"कबाली": अवतरणों में अंतर

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से
नया पृष्ठ: {{Infobox film | name = कबाली | image = | caption = 16 सितंबर 2015 की पहली झलक | director =प...
 
Corrections
पंक्ति 22: पंक्ति 22:
| gross =
| gross =
}}
}}
'''कबाली''' एक भारतीय [[तमिल भाषा|तमिल]] फ़िल्म है, जिसका निर्देशन और लेखन का कार्य प रंजीत ने किया है। इस फ़िल्म में [[रजनीकान्त]] मुख्य किरदार में हैं। उनके साथ [[राधिका आप्टे]], [[प्रकाश राज]], किशोर, कलाइयरसन, धंसिका और दिनेश रवि सहायक किरदार में हैं। इसकी शुरुआती रूप से फिल्माने का कार्य 21 अगस्त 2015 को [[चेन्नई]] में शुरू हुआ। इसके बाद यह [[मलेशिया]] से [[बैंकॉक]] और उसके बाद [[हाँग काँग]] में भी किया गया।
'''कबाली''' एक भारतीय [[तमिल भाषा|तमिल]] फ़िल्म है, जिसका निर्देशन और लेखन का कार्य प रंजीत ने किया है। इस फ़िल्म में [[रजनीकान्त]] मुख्य किरदार में हैं। उनके साथ [[राधिका आप्टे]], [[प्रकाश राज]], किशोर, कलैयरसन, धंसिका और दिनेश रवि सहायक किरदार में हैं। इसकी शुरुआती रूप से फिल्माने का कार्य 21 अगस्त 2015 को [[चेन्नई]] में शुरू हुआ। इसके बाद यह [[मलेशिया]] से [[बैंकॉक]] और उसके बाद [[हाँग काँग]] में भी किया गया।


==कलाकार==
==कलाकार==
पंक्ति 28: पंक्ति 28:
* [[प्रकाश राज]]
* [[प्रकाश राज]]
* [[राधिका आप्टे]]
* [[राधिका आप्टे]]
* कलैयरसन
* कलाइयरसन
* दिनेश रवि
* दिनेश रवि
* धंसिका
* धंसिका
पंक्ति 44: पंक्ति 44:


==बाहरी कड़ियाँ==
==बाहरी कड़ियाँ==

[[Category:तमिल]]
[[श्रेणी:फिल्म]]

09:06, 19 सितंबर 2015 का अवतरण

कबाली
निर्देशक प रंजीत
लेखक प रंजीत
निर्माता एस थानु
अभिनेता
छायाकार जी मुरली
संपादक प्रवीण के एल
संगीतकार संतोष नारायणन
निर्माण
कंपनी
एस थानु
प्रदर्शन तिथियाँ
  • 2016 (2016)
देश भारत
भाषा तमिल

कबाली एक भारतीय तमिल फ़िल्म है, जिसका निर्देशन और लेखन का कार्य प रंजीत ने किया है। इस फ़िल्म में रजनीकान्त मुख्य किरदार में हैं। उनके साथ राधिका आप्टे, प्रकाश राज, किशोर, कलैयरसन, धंसिका और दिनेश रवि सहायक किरदार में हैं। इसकी शुरुआती रूप से फिल्माने का कार्य 21 अगस्त 2015 को चेन्नई में शुरू हुआ। इसके बाद यह मलेशिया से बैंकॉक और उसके बाद हाँग काँग में भी किया गया।

कलाकार

निर्माण

विकास

प रंजीत ने रजनीकान्त के साथ ट्विटर पर जून 2015 को इस फ़िल्म के बारे में खुलासा किया था।

पात्र चुनाव

प रंजीत ने फ़िल्म के नाम के साथ ही इसके मुख्य किरदार की भी घोषणा कर दी। वह इस फ़िल्म के लिए रजनीकान्त को मुख्य किरदार के लिए चुना। वे मुख्य खलनायक की भूमिका के लिए प्रकाश राज को चुन लिए थे, लेकिन अन्य स्थान पर पहले से कार्य कर रहे प्रकाश राज ने इस कार्य के लिए मना कर दिया था। लेकिन बाद में उन्होंने इस फिल्म में कार्य हेतु सहमति प्रकट की।[1] इसमें मुख्य किरदार की पत्नी का किरदार राधिका आप्टे को दिया गया।[2]

सन्दर्भ

  1. Balachandran, Logesh (20 जून 2015). "Prakash Raj in Rajinikanth-Ranjith film". टाइम्स ऑफ इंडिया. अभिगमन तिथि 22 अगस्त 2015.
  2. Gopinath, Avinash (10 August 2015). "Radhika Apte is Rajnikant's heroine in Pa Ranjith's next project". फिल्मी बीट. अभिगमन तिथि 24 August 2015.

बाहरी कड़ियाँ