"गोल्डन ग्लोब पुरस्कार": अवतरणों में अंतर

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से
No edit summary
No edit summary
पंक्ति 1: पंक्ति 1:
हर साल '''हॉलीवुड फॉरेन प्रेस एसोसिएशन (एचएफपीए)''' मनोरंजन जगत में विशेष उपलब्धियों के लिए देशी-विदेशी कलाकारों,फिल्मों को [[गोल्डेन ग्लोब पुरस्कार]] से सम्मानित करता है। पहला गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड जनवरी १९४४ को [[लॉस एंजिल्स]] में आयोजित हुआ था। इस बार ११ जनवरी २००९ को बेवेरली हिल्टन होटल [[कैलिफोर्निया]] में दिया गया गोल्डन अवॉर्ड ६६<sup>वाँ</sup> अवॉर्ड है। हर बार जनवरी में दिए जानेवाले इस अवॉर्ड को ९० अंतराष्ट्रीय पत्रकारों के वोट्स के आधार पर दिया जाता है। ये पत्रकार [[हॉलीवुड]] और अमेरिका के बाहर के मीडिया द्वारा संबंद्धता प्राप्त होते हैं। एकेडमी अवॉर्ड की सीमा एक जनवरी से शुरू होती है लेकिन गोल्डन ग्लोब की एक अक्टूबर से।
हर साल '''हॉलीवुड फॉरेन प्रेस एसोसिएशन (एचएफपीए)''' मनोरंजन जगत में विशेष उपलब्धियों के लिए देशी-विदेशी कलाकारों,फिल्मों को [[गोल्डेन ग्लोब पुरस्कार]] से सम्मानित करता है। पहला गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड जनवरी १९४४ को [[लॉस एंजिल्स]] में आयोजित हुआ था। इस बार ११ जनवरी २००९ को बेवेरली हिल्टन होटल [[कैलिफोर्निया]] में दिया गया गोल्डन अवॉर्ड ६६<sup>वाँ</sup> अवॉर्ड है। हर बार जनवरी में दिए जानेवाले इस अवॉर्ड को ९० अंतराष्ट्रीय पत्रकारों के मतों (वोट्स) के आधार पर दिया जाता है। ये पत्रकार [[हॉलीवुड]] और अमेरिका के बाहर के [[मीडिया]] द्वारा संबंद्धता प्राप्त होते हैं। अकादमी पुरस्कार (एकेडमी अवॉर्ड) की सीमा एक जनवरी से शुरू होती है लेकिन गोल्डन ग्लोब की एक अक्टूबर से।


[[श्रेणी: फ़िल्म पुरस्कार]]
[[श्रेणी: फ़िल्म पुरस्कार]]

03:40, 15 जनवरी 2009 का अवतरण

हर साल हॉलीवुड फॉरेन प्रेस एसोसिएशन (एचएफपीए) मनोरंजन जगत में विशेष उपलब्धियों के लिए देशी-विदेशी कलाकारों,फिल्मों को गोल्डेन ग्लोब पुरस्कार से सम्मानित करता है। पहला गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड जनवरी १९४४ को लॉस एंजिल्स में आयोजित हुआ था। इस बार ११ जनवरी २००९ को बेवेरली हिल्टन होटल कैलिफोर्निया में दिया गया गोल्डन अवॉर्ड ६६वाँ अवॉर्ड है। हर बार जनवरी में दिए जानेवाले इस अवॉर्ड को ९० अंतराष्ट्रीय पत्रकारों के मतों (वोट्स) के आधार पर दिया जाता है। ये पत्रकार हॉलीवुड और अमेरिका के बाहर के मीडिया द्वारा संबंद्धता प्राप्त होते हैं। अकादमी पुरस्कार (एकेडमी अवॉर्ड) की सीमा एक जनवरी से शुरू होती है लेकिन गोल्डन ग्लोब की एक अक्टूबर से।