"अज़्काबान": अवतरणों में अंतर

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से
Ansumang (वार्ता) द्वारा किए बदलाव 1509172 को पूर्ववत किये
छो पूर्ण विराम की स्थिति ठीक की।
पंक्ति 1: पंक्ति 1:
'''अज़्काबान''' ([[:en:Azkaban]]) [[जे. के. रोलिंग]] द्वारा अंग्रेज़ी में रचित [[हैरी पॉटर (उपन्यास)]] शृंखला में ज़िक्र एक कारागार (जेल) है, जिसमें अपराधी जादूगरों को क़ैद किया जाता है । इसपर रहस्यमयी और शैतानी [[तमपिशाच]] (सुधीर दीक्षित द्वारा अनुवदित उपन्यास में 'दमपिशाच' तथा मूल रुप से '[[डिमेंटर]]') पहरेदारी करते हैं, जो क़ैदियों की ख़ुशियाँ और अच्छी भावनाएँ चूसते रहते है (मौका मिलने पर वो क़ैदियों की आत्मा भी चूस सकते हैं)
'''अज़्काबान''' ([[:en:Azkaban]]) [[जे. के. रोलिंग]] द्वारा अंग्रेज़ी में रचित [[हैरी पॉटर (उपन्यास)]] शृंखला में ज़िक्र एक कारागार (जेल) है, जिसमें अपराधी जादूगरों को क़ैद किया जाता है। इसपर रहस्यमयी और शैतानी [[तमपिशाच]] (सुधीर दीक्षित द्वारा अनुवदित उपन्यास में 'दमपिशाच' तथा मूल रुप से '[[डिमेंटर]]') पहरेदारी करते हैं, जो क़ैदियों की ख़ुशियाँ और अच्छी भावनाएँ चूसते रहते है (मौका मिलने पर वो क़ैदियों की आत्मा भी चूस सकते हैं)।


[[श्रेणी:हैरी पॉटर]]
[[श्रेणी:हैरी पॉटर]]

06:43, 31 अगस्त 2014 का अवतरण

अज़्काबान (en:Azkaban) जे. के. रोलिंग द्वारा अंग्रेज़ी में रचित हैरी पॉटर (उपन्यास) शृंखला में ज़िक्र एक कारागार (जेल) है, जिसमें अपराधी जादूगरों को क़ैद किया जाता है। इसपर रहस्यमयी और शैतानी तमपिशाच (सुधीर दीक्षित द्वारा अनुवदित उपन्यास में 'दमपिशाच' तथा मूल रुप से 'डिमेंटर') पहरेदारी करते हैं, जो क़ैदियों की ख़ुशियाँ और अच्छी भावनाएँ चूसते रहते है (मौका मिलने पर वो क़ैदियों की आत्मा भी चूस सकते हैं)।