यूटीसी+०८:४५

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से
ऑस्ट्रेलिया में युक्ला की स्थित, यूटीसी+०८:४५ यहाँ और आसपास के क्षेत्रों में उपयोग किया जाता है।

यूटीसी+08:45 ग्रीनविच मानक समय से ८ घंटे पैंतालिस मिनट आगे का एक समय मंडल है।

यूटीसी+08:45 ऑस्ट्रेलिया में समय के तौत्र पर उपयोग होता है और इसे (केंद्रीय पश्चिमी समय, या सीडब्ल्युटी) के नाम से भी जानते हैं। इसे पश्चिमी और साउथ ऑस्ट्रेलिया में ईरी राजमार्ग पर स्थित कुछ जगहों पर इस्तेमाल किया जाता है। हालांकि यह आधिकारिक नहीं है,[1] यह जहाँ शुरु और खत्म होता है वो मानचित्रों पर अंकित है।[2] ईरी राजमार्ग पर एक सरकारी सूचना पट्ट आगंतुकों को अपनी घडी ४५ मिनट आगे करने की सलाह देता है। [3]

यूटीसी+08:45 ऑस्ट्रेलिया में पांच स्थानों पर इस्तेमाल होता है जिनमे हैं साउथ ऑस्ट्रेलिया का बॉर्डर विलेज और पश्चिम ऑस्ट्रेलिया में काइगुना, युक्ला, मदुरा और मुन्ड्राबिल्ला टीज़ेड डेटाबेस में यह ऑस्ट्रेलिया/युक्ला के नाम से उल्लेखित है।

इन्हें भी देखें[संपादित करें]

सन्दर्भ[संपादित करें]

  1. "Time". Australian Government Website. Government of Australia. मूल से 12 नवंबर 2009 को पुरालेखित. अभिगमन तिथि 25 June 2015.
  2. "Annual Report 2012-2013" (PDF). Shire of Dundas. शाएर ऑफ़ डुन्डास (पऑ). पृ॰ 7. मूल (PDF) से 4 मार्च 2015 को पुरालेखित. अभिगमन तिथि 25 जून 2015.
  3. "Central Western Standard Time: The Time Zone You Won't Find on a Map". Basement Geographer. बेसमेंट जियोग्राफ़र. मूल से 5 मई 2016 को पुरालेखित. अभिगमन तिथि ०५ मई २०१६. |accessdate= में तिथि प्राचल का मान जाँचें (मदद)

बाहरी कड़ियाँ[संपादित करें]