"गनोगा झील": अवतरणों में अंतर

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से
No edit summary
No edit summary
पंक्ति 5: पंक्ति 5:
यह [[झील]] [[एलेघेनी पठार]] पर +२२६० फुट (६९० मीटर) की ऊंचाई पर स्थित है।
यह [[झील]] [[एलेघेनी पठार]] पर +२२६० फुट (६९० मीटर) की ऊंचाई पर स्थित है।
गनोगा झील एक लंबे संकीर्ण अंडाकार आकार का एक उन्मुख है।
गनोगा झील एक लंबे संकीर्ण अंडाकार आकार का एक उन्मुख है।
[[१९१७]] में [[पेंसिल्वेनिया]] जल संसाधन इन्वेंटरी रिपोर्ट के अनुसार, अपने सबसे में यह बड़े आयामों में ३७२० (+११३० मीटर) से १०२५ फीट (०.७०५ मील या १.१३५ किलोमीटर) फीट (मीटर ३१२) तक विस्तृत और १३ फीट (४.० मीटर) की एक अधिकतम गहराई १० फीट (३.० मीटर) के एक औसत गहराई थी। [[झील]] के लिए जल निकासी बेसिन १.५ वर्ग मील (३.९ का एक क्षेत्र है।) किलोमीटर है, और इसकी क्षमता ३७३ एकड़ फीट (४६०.००० एम ३) (121,500,000 अमेरिकी गैलन या 459,900,000 लीटर है, 101,200,000 शाही गैलन)।
[[१९१७]] में [[पेंसिल्वेनिया]] जल संसाधन इन्वेंटरी रिपोर्ट के अनुसार, अपने सबसे में यह बड़े आयामों में ३७२० (+११३० मीटर) से १०२५ फीट (०.७०५ मील या १.१३५ किलोमीटर) फीट (मीटर ३१२) तक विस्तृत और १३ फीट (४.० मीटर) की एक अधिकतम गहराई १० फीट (३.० मीटर) के एक औसत गहराई थी। [[झील]] के लिए जल निकासी बेसिन १.५ वर्ग मील (३.९ का एक क्षेत्र है।) किलोमीटर है, और इसकी क्षमता ३७३ एकड़ फीट (४६०.००० एम ३) (१२१,५००,००० अमेरिकी गैलन या ४५९,९००,००० लीटर है, १०१,२००,००० शाही गैलन)।
==इतिहास==
==इतिहास==



12:25, 18 जुलाई 2012 का अवतरण

गनोगा झील संयुक्त राज्य अमेरिका के पेंसिल्वेनिया में एक प्राकृतिक झील है।[1] यह रॉबिन्सन झील के नाम से भी जाना जाता है। १९वीं शताब्दी से लंबे समय तक यह तालाब के रूप में जाना था। जिसे १८५० के दशक में रिकेट्स परिवार ने इसे खरीद लिया।[1] रिकेट्स ने १८५२ या १८५५ में झील के किनारे पर एक पत्थर का घर बनाया, यह एक शिकार लॉज और मधुशाला के रूप में काम आया।

निरूपण

गनोगा झील

यह झील एलेघेनी पठार पर +२२६० फुट (६९० मीटर) की ऊंचाई पर स्थित है। गनोगा झील एक लंबे संकीर्ण अंडाकार आकार का एक उन्मुख है। १९१७ में पेंसिल्वेनिया जल संसाधन इन्वेंटरी रिपोर्ट के अनुसार, अपने सबसे में यह बड़े आयामों में ३७२० (+११३० मीटर) से १०२५ फीट (०.७०५ मील या १.१३५ किलोमीटर) फीट (मीटर ३१२) तक विस्तृत और १३ फीट (४.० मीटर) की एक अधिकतम गहराई १० फीट (३.० मीटर) के एक औसत गहराई थी। झील के लिए जल निकासी बेसिन १.५ वर्ग मील (३.९ का एक क्षेत्र है।) किलोमीटर है, और इसकी क्षमता ३७३ एकड़ फीट (४६०.००० एम ३) (१२१,५००,००० अमेरिकी गैलन या ४५९,९००,००० लीटर है, १०१,२००,००० शाही गैलन)।

इतिहास

सन्दर्भ

  1. Ricketts, pp. 2–6.