सदस्य:Chitra Sancheti/प्रयोगपृष्ठ

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से
Chitra Sancheti
[[File:
चित्रा
|250px|]]
जन्मनाम चित्रा संचेती
जन्म स्थान असम
देश  भारत
नागरिकता भारतीय
शिक्षा तथा पेशा
महाविद्यालय क्राइस्ट यूनिवर्सिटी


परिचय[संपादित करें]

मेरा नाम चित्रा संचेती है। मेरा जन्म 10 मार्च 2000 को असम में हुआ, जब में पाँच साल की थी तभी में बैंगलोर आ गई। में बैंगलोर में ही पली बड़ी हूँ ।

शिक्षा[संपादित करें]

मैंने अपनी पढ़ाई की शुरुआत बैंगलोर से ही की है मेरी स्कूल का नाम श्री कृष्णा इंटरनेशनल स्कूल था जहाँ पर मैंने कक्षा एक से लेकर कक्षा दस तक पढ़ाई की यह स्कूल मेरी लिए बहुत ख़ास है , क्योंकि यही से मैंने अपने सपनो की ओर अपना पहला कदम रखा ओर इस स्कूल ने मुझे जीवन जीने का तरीका भी सिखाया ओर कभी ना हार मानने की सीख दी। मैंने दसवीं के बाद कॉमर्स चुना ओर फिर अपनी पी.यू. की पढ़ाई कुमारेंस कॉलेज से की अभी में क्राइस्ट विश्विधायला से अपनी बीकॉम की पढ़ाई कर रही हूँ क्राइस्ट में पड़ने मेरा सपना था क्योंकि यही मेरी सपनो की ओर मेरा दूसरा महत्वपूर्ण कदम था।

परिवार[संपादित करें]

अब अगर में अपने परिवार की बात करूँ तो मेरे परिवार में चार लोग है में, मेरी माँ, मेरे पिताजी और मेरी छोटी बहन है । मेरे पिताजी का चाय पत्ती का कारोबार है ओर मेरी माँ गृहाणी है। में सबसे ज्यादा प्यार अपने दादा दादी से करती हूँ घर में सभी लोग मुझे प्यार से गुट्टू बुलाते है मेरे घर के सदस्य बहुत ही खुले दिमाग के है मुझे हर क्षेत्र में आगे बढ़ने के लिए प्रोत्साहित करते है हमेशा मेरा साथ देते है। में अपने आप को बहुत खुशनसीब मानती हूँ कु मुझे इतना प्यार कारनेवाला परिवार मिला । में उनसे बहुत बहुत प्यार करती हूँ ।

रूचि[संपादित करें]

मुझे संगीत सुनना, किताबें पड़ना, और खाना बनाने का बहुत शौक है ।

जीवन का लक्ष्य[संपादित करें]

अभी जब में बड़ी हो गई हूँ तो मेरे कर्तव्य भी बड़े हो गए है । अब मुझे मेरे परिवार का ध्यान न रखना है, जीवन में कुछ करना है ,में आगे एम.बी. ऐ पड़ना चाहती हूँ,ताकि जीवन में सफलता प्राप्त कर सकूँ ओर अपने परिवार का नाम रोशन कर सकूँ ।