"आज़ाद कश्मीर": अवतरणों में अंतर

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से
No edit summary
टैग: Reverted मोबाइल संपादन मोबाइल वेब संपादन
संजीव कुमार के अवतरण 4911243पर वापस ले जाया गया : Best version (ट्विंकल)
टैग: किए हुए कार्य को पूर्ववत करना
पंक्ति 1: पंक्ति 1:
''*'''उत्तरी -पश्चिमी जम्मू कश्मीर *''' ([[हिन्दी|हिंदी]]: ), आधिकारिक रूप से '''''उत्तरी -पश्चिमी'' जम्मू कश्मीर''' [[भारत]] के प्रशासनिक प्रभागों में से एक है। यह भारतीय- जम्मू कश्मीर का एक हिस्सा है ।
''*'''उत्तरी -पश्चिमी कश्मीर'''*''' ([[हिन्दी|हिंदी]]: ), आधिकारिक रूप से '''''उत्तरी -पश्चिमी'' कश्मीर''' [[भारत]] के प्रशासनिक प्रभागों में से एक है। यह भारतीय-प्रशासित कश्मीर का एक हिस्सा है ।


गिलगित-बल्तिस्तान रहित *'''उत्तरी -पश्चिमी जम्मू कश्मीर'''* का इलाक़ा 13,297 वर्ग किलोमीटर (5,135 वर्ग मील) पर फैला है और इसकी आबादी अंदाज़न 40 लाख है। इसमें 10 ज़िले, 19 तहसीलें और 182 संघीय काउन्सिलें हैं।
गिलगित-बल्तिस्तान रहित *'''उत्तरी -पश्चिमी कश्मीर'''* का इलाक़ा 13,300 वर्ग किलोमीटर (5,135 वर्ग मील) पर फैला है और इसकी आबादी अंदाज़न 40 लाख है। इसमें 8 ज़िले, 19 तहसीलें और 182 संघीय काउन्सिलें हैं।


<nowiki>*</nowiki>'''उत्तरी -पश्चिमी कश्मीर'''* के मीरपुर डवीज़न में [[भिम्बेर ज़िला]], [[कोटली ज़िला]] और [[मीरपुर ज़िला]], मुज़फ़्फ़राबाद डवीज़न में [[बाग़ ज़िला]], हवेली ,[[मुज़फ़्फ़राबाद ज़िला]]हट्टिया वाला जिला और [[नीलम ज़िला]] जबकि पुंछ रावलाकोट डवीज़न में [[पुंछ ज़िला, पाकिस्तान|पूंछ ज़िला]], [[रावला कोट]] और [[सुधनोती ज़िला]] शामिल हैं।
<nowiki>*</nowiki>'''उत्तरी -पश्चिमी कश्मीर'''* के मीरपुर डवीज़न में [[भिम्बेर ज़िला]], [[कोटली ज़िला]] और [[मीरपुर ज़िला]], मुज़फ़्फ़राबाद डवीज़न में [[बाग़ ज़िला]], [[मुज़फ़्फ़राबाद ज़िला]] और [[नीलम ज़िला]] जबकि पुंछ रावलाकोट डवीज़न में [[पुंछ ज़िला, पाकिस्तान|पूंछ ज़िला]], [[रावला कोट]] और [[सुधनोती ज़िला]] शामिल हैं।


== सन्दर्भ ==
== सन्दर्भ ==

10:27, 2 अक्टूबर 2020 का अवतरण

*'उत्तरी -पश्चिमी कश्मीर* (हिंदी: ), आधिकारिक रूप से उत्तरी -पश्चिमी कश्मीर भारत के प्रशासनिक प्रभागों में से एक है। यह भारतीय-प्रशासित कश्मीर का एक हिस्सा है ।

गिलगित-बल्तिस्तान रहित *उत्तरी -पश्चिमी कश्मीर* का इलाक़ा 13,300 वर्ग किलोमीटर (5,135 वर्ग मील) पर फैला है और इसकी आबादी अंदाज़न 40 लाख है। इसमें 8 ज़िले, 19 तहसीलें और 182 संघीय काउन्सिलें हैं।

*उत्तरी -पश्चिमी कश्मीर* के मीरपुर डवीज़न में भिम्बेर ज़िला, कोटली ज़िला और मीरपुर ज़िला, मुज़फ़्फ़राबाद डवीज़न में बाग़ ज़िला, मुज़फ़्फ़राबाद ज़िला और नीलम ज़िला जबकि पुंछ रावलाकोट डवीज़न में पूंछ ज़िला, रावला कोट और सुधनोती ज़िला शामिल हैं।

सन्दर्भ

इन्हें भी देखें