"गूगल बुक्स": अवतरणों में अंतर

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से
छो fixing dead links
No edit summary
पंक्ति 1: पंक्ति 1:
{{आधार}}
{{आधार}}
'''गूगल पुस्तकें''' (Google Books) [[गूगल]] द्वारा प्रदत्त एक सेवा है जिसमें गूगल द्वारा स्कैन करके अन्तरजाल पर रखी हुई पुस्तकों को खोजा और पढ़ा जाता है। इसके लिये स्कैन की गयी पुस्तकों को [[ओसीआर]] द्वारा टेक्स्ट में बदलकर खोज के लिये आवश्यक तैयारी की गयी है। जब अक्टूबर सन् २००४ के फ्रैकफुर्त पुस्तक मेले में इसका उद्घाटन हुआ था तब इसका नाम 'गूगल प्रिन्ट' था।
'''गूगल पुस्तकें''' (Google Books) [[गूगल]] द्वारा प्रदत्त एक सेवा है जिसमें गूगल द्वारा स्कैन करके अन्तरजाल पर रखी हुई पुस्तकों को खोजा और पढ़ा जाता है। इसके लिये स्कैन की गयी पुस्तकों को [[ओसीआर]] द्वारा टेक्स्ट में बदलकर खोज के लिये आवश्यक व्यवस्था भी की गयी है। जब अक्टूबर सन् २००४ के फ्रैकफुर्त पुस्तक मेले में इसका उद्घाटन हुआ था तब इसका नाम 'गूगल प्रिन्ट' था।

==इन्हें भी देखें==
*[[भारत का आंकिक पुस्तकालय]]


== बाहरी कड़ियाँ ==
== बाहरी कड़ियाँ ==

12:00, 22 जनवरी 2015 का अवतरण

गूगल पुस्तकें (Google Books) गूगल द्वारा प्रदत्त एक सेवा है जिसमें गूगल द्वारा स्कैन करके अन्तरजाल पर रखी हुई पुस्तकों को खोजा और पढ़ा जाता है। इसके लिये स्कैन की गयी पुस्तकों को ओसीआर द्वारा टेक्स्ट में बदलकर खोज के लिये आवश्यक व्यवस्था भी की गयी है। जब अक्टूबर सन् २००४ के फ्रैकफुर्त पुस्तक मेले में इसका उद्घाटन हुआ था तब इसका नाम 'गूगल प्रिन्ट' था।

इन्हें भी देखें

बाहरी कड़ियाँ