सामग्री पर जाएँ

सदस्य:DheerajAdari1940533

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से
DheerajAdari1940533
नाम धीरज अडारी।
लिंग पुरुश।
जन्म तिथि २५ नवंबर २००१।
जन्म स्थान एलमन्छिलि, अन्ध्र प्रदेश।
देश साँचा:Country data भारत।
नागरिकता भारथीय।
शिक्षा तथा पेशा
पेशा छात्र।
विश्वविद्यालय क्राइस्ट महाविद्यालय।
उच्च माध्यामिक विद्यालय श्री चैतन्य जूनियर कॉलेज।
शौक, पसंद, और आस्था
शौक रेखा-चित्र, गायन, पढ़ना, खेलना आदि।
धर्म हिन्दु।
राजनीती -
सम्पर्क विवरण
ईमेल dheerajadari@gmail.com
फेसबुक Dheeraj Adari

प्रारंभिक जीवन[संपादित करें]

मेरा नाम धीरज अडारी है और मैं येलमांचिली नामक एक छोटे से गाँव में पैदा हुआ था। मैंने अपनी स्कूली शिक्षा और कॉलेज राजामुंदरी नामक एक कस्बे में पूरा किया जो मेरे पिता जी का गृहनगर है।

परिवार[संपादित करें]

मेरे पिता जी का नाम भानु गंगाधर राव अडारी है जो राजमुंदरी के एक व्यापारी हैं। मेरी माता जी का नाम सरस्वती अडारी है जो एक हाउस वाइफ हैं लेकिन अपने खाली समय में दूसरों को मेडिटेशन भी सिखाती हैं। मेरा एक भाई है जो मुझसे एक साल बड़ा है। वह वर्तमान में प्यून में रह रहा है और एंटरप्रेन्योरशिप पर एक कोर्स कर रहा है। हमारे घर में एक कुत्ता भी है जिसका नाम सोनी है।

शिक्षा[संपादित करें]

मैंने अपनी स्कूली पढ़ाई सेइनट आन'स स्कूल से राजमुंदरी में की जिसका सिलेबस आइ.सि.यास.सि है। मैंने अपने इंटर कॉलेज की पढ़ाई श्री चैतन्य जूनियर कॉलेज से की थी। मैं वर्तमान में बंगलौर में क्राइस्ट यूनिवर्सिटी से जूलॉजी में अपनी डिग्री कर रहा हूं।

रूचियाँ[संपादित करें]

मेरी मुख्य रुचियाँ - रेखा चित्र, गायन, पढ़ना, खेलना, कविताएं लिखना आदि हैं। जब रुचियाँरेखा-चित्र की बात आती है, तो मुझे ग्रेफाइट पेंसिल के साथ बहुत कुछ स्केच करना पसंद है। जब यह गायन की बात आती है, हालांकि मैं पेशेवर नहीं हूं, मुझे अपने खाली समय में गाना पसंद है। पढ़ना एक ऐसी चीज़ है जो वास्तव में मेरी दिलचस्पी है और एक चीज़ है जो मैं अपने जीवन में नहीं चोड सकता। मेरी मुख्य रुचियाँ काल्पनिक प्रेम कहानियाँ और आध्यात्मिक पुस्तकें हैं। वास्तव में मैं एक उपन्यास उपकरण भी लिख रहा हूँ। एक चीज़ जिस्मे मुझे लगता है कि मैं बहुत अच्छा हूं, वो है बैडमिंटन खेलने।

महत्वाकांक्षा[संपादित करें]

मैं बड़ा होने पर प्राणीशास्त्री बनना चाहता हूं। इसका कारण जानवरों के प्रति मेरा प्यार है। मैं अपनी उच्च शिक्षा दूसरे देश में करना चाहता हूं, मेरी मास्टर डिग्री और पीएचडी दोनों।