"गोपालसर": अवतरणों में अंतर

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से
बनाया गया
 
No edit summary
पंक्ति 1: पंक्ति 1:
{{आधार}}
{{आधार}}
'''गोपालसर''' एक [[भारतीय]] राज्य [[राजस्थान]] के [[जोधपुर]] ज़िले का एक गांव है जो [[बालेसर तहसील]] के अंतर्गत आता है। गांव का पिन कोड ३४२०२३<ref>http://www.census2011.co.in/data/village/85339-gopalsar-rajasthan.html</ref> है तथा टेलीफोन का कोड नम्बर ०२९२९ है। २०११ की जनगणना के अनुसार गांव की जनसंख्या ९६६ है। [[बस्तवा]] ,[[बेलवा]] ,[[कुई इन्दा]] इत्यादि इनके निकटवृति गांव है। यहां की अधिकतर जनसंख्या [[खेती]] पर निर्भर करती है। '''गोपालसर''' गांव में उप डाकघर तथा सरकारी विद्यालय तथा कई निजी विद्यालय भी है।
'''गोपालसर''' एक [[भारतीय]] राज्य [[राजस्थान]] के [[जोधपुर]] ज़िले का एक गांव है जो [[बालेसर तहसील]] के अंतर्गत आता है। गांव का पिन कोड ३४२०२३<ref>http://www.census2011.co.in/data/village/85339-gopalsar-rajasthan.html</ref> है तथा टेलीफोन का कोड नम्बर ०२९२९ है। २०११ की जनगणना के अनुसार गांव की जनसंख्या ९६६ <ref>{{वेब सन्दर्भ|last1=onefivenine|title=Gopalsar Village|url=http://www.onefivenine.com/india/villages/Jodhpur/Balesar/Gopalsar|website=onefivenine.com|accessdate=28 जून 2016}}</ref> है। [[बस्तवा]] ,[[बेलवा]] ,[[कुई इन्दा]] इत्यादि इनके निकटवृति गांव है। यहां की अधिकतर जनसंख्या [[खेती]] पर निर्भर करती है। '''गोपालसर''' गांव में उप डाकघर तथा सरकारी विद्यालय तथा कई निजी विद्यालय भी है।


==सन्दर्भ==
==सन्दर्भ==

10:36, 28 जून 2016 का अवतरण

गोपालसर एक भारतीय राज्य राजस्थान के जोधपुर ज़िले का एक गांव है जो बालेसर तहसील के अंतर्गत आता है। गांव का पिन कोड ३४२०२३[1] है तथा टेलीफोन का कोड नम्बर ०२९२९ है। २०११ की जनगणना के अनुसार गांव की जनसंख्या ९६६ [2] है। बस्तवा ,बेलवा ,कुई इन्दा इत्यादि इनके निकटवृति गांव है। यहां की अधिकतर जनसंख्या खेती पर निर्भर करती है। गोपालसर गांव में उप डाकघर तथा सरकारी विद्यालय तथा कई निजी विद्यालय भी है।

सन्दर्भ

  1. http://www.census2011.co.in/data/village/85339-gopalsar-rajasthan.html
  2. onefivenine. "Gopalsar Village". onefivenine.com. अभिगमन तिथि 28 जून 2016.