"पद्मदुर्ग किला": अवतरणों में अंतर

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से
छो Removing {{आधार}} template using AWB (6839)
छो बॉट: वर्तनी एकरूपता।
पंक्ति 1: पंक्ति 1:




वर्तमान समय का '''कासा किला''' ही पहले '''पद्मदुर्ग किला''' के नाम से जाना जाता था। यह किला [[महाराष्ट्र]] के [[रायगढ़ जिला]] मॆं स्थित है। इस किले का निर्माण शिवाजी के उत्तराधिकारी और पुत्र शंभाजी ने सिद्दिकियों के जंजीरा किले के जबाव के रुप में करवाया था। यह किला 81.5 एकड़ में फैला हुआ है। इस किले में मुंबई पोर्ट ट्रस्‍ट की अनुमति से ही प्रवेश किया जा सकता है।
वर्तमान समय का '''कासा किला''' ही पहले '''पद्मदुर्ग किला''' के नाम से जाना जाता था। यह किला [[महाराष्ट्र]] के [[रायगढ़ जिला]] मॆं स्थित है। इस किले का निर्माण शिवाजी के उत्तराधिकारी और पुत्र शंभाजी ने सिद्दिकियों के जंजीरा किले के जबाव के रूप में करवाया था। यह किला 81.5 एकड़ में फैला हुआ है। इस किले में मुंबई पोर्ट ट्रस्‍ट की अनुमति से ही प्रवेश किया जा सकता है।


{{भारत के दुर्ग}}
{{भारत के दुर्ग}}

03:46, 28 जनवरी 2017 का अवतरण


वर्तमान समय का कासा किला ही पहले पद्मदुर्ग किला के नाम से जाना जाता था। यह किला महाराष्ट्र के रायगढ़ जिला मॆं स्थित है। इस किले का निर्माण शिवाजी के उत्तराधिकारी और पुत्र शंभाजी ने सिद्दिकियों के जंजीरा किले के जबाव के रूप में करवाया था। यह किला 81.5 एकड़ में फैला हुआ है। इस किले में मुंबई पोर्ट ट्रस्‍ट की अनुमति से ही प्रवेश किया जा सकता है।