सदस्य:Poojaarya1997/प्रयोगपृष्ठ

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से
Poojaarya1997
[[File:
Smileeeee
|250px|मम छायाचित्रः]]
मम छायाचित्रः
नाम पूजा आर्या
जन्मनाम पूजा
लिंग स्त्री
जन्म तिथि ११ अकटूबर १९९७
जन्म स्थान बेङलोरू
निवास स्थान कर्नाटक
देश साँचा:Country data भारतः
नागरिकता भारतीयः
जातियता भारतीयः
शिक्षा तथा पेशा
पेशा छात्रः
शिक्षा बिकोम्
महाविद्यालय एस्.के.सि.हेच् पि.यु.विद्यालये
विश्वविद्यालय क्राइस्ट वर्श्विद्यालये, बेंगलुरू
उच्च माध्यामिक विद्यालय कार्मेल् शाला
शौक, पसंद, और आस्था
शौक संगीत श्रवणम्, चित्रलेखन
धर्म हिन्धु
राजनीती स्वतंत्र
चलचित्र तथा प्रस्तुति मनोरंजनाय
मैं १८ साल का लड़की हूँ।मेरा नाम पूजा है। मेरे दादा ने मुझे यह नाम दिया है। मुझे मेरा नाम काफी पसंद है। पूजा एक हिंदी शब्द है इस का मतलब है अर्चना । मैं एक किराए के फ्लैट में बैंगलोर के छामरजपेट इलाके में रहती हूँ ।

जन्म[संपादित करें]

यह सभी आधुनिक सुविधाओं के साथ एक साफ और स्वच्छ स्थान है। मेरे पिता एक कॉलेज में लेक्चरर है। उन्होंने कहा कि वहां चीनी सीखते है। चीनी के अलावा मेरे पिता, बोलने और लिखने के लिए हिंदी, अंग्रेजी और कई अन्य यूरोपीय भाषाओं को पढ़ सकते हैं। उन्होंने मुझे बताया कि चीनी जानने के लिए आसान नहीं है ।

मेरी माँ भी उच्च शिक्षित है, लेकिन वह एक गृहिणी है। मैं अपने दिल के बहुत गहराई से दोनों मेरे माता पिता से प्यार करती हूँ । मेरी माँ मुझे आकर्षक कहानियाँ सुनाती है। मैँ क्रैस्ट उनिवेर्सिटि मै पढती हूँ। मेरी कक्षा में कई लड़की और लड़का छात्र हैं। वे सब अच्छे है और सब मेरे दोस्त हैं। लेकिन सम्हिथा मेरी सबसे अच्छी दोस्त है। मैं काॅलेज बस से रोज सुबह काॅलेज जाती हूँ ।मैं अपनी उम्र की तुलना में स्वस्थ और लंबी हूँ।

शौक[संपादित करें]

मैं कई खेल पसंद करती हूँ , लेकिन मुझे फुटबॉल खेलना और न्रित्य करना सबसे ज्यादा पसंद करती हूँ । हम कक्षाओं के बाद हमारे काॅलेज के खेल के मैदान में खेलते हैं। मुझे दूस्रों की मदद करना और सबको खुश देखना बहुत अच्छा लगता हैँ।