"ब्याज और कर पूर्व आय": अवतरणों में अंतर

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से
No edit summary
छो बॉट: पुनर्प्रेषण ठीक कर रहा है
 
पंक्ति 1: पंक्ति 1:
[[लेखांकन]] और [[वित्त]] में, '''ब्याज और कर पूर्व आय''' (earnings before interest and taxes (EBIT)) किसी फर्म का वह लाभ है जिसमें [[ब्याज]] व्यय और [[आयकर]] व्यय को छोड़कर अन्य सभी आय और व्यय (परिचालन और गैर-परिचालन) सम्मिलित होते हैं। यदि फर्म की गैर-परिचालन आय तथा गैर-परिचालन व्यय न हों तो इसी को कभी-कभी 'ऑपरेटिंग इनकम' या 'ऑपरेटिंग प्रॉफ़िट' भी कहते हैं।
[[लेखाकरण|लेखांकन]] और [[वित्त]] में, '''ब्याज और कर पूर्व आय''' (earnings before interest and taxes (EBIT)) किसी फर्म का वह लाभ है जिसमें [[ब्याज]] व्यय और [[आयकर]] व्यय को छोड़कर अन्य सभी आय और व्यय (परिचालन और गैर-परिचालन) सम्मिलित होते हैं। यदि फर्म की गैर-परिचालन आय तथा गैर-परिचालन व्यय न हों तो इसी को कभी-कभी 'ऑपरेटिंग इनकम' या 'ऑपरेटिंग प्रॉफ़िट' भी कहते हैं।


[[श्रेणी:आय]]
[[श्रेणी:आय]]

23:31, 5 मार्च 2020 के समय का अवतरण

लेखांकन और वित्त में, ब्याज और कर पूर्व आय (earnings before interest and taxes (EBIT)) किसी फर्म का वह लाभ है जिसमें ब्याज व्यय और आयकर व्यय को छोड़कर अन्य सभी आय और व्यय (परिचालन और गैर-परिचालन) सम्मिलित होते हैं। यदि फर्म की गैर-परिचालन आय तथा गैर-परिचालन व्यय न हों तो इसी को कभी-कभी 'ऑपरेटिंग इनकम' या 'ऑपरेटिंग प्रॉफ़िट' भी कहते हैं।