानांतरित हो गए।


शिक्षा[संपादित करें]

मैंने अपनी स्कूली शिक्षा जुबली स्कूल, बंगलौर में की। मुझे 10 वीं कक्षा में भेद मिला। मेरे स्कूल के दिन कमाल था। मेरे पास बहुत सारे दोस्त थे। मेरे स्कूल के जीवन में मुझे यादगार दिन थे। मुझे अब स्कूल के दिनों की याद आती है। मैंने न्यू होरिजन कॉलेज में अपना पीयूसी किया। मेरे पीयूसी कॉलेज में मेरा पसंदीदा शिक्षक जिजी महोदया था। मेरे पहले पीयूसी में मैंने अपनी अंतिम परीक्षा खराब कर दी। ऐसा इसलिए था क्योंकि मैं दोस्तों के साथ अपने दिनों का आनंद ले रहा था इसलिए मैं इसे ठीक से नहीं कर सका। मुझे अपने 12 वें मानक में भेद मिला। मेरे माता-पिता यह सुनकर बहुत खुश थे कि मुझे अच्छे अंक प्राप्त हुए। यह मेरे माता-पिता का सपना था कि मुझे 12 वीं कक्षा में अच्छे अंक मिलना चाहिए। मेरे बचपन से यह क्राइस्‍ट यूनिवर्सिटी में अध्ययन करने का मेरा सपना था। मुझे बी.कॉम के लिए 2018 में इस कॉलेज में सीट मिली।वर्तमान में मैं अपने कॉलेज के दिनों का आनंद ले रहा हूं।


भविष्य की आकांक्षाएँ[संपादित करें]

मेरा लक्ष्य अच्छा काम करना है। मैं बीकॉम के बाद नौकरी प्राप्त करना चाहता हूं और नौकरी के साथ एमबीए में स्नातकोत्तर करना चाहता हूं।मेरा पहला उद्देश्य सीए करना था और मैं सीपीटी कक्षाओं के लिए गया लेकिन मैं इस परीक्षा में पास नहीं हुआ था| इसलिए मैं इससे निराश था और बाद में फैसला लिया कि मुझे सीए नहीं करना चाहिए।अपने निजी जीवन के बारे में बात करने के लिए, मैं अपने परिवार से प्यार करता हूं और मैं हमेशा अपने परिवार के साथ रहना चाहता हूं। मैंने अपने परिवार के साथ इतने सारे स्थानों का दौरा किया है, जैसे अटिरापल्ली झरने, चेरी बीच, वेलेंन्नी और इतने पर।

मेरी ताकत यह है कि मैं मुश्किल परिस्थिति को संभालने में सक्षम हूं, मैं लोगों के साथ बातचीत कर सकता हूं, और लोगों को अपने कठिन समय में मदद कर सकता हूं। मेरी कमजोरी बहुत संवेदनशील है, मेरे लिए मुश्किल है जो मुझे चोट पहुंचाती है, मैं शारीरिक और मानसिक दर्द को संभाल नहीं सकता।

भगवान ने मुझे दिया है कि मेरे सुंदर जीवन का आनंद लेने के लिए मैं अपने स्तर का सबसे अच्छा प्रयास करता हूं। मैं अपने जीवन में अपने भविष्य के लक्ष्यों को हासिल करना चाहता हूं।


शौक[संपादित करें]

मेरे शौक के बारे में बात करने के लिए मेरे शौक हैं,गाना, नाचना, गाने सुनना, सोना, फिल्में देखना,बात करना आदि। मुझे अपने दोस्तों से बात करना अच्छा लगता है। मुझे बहुत अच्छा लगता है जब मैं अपने बारे में अपने दोस्तों से साझा करता हूं। जब मुझे कुछ मुश्किलों का सामना करना पड़ता है तो वे मेरी मदद करते हैं। मुझे अपने अच्छे दोस्त देने के लिए भगवान का शुक्रिया। मेरे जीवन में संगीत बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। जब तनाव में या दुखी संगीत में मुझे इससे छुटकारा पाने के लिए एक ऊर्जा देता है।मेरे पसंदीदा गायक श्रेया घोषाल और विनीत श्रीनिवासन हैं।