"विकिपीडिया:अपलोड/अपना कार्य": अवतरणों में अंतर

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से
छो Reverted 1 edit by Arunkumarrajbhar (talk) identified as vandalism to last revision by Hindustanilanguage. (TW)
No edit summary
पंक्ति 1: पंक्ति 1:
यज्ञदत्त दायमा
<div style="font-size:150%; background: #faecc8; border: 1px solid #faecc8; padding: 10px;" class="plainlinks plainlinks2">


इनका जन्म15 मार्च 1990 को जसवंतगढ़ (नागौर ) में एक राजनीतिक परिवार में हुआ । इनके पिता जी गिरधारी जी दायमा और माता जी इंद्रमणि दायमा है ।
[[File:Commons-logo-en.svg|left|90px|link=http://commons.wikimedia.org]]
राजनीतिक परिवार से होने के नाते इनका बचपन से ही समाज सेवा करने का जज्बा रहा है, यज्ञदत्त दायमा की माता लाडनूं विधानसभा की प्रधान भी रह चुके है ।
'''क्या आप किसी लेख में प्रयोग के लिये चित्र अपलोड कर रहे हैं?'''<br />
यज्ञदत्त ने अपनी राजनीतिक शुरुआत कॉलेज के अध्यक्ष चुनाव से की छात्रों से जुड़े रहने के कारण ये 2013 में छात्रसंघ अध्यक्ष बने और कॉलेज की कई समस्याओं को दूर करवाया ।
कृपया इसे '''[[:commons:|विकिमीडिया कॉमन्स]]''' पर '''[{{fullurl:commons:Special:UploadWizard}} अपलोड] करें।<br />
छात्र राजनीति के साथ साथ यज्ञदत्त दायमा विधानसभा की राजनीती में सक्रिय होने लगे और abvp के लाडनूं तहसील अध्यक्ष बने,
----
ब्राह्मण समाज से होने के कारण समाज की राजनीती में भी सक्रिय है और प्रदेश स्तर पर अपनी छाप बना ली और ब्राह्मण समाज के प्रदेश महासचिव बन गए ।
<span style="font-size:80%; line-height:125%;">कॉमन्स मुक्त चित्रों एवं मीडिया का एक केन्द्रीय संग्रह है। इसपर अपलोड की गयी फ़ाइलों का प्रयोग [[:en:Wikipedia:Wikimedia Commons|विकिमीडिया की अन्य परियोजनाओं]] पर भी किया जा सकता है।</span>
बढ़ती लोकप्रियता के कारण इनको मानव अधिकार सरंक्षण (भारत सरकार) के जिला उपाध्यक्ष बने ।

अभी भी सामाजिक कार्यो में निरंतर कार्य कर रहे है और गरीब असहाय कमजोर लोगो की मदद करना ही अपनी जिंदगी का मकसद बना लिया है और निरन्तर अपने आदर्श दादा जी स्व। श्री छगनलाल जी दायमा के पद चिन्हों पे चल रहे है ।
<div style="font-size:120%; background: #faecc8; border: 1px solid #faecc8; padding: 10px;" class="plainlinks plainlinks2">
<center>'''[{{fullurl:commons:Special:UploadWizard}} कॉमन्स पर अपलोड करने के लिये यहाँ क्लिक करें]'''।</center></span>
</div>
<center>यदि आप हिन्दी विकिपीडिया पर ही अपलोड करना चाहते हैं, तो कृपया [{{fullurl:Special:Upload|uselang=en-ownwork&wpUploadDescription={{Information%0A+|Description++++=+%0A+|Source+++++++++=+I%20(%7E%7E%7E)%20created%20this%20work%20entirely%20by%20myself.%0A+|Date+++++++++++=+%7E%7E%7E%7E%7E%0A+|Author+++++++++=+%7E%7E%7E%0A+|other_versions+=+%0A}}}} यहाँ क्लिक करें]।
</center>
</div>

13:35, 16 नवम्बर 2016 का अवतरण

यज्ञदत्त दायमा

इनका जन्म15 मार्च 1990 को जसवंतगढ़ (नागौर ) में एक राजनीतिक परिवार में हुआ । इनके पिता जी गिरधारी जी दायमा और माता जी इंद्रमणि दायमा है । राजनीतिक परिवार से होने के नाते इनका बचपन से ही समाज सेवा करने का जज्बा रहा है, यज्ञदत्त दायमा की माता लाडनूं विधानसभा की प्रधान भी रह चुके है । यज्ञदत्त ने अपनी राजनीतिक शुरुआत कॉलेज के अध्यक्ष चुनाव से की छात्रों से जुड़े रहने के कारण ये 2013 में छात्रसंघ अध्यक्ष बने और कॉलेज की कई समस्याओं को दूर करवाया । छात्र राजनीति के साथ साथ यज्ञदत्त दायमा विधानसभा की राजनीती में सक्रिय होने लगे और abvp के लाडनूं तहसील अध्यक्ष बने, ब्राह्मण समाज से होने के कारण समाज की राजनीती में भी सक्रिय है और प्रदेश स्तर पर अपनी छाप बना ली और ब्राह्मण समाज के प्रदेश महासचिव बन गए । बढ़ती लोकप्रियता के कारण इनको मानव अधिकार सरंक्षण (भारत सरकार) के जिला उपाध्यक्ष बने । अभी भी सामाजिक कार्यो में निरंतर कार्य कर रहे है और गरीब असहाय कमजोर लोगो की मदद करना ही अपनी जिंदगी का मकसद बना लिया है और निरन्तर अपने आदर्श दादा जी स्व। श्री छगनलाल जी दायमा के पद चिन्हों पे चल रहे है ।