"स्टार प्लस": अवतरणों में अंतर

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से
No edit summary
टैग: मोबाइल संपादन मोबाइल वेब संपादन
2401:4900:16D2:B344:2:2:2F4D:16F0 (वार्ता) द्वारा किए बदलाव 4180144 को पूर्ववत किया
टैग: किए हुए कार्य को पूर्ववत करना
पंक्ति 24: पंक्ति 24:
}}
}}


'''स्टार प्लस6yyy''' [[भारत]] के सर्वाधिक देखे जाने वाले (सभी भाषाओं में) मनोरंजन चैनलों में से एक है और ये [[स्टार टीवी]] नेटवर्क का भाग है। स्टार प्लस के अधिकांश कार्यक्रम पारिवारिक पृष्ठभूमियों पर बने होते हैं जिनमें अधिकांशतः एक महिला मुख्य भूमिका में होती है। वर्ष 2000 ई° में स्टार प्लस द्बारा कई नए कार्यक्रमों का प्रसारण किया गया जिसनें भारतीय टेलिविज़न जगत में एक क्रान्ति सी ला दी। स्टार प्लस पिछले 14 वर्षों से लगातार भारत का सर्वाधिक देखा जाने वाला चैनल है।
'''स्टार प्लस''' [[भारत]] के सर्वाधिक देखे जाने वाले (सभी भाषाओं में) मनोरंजन चैनलों में से एक है और ये [[स्टार टीवी]] नेटवर्क का भाग है। स्टार प्लस के अधिकांश कार्यक्रम पारिवारिक पृष्ठभूमियों पर बने होते हैं जिनमें अधिकांशतः एक महिला मुख्य भूमिका में होती है। वर्ष 2000 ई° में स्टार प्लस द्बारा कई नए कार्यक्रमों का प्रसारण किया गया जिसनें भारतीय टेलिविज़न जगत में एक क्रान्ति सी ला दी। स्टार प्लस पिछले 14 वर्षों से लगातार भारत का सर्वाधिक देखा जाने वाला चैनल है।


==इतिहास==
==इतिहास==

09:06, 5 मई 2019 का अवतरण

स्टार प्लस
देशभारत
नेटवर्कस्टार टीवी
मुख्यालयमुंबई, महाराष्ट्र
प्रोग्रामिंग
भाषाएँहिन्दी
स्वामित्व
स्वामित्वफोक्स इंटरनेशनल मीडिया

स्टार प्लस भारत के सर्वाधिक देखे जाने वाले (सभी भाषाओं में) मनोरंजन चैनलों में से एक है और ये स्टार टीवी नेटवर्क का भाग है। स्टार प्लस के अधिकांश कार्यक्रम पारिवारिक पृष्ठभूमियों पर बने होते हैं जिनमें अधिकांशतः एक महिला मुख्य भूमिका में होती है। वर्ष 2000 ई° में स्टार प्लस द्बारा कई नए कार्यक्रमों का प्रसारण किया गया जिसनें भारतीय टेलिविज़न जगत में एक क्रान्ति सी ला दी। स्टार प्लस पिछले 14 वर्षों से लगातार भारत का सर्वाधिक देखा जाने वाला चैनल है।

इतिहास

एक अंग्रेज़ी चैनल के रूप में 21 फरवरी 1992 में शुरू हुआ। तब यह अमेरिकी धारावाहिक को अंतर्राष्ट्रीय में प्रसारित करता था। यह भारत में ज़ी टीवी के साथ मिल कर हिन्दी चैनल के रूप में विकसित हुआ। लेकिन एक समाचार कंपनी ने इस चैनल को खरीद लिया। उसके बाद ज़ी टीवी और स्टार प्लस के मध्य का रिश्ता समाप्त हो गया और स्टार प्लस ने अपना स्वयं का ही हिन्दी धारावाहिक दिखाना शुरू कर दिया। इसका 81% लाभ अमेरिकी कंपनी फॉक्स एंटर्टेंमेंट समूह के पास जाता है।

कार्यक्रम

सन्दर्भ