"पीके (फ़िल्म)": अवतरणों में अंतर

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से
Reverted to revision 2649730 by Sfic (talk): समय से पहले दी गयी कहानी हटाई।. (TW)
पंक्ति 28: पंक्ति 28:
* [[बोमन ईरानी]] समाचार चैनल का मुख्य
* [[बोमन ईरानी]] समाचार चैनल का मुख्य
* [[सुशांत सिंह राजपूत]] (सरफ़र्ज़ यौसुफ)
* [[सुशांत सिंह राजपूत]] (सरफ़र्ज़ यौसुफ)
* [[सोरभ शुक्ल]] तपस्वी महाराज


== निर्माण ==
== निर्माण ==
पंक्ति 37: पंक्ति 36:


==सन्दर्भ==
==सन्दर्भ==
मानव शरीर के लिए इसी तरह की एक शरीर के साथ एक विदेशी (आमिर खान), इंसानों की दुनिया पर एक शोध मिशन के लिए पृथ्वी पर भूमि। अपने अंतरिक्ष यान का रिमोट कंट्रोल डिवाइस एक ग्रामीण द्वारा चोरी हो जाता है के रूप में वह राजस्थान में फंसे हो जाता है। विदेशी अपने डिवाइस वापस पुनः प्राप्त करने की कोशिश में आदमी पीछा लेकिन केवल चोर की रेडियो रिकॉर्डर ले लेते हैं। बाद में उन्होंने पृथ्वी पर नग्न घूम प्राकृतिक नहीं समझा जाता है कि सीखता है। इस प्रकार, वह खुले खिड़कियों के साथ कारों में यौन संबंध रखने वाले जोड़ों से कपड़े और पैसे चोरी शुरू होता है।

विदेशी विदेशी मानता है जो भैरों सिंह (संजय दत्त) बस एक स्मृति हानि पीड़ित एक व्यक्ति है दोस्ती। सिंह ने विदेशी गांव के आदी हो मदद करता है। विदेशी इसलिए, उस व्यक्ति के हाथ पकड़े और अपने ही मस्तिष्क के लिए एक व्यक्ति की स्मृति को हस्तांतरण करने की क्षमता है, वह इस तकनीक के माध्यम से स्थानीय भाषा सीखने के लिए प्रयास करता है। हालांकि, वह सिर्फ एक अजनबी के हाथों हथियाने पुरुष या महिला, चाहे वह स्वीकार नहीं किया है कि पता चल गया है, और वह अभी तक भाषा बोलते नहीं है, उन्होंने कहा कि वह क्या चाहता है व्याख्या करने में असमर्थ है। यौन ब्याज के रूप में इस विदेशी के व्यवहार की व्याख्या सिंह, जो एक वेश्यालय के लिए उसे ले जाता है। वहाँ पर, विदेशी कई घंटे के लिए एक वेश्या के हाथ रखती है, और इस तरह की भाषा सीखता है।

उन्होंने कहा कि यह सबसे अधिक संभावना है उसकी चोरी डिवाइस बेचा जाएगा जहां जगह है कि सूचित किया जाता है के रूप में विदेशी दिल्ली के लिए यात्रा। कारण उनके अजीब व्यवहार करने, शहर में लोगों ने उसे नशे होना मान और पी के रूप में उसे करने के लिए देखें। दिल्ली के एक बहुत बड़े शहर होने का पता चला है, और लोगों को केवल भगवान ने उसे डिवाइस को खोजने में मदद कर सकते हैं कि उसे बताओ। हालांकि, पी के विभिन्न धर्मों और भगवान का अपना अलग समझ से उलझन में है। पीके बाद में एक तांत्रिक, Tapasvi महाराज (सौरभ शुक्ला), उसकी युक्ति है कि पता चलता है। हालांकि, तांत्रिक झूठा हिमालय से इसे प्राप्त करने का दावा करता है, और पी के लिए इसे वापस करने के लिए मना कर दिया।

इस बीच, टीवी रिपोर्टर जग्गू (अनुष्का शर्मा) दोनों ब्रूश में हैं, जबकि सरफराज (सुशांत सिंह राजपूत) नाम के एक आदमी से मिलता है। जग्गू के पिता की वजह से सरफराज पाकिस्तान से किया जा रहा है उन दोनों के बीच एक संबंध के खिलाफ जोरदार है हालांकि, जग्गू ब्रूश में वैसे भी सरफराज से शादी करने का फैसला किया। वह टाउन हॉल में सरफराज के लिए इंतजार कर रहा है, जबकि एक लड़का शादी के संपर्क बनाने बचना करने के लिए एक अनुरोध के साथ की वजह से अपने मतभेदों को दूर है, जो बताता है कि उसे करने के लिए एक पत्र बचाता है। बहुत निराश जग्गू, एक कुर्सी पर वहाँ इसे छोड़ने के द्वारा पत्र discarding, छोड़ देता है।

बाद में, भारत में, जग्गू एक लापता भगवान के बारे में पीके वितरण पत्रक देखता है। एक पत्रकार के रूप में, वह इस अजीब आदमी में रुचि रखता है, और संपर्क में आता है। पीके उसकी पूरी कहानी बताता है। जग्गू Tapasvi उजागर, पी के साथ एक टीवी शो बनाने के लिए उसे चैनल हेड (बोमन ईरानी) मना। जनता में लोगों को दिखाने के जुड़ा हो और नकली godmen के खिलाफ उनकी आँखें खुली। Tapasvi पी के साथ टकराव के लिए स्टूडियो के लिए आता है। एक ही टीवी शो में, Tapasvi एक बात साबित करने के लिए सरफराज के साथ उसके बुरे अनुभव के Jaggu's निजी मामला लाता है। कारण पीके का अनुरोध करने के लिए, जग्गू अनिच्छा से बेल्जियम में पाकिस्तान दूतावास कॉल करने के लिए उसे ले जाता है जो सरफराज से संपर्क करने की कोशिश करता है। दूतावास सरफराज जग्गू का आह्वान किया है कि क्या पूछताछ करने के लिए उन्हें दैनिक कहता है कि जग्गू बताता है। यह ब्रूश में संदेश पत्र वितरण लड़के के द्वारा गलत पहचान का मामला था कि पता चला है। जग्गू टाउन हॉल के बाद छोड़ दिया, सरफराज पहुंचे और संदेश उसके लिए, जग्गू से था ग्रहण किया था। उन दोनों के बीच गलतफहमी को मंजूरी दे दी हो जाता है। यह सुनने के बाद, Tapasvi अनिच्छा से वापस पीके अपने डिवाइस देता है।

इस पूरी प्रक्रिया में, पीके जग्गू के साथ प्यार में पड़ जाता है, लेकिन वह सरफराज प्यार करता है के रूप में उसे बताने के लिए नहीं चुनता है। उन में उसकी आवाज़ के साथ टेप रिकॉर्डिंग, वह अपने घर ग्रह पर उन्हें सुनने के लिए लगातार सक्षम होने के लिए बैटरी के साथ अपने सूटकेस भरता है। प्रस्थान करते हुए उन्होंने टेप की सामग्री के बारे में जग्गू में निहित है। जग्गू, दर्द शांत रहता है, टेप का सच सामग्री को पता चला रही है।

जग्गू बाद में पी के बारे में एक पुस्तक प्रकाशित और, एक किताब पढ़ने में, वह की वजह से वह उसे अपने साथ छोड़ दिया है यादें और वह उसके जीवन पर बनाया था प्रभाव को गहराई से उसे याद करते हैं कि दावा करता है।

फिल्म पीके एक और विदेशी (रणबीर कपूर) के साथ और अधिक अनुसंधान के लिए एक साल बाद पृथ्वी पर वापस आने के साथ समाप्त होता है।...
{{टिप्पणीसूची}}
{{टिप्पणीसूची}}



15:00, 27 दिसम्बर 2014 का अवतरण

पीके
निर्देशक राजकुमार हिरानी
पटकथा अभिजत जोशी
राजकुमार हिरानी
निर्माता राजकुमार हिरानी
विधु विनोद चोपड़ा
सिद्धार्थ रॉय कपूर
अभिनेता आमिर ख़ान
अनुष्का शर्मा
सुशांत सिंह राजपूत
बोमन ईरानी
सौरभ शुक्ल
संजय दत्त
छायाकार सी के मुरलीधरन
संपादक राजकुमार हिरानी
संगीतकार अजय अतुल
शांतनु मोइतरा
अंकित तिवारी
निर्माण
कंपनियां
विनोद चोपड़ा फिल्म्स
राजकुमार हिरानी फिल्म
यूटीवी मोशन पिक्चर
वितरक यूटीवी मोशन पिक्चर
प्रदर्शन तिथियाँ
  • 19 दिसम्बर 2014 (2014-12-19)
लम्बाई
१५३ मिनट[1]
देश भारत
भाषा हिन्दी

पीके एक भारतीय बॉलीवुड फिल्म है। जिसका निर्देशन राजकुमार हिरानी ने किया है। इस फिल्म के निर्माता राजकुमार हिरानी के साथ-साथ विधु विनोद चोपड़ा और सिद्धार्थ रॉय कपूर हैं। यह फिल्म १९ दिसम्बर २०१४ को सिनेमाघरों में प्रदर्शित होगी। इस फिल्म में मुख्य किरदार आमिर ख़ान, अनुष्का शर्मा, संजय दत्त, बोमन ईरानी और सुशांत सिंह राजपूत हैं।

कलाकार

निर्माण

राजकुमार हिरानी ने कई पो चे फिल्म में सुशांत सिंह राजपूत के अभिनय को देखकर उन्हे इस फिल्म में लिया। इसके अलावा आमिर ख़ान और अनुष्का शर्मा को पहले ही चुन लिया था इस फिल्म के लिए।

प्रचार

आमिर खान की "पीके" का फर्स्ट लुक पोस्टर जारी हो गया। फिल्म के प्रमोशन के लिए आमिर खान पुतलों का इस्तेमाल करेंगे जो थियटर्स में रखे जाएंगे। किसी भी बॉलीवुड फिल्म के लिए ऎसा पहली बार किया जा रहा है।[2]

सन्दर्भ

  1. "Aamir Khan's PK cleared with UA certificate; makers won't host any special screenings". Bollywood Hungama. अभिगमन तिथि 8 December 2014.
  2. "देखिए, आमिर खान की "पीके" का फर्स्ट लुक". पत्रिका समाचार समूह. १ अगस्त २०१४. अभिगमन तिथि १ अगस्त २०१४.

बाहरी कड़ियाँ