"वार्ता:सोमदेव": अवतरणों में अंतर

पृष्ठ की सामग्री दूसरी भाषाओं में उपलब्ध नहीं है।
मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से
छो बॉट: वार्ता पृष्ठों से अनावश्यक "साँचा" शब्द हटाया।
No edit summary
पंक्ति 1: पंक्ति 1:
{{वार्ता शीर्षक}}
{{वार्ता शीर्षक}}


दो जगह इसमें वर्तनी की अशुद्धियाँ हैं - १. 'बिषादग्रस्त' के स्थान पर 'विषादग्रस्त' होना चाहिए. २. विराम चिन्ह में अशुद्धि है, पूर्णविराम के स्थान पर यहाँ अल्पविराम चाहिए. पर किसी "विद्वान्" संपादक @रोहित साव27 ने की गयी इन शुद्धियों को जल्दबाज़ी में अमान्य कर दिया है. संपादकों को यह निर्देश होना चाहिए कि किसी भी अन्य द्वारा किये गए संशोधनों को बिना पढ़े अमान्य नहीं किया जाना चाहिए. दुर्भाग्य से विकिपीडिया में ज़्यादातर संपादक विद्यार्थी लोग हैं, जो खुद हिंदी भाषा अभी सीख ही रहे हैं, इसलिए संस्कृत के या हिंदी के शब्दों के ज्ञान की उनसे अपेक्षा नहीं की जा सकती. पर इस स्थिति में उन्हें ऐसे संशोधन छोड़ देने चाहियें, बजाय उनको निरस्त/अमान्य करने के.
[[सदस्य:कनाश|कनाश]] ([[सदस्य वार्ता:कनाश|वार्ता]]) 14:04, 28 मई 2020 (UTC)

14:04, 28 मई 2020 का अवतरण

यह पृष्ठ सोमदेव लेख के सुधार पर चर्चा करने के लिए वार्ता पन्ना है। यदि आप अपने संदेश पर जल्दी सबका ध्यान चाहते हैं, तो यहाँ संदेश लिखने के बाद चौपाल पर भी सूचना छोड़ दें।

लेखन संबंधी नीतियाँ


दो जगह इसमें वर्तनी की अशुद्धियाँ हैं - १. 'बिषादग्रस्त' के स्थान पर 'विषादग्रस्त' होना चाहिए. २. विराम चिन्ह में अशुद्धि है, पूर्णविराम के स्थान पर यहाँ अल्पविराम चाहिए. पर किसी "विद्वान्" संपादक @रोहित साव27 ने की गयी इन शुद्धियों को जल्दबाज़ी में अमान्य कर दिया है. संपादकों को यह निर्देश होना चाहिए कि किसी भी अन्य द्वारा किये गए संशोधनों को बिना पढ़े अमान्य नहीं किया जाना चाहिए. दुर्भाग्य से विकिपीडिया में ज़्यादातर संपादक विद्यार्थी लोग हैं, जो खुद हिंदी भाषा अभी सीख ही रहे हैं, इसलिए संस्कृत के या हिंदी के शब्दों के ज्ञान की उनसे अपेक्षा नहीं की जा सकती. पर इस स्थिति में उन्हें ऐसे संशोधन छोड़ देने चाहियें, बजाय उनको निरस्त/अमान्य करने के. कनाश (वार्ता) 14:04, 28 मई 2020 (UTC)[उत्तर दें]