"क्रिस्टियानो रोनाल्डो": अवतरणों में अंतर

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से
छो 103.211.14.149 (Talk) के संपादनों को हटाकर EatchaBot के आखिरी अवतरण को पूर्ववत किया
टैग: वापस लिया
छोNo edit summary
पंक्ति 21: पंक्ति 21:
|ntupdate = 20:35, 10 अक्टूबर 2009 (UTC)
|ntupdate = 20:35, 10 अक्टूबर 2009 (UTC)
}}
}}
[[File:Cristiano Ronaldo and Lionel Messi - Portugal vs Argentina, 9th February 2011.jpg|thumb|रोनाल्डो]]'''[https://anokhikhabre.com/successful-story-cristiano-ronaldo/ <u>क्रिस्टियानो रोनाल्डो</u>] डॉस सैंटोस अवीयरो''', (जन्म: [[५ फ़रवरी|5 फरवरी]] [[१९८५|1985]]), जिसे आमतौर पर क्रिस्टियानो रोनाल्डो के नाम से जाना जाता है, एक पुर्तगाली पेशेवर [[फुटबॉल]] खिलाड़ी है जो इतालवी फुटबॉल क्लब युवेंट्स के लिए और [[पुर्तगाल]] की राष्ट्रीय टीम का कप्तान हैं। आज रोनाल्डो को फुटबॉल की बेहतरीन युवा प्रतिभाओं में से एक माना जाता है।इन्होंने अपना स्वर्णिम समय स्पेनिश क्लब रियल मेड्रिड में बिताया है।। इन लर टैक्स में चोरी और हेरीफेरी के कई बार आरोप ओर जुर्माने लग चुके है।। जॉर्जीना रोड्रिग्स क्व साथ ये कई वर्षों से अंतरंग सम्बन्धो में है।
[[File:Cristiano Ronaldo and Lionel Messi - Portugal vs Argentina, 9th February 2011.jpg|thumb|रोनाल्डो]]
'''क्रिस्टियानो रोनाल्डो डॉस सैंटोस अवीयरो''', (जन्म: [[५ फ़रवरी|5 फरवरी]] [[१९८५|1985]]), जिसे आमतौर पर क्रिस्टियानो रोनाल्डो के नाम से जाना जाता है, एक पुर्तगाली पेशेवर [[फुटबॉल]] खिलाड़ी है जो इतालवी फुटबॉल क्लब युवेंट्स के लिए और [[पुर्तगाल]] की राष्ट्रीय टीम का कप्तान हैं। आज रोनाल्डो को फुटबॉल की बेहतरीन युवा प्रतिभाओं में से एक माना जाता है।इन्होंने अपना स्वर्णिम समय स्पेनिश क्लब रियल मेड्रिड में बिताया है।। इन लर टैक्स में चोरी और हेरीफेरी के कई बार आरोप ओर जुर्माने लग चुके है।। जॉर्जीना रोड्रिग्स क्व साथ ये कई वर्षों से अंतरंग सम्बन्धो में है।।


== जीवनी ==
== जीवनी ==

18:45, 20 मई 2020 का अवतरण

पूरा नाम https://anokhikhabre.com/successful-story-cristiano-ronaldo/ जन्म तिथि 5 फरवरी 1985(उम्र 35) जन्म स्थान फनचल, मदीरा, पुर्तगाल ऊँचाई 6 फीट 2 इंच

क्लब की जानकारी

मौजूदा टीम जुवेंटस संख्या 7
रोनाल्डो

क्रिस्टियानो रोनाल्डो डॉस सैंटोस अवीयरो, (जन्म: 5 फरवरी 1985), जिसे आमतौर पर क्रिस्टियानो रोनाल्डो के नाम से जाना जाता है, एक पुर्तगाली पेशेवर फुटबॉल खिलाड़ी है जो इतालवी फुटबॉल क्लब युवेंट्स के लिए और पुर्तगाल की राष्ट्रीय टीम का कप्तान हैं। आज रोनाल्डो को फुटबॉल की बेहतरीन युवा प्रतिभाओं में से एक माना जाता है।इन्होंने अपना स्वर्णिम समय स्पेनिश क्लब रियल मेड्रिड में बिताया है।। इन लर टैक्स में चोरी और हेरीफेरी के कई बार आरोप ओर जुर्माने लग चुके है।। जॉर्जीना रोड्रिग्स क्व साथ ये कई वर्षों से अंतरंग सम्बन्धो में है।

जीवनी

क्रिस्टियानो रोनाल्डो का जन्म पुर्तगाल में फनचल, मदीरा में 5 फ़रवरी 1985 को माता मारिया डालोरेस डॉस सैंटोस अवीयरो और पिता जोस डिनिस अवीयरो के यहाँ हुआ था। क्रिस्टियानो रोनाल्डो का एक भाई, ह्यूगो और दो बहन एल्मा और कातिया हैं। क्रिस्टियानो रोनाल्डो के नाम का दूसरा भाग ("रोनाल्डो") पुर्तगाल में अपेक्षाकृत दुर्लभ है। उसके माता पिता ने उसका यह नाम अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति रोनाल्ड रीगन के नाम पर रखा था क्योंकि वह अपने पिता के पसंदीदा अभिनेता थे और इस नामकरण के पीछे रोनाल्ड रीगन का अमेरिका का राष्ट्रपति होना कोई कारण नहीं था। 2010 से इरिना श्याक के साथ संबंध में है।

सन्दर्भ

बाहरी कड़ियाँ