सदस्य:Navinbabu 1998/प्रयोगपृष्ठ

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से
Navinbabu 1998
नाम नवीनबाबु वेन्कटेश
जन्मनाम नवीनबाबु
लिंग पुरुश
जन्म तिथि १६ जुलैइ १९९८
जन्म स्थान चेन्नै
निवास स्थान तमिलनाडु
देश साँचा:Country data भारतः
नागरिकता भारतीयः
जातियता भारतीयः
शिक्षा तथा पेशा
पेशा छात्रः
शिक्षा बिकोम्
महाविद्यालय विजया जुनिअर पी यू कॉलेज
विश्वविद्यालय क्राइस्ट वर्श्विद्यालये, बेंगलुरू
उच्च माध्यामिक विद्यालय प्रेसिडेन्सी स्कूल
शौक, पसंद, और आस्था
शौक संगीत श्रवणम्, चित्रलेखन
धर्म हिन्दु
राजनीती स्वतंत्र
चलचित्र तथा प्रस्तुति भारत का पुत्र
पुस्तक कार्पोरेट छानक्या
रुचियाँ

अर्थशास्त्रा

सम्पर्क विवरण
ईमेल corporatenavin@yahoo.ca
 जन्म
            मेरा नाम नवीनबाबु है। मैं १९ साल का हूँ और मैं कर्नाटक की राजधानी, बंगलौर में रहता हूँ। असल में, मैं एक ओर शहर, चेन्नई से आता हूँ। मैं १० साल तक चेन्नई में रहता था। मैं एक बहुत ही शांत व्यक्ति हूँ। दूसरों के लिए मेरा गुस्सा दिखाना मेरी विशेषता नही हैं। मुझे ज्यादा मित्र नही है और यही कारण से ही मैं तनाव मुक्त हूँ। मैं एक भावुक आशावादी और समर्पित लडका हूँ। मैं अत्यंत उत्साह के साथ जिम्मेदारियों को लेता हूँ और मैं समय में अपने कार्यों और कार्य पूरा करता हूँ। मैं अपनी लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए धढता की एक बडी राशि है। मेरे काम में मेरी आशावादी और योजना बनाई धाष्रिकोण मुझे मेरे सफलता को प्राप्त करने को मदद करता है। मैं चीजों में पूर्णता के लिए प्रयास करता हूँ और वैसे ही मैं दूसरों में पूर्णता को उम्मीद करता हूँ। यदि मेरा काम भटक गया तो मैं एक अतिरिक्त मील जाना चाहता हूँ और समय पर काम करवाने में, मैं अपने प्रयासों में योगदान करता हूँ। 


 पढ़ाई
            मैं ३ साल की उम्र में अपने छात्र जीवन शुरू किया था। मैं अपनी दसवीं कक्षा में 70% हासिल किया और विजया जुनिअर पी यू कॉलेज मे दाखिला मिल गया। पीयूसी मैं वाणिज्य ले लिया । मैं अपने पीयूसी पूरा किया और 92.33% हासिल किया। मेरे परिवार मे सभी लोग बहुत खुश थे । हर कोई लोगों का कहना है कि जीतने से ज्यादा प्रतियोगिता मे भाग लेना ज्यादा महत्वपूर्ण है। वर्तमान में मैं क्राइस्ट विश्वविघालय में बी-काम कर रहा हूँ। मैं अपने बी कॉम मे अच्छे अंक प्राप्त सुरक्षित करके एक अच्छी कंपनी में भर्ती होना चाहता हूँ। टहरूंगा। मुझे बी-काम में अर्थशास्त्र और वित्तशास्त्र के बारे में अधिक जानने के लिए एक अवसर मिला है। मेरा दिन कक्षाओं में भाग लेने कॉलेज में पारित हो जाता है और दिन के बाकी हिस्से मेरी किताबें और कंप्यूटर के साथ घर में खर्च किया जाता है। विषय अर्थशास्त्र मेरे अध्ययन जीवन में एक महान परिवर्तन लाया है। अर्थशास्त्र लोगों से निपटने के लिए, अच्छा निर्णय बनाने के लिए और पैसा बुद्धिमानी से खर्च करने के बारे में मुझे सिखाया है।


 शौक
         मुझे अर्थशास्त्र, वित्तशास्त्र, संगीत, गाना, खेल और कल्पना और गैर कल्पना किताबें में दिलचस्पी है। मुझे कंप्यूटर में भी विशेष रूचि है। मैं पाँच साल का था जब कंप्यूटर पहले मेरे जीवन में छपी हुई थी। यह एक भयानक कंप्यूटर था और उस समय अपने आप सोच याद आया कि वह कंप्यूटर दुनिया में सबसे भयानक चीज है। सबसे पहले, मैं सिर्फ कंप्यूटर गेम खेल रहा था लेखिन कुछ समय बाद, मैंने सोचा कि मैं कंप्यूटर के साथ एक बहुत अधिक बातें कर सकते हैं। अब मेरे घर में दुनिया का सबसे अच्छा कंप्यूटर है। मैं हमेशा खेल में अच्छा किया गया है। मुझे बास्केटबॉल खेलना पसंद है। हम कक्षाओं के बाद हमारे कॉलेज के खेल के मैदान में खेलते है। हमारे खेल के प्रभारी एक बहुत अच्छा इंसान है। मेरी पसंदीदा बौद्दिक खेल शतरंज है। मैं स्केटबोर्ड खेलने के लिए पर लोगों को सिखाया और पैसा कमाया। मैं सभी प्रकार के किताबों और व्यापार पत्रिकाओं को पढता हूँ। हर दो हफ्ते में एक बार मैं किताब की दुखान जाता हूँ और पुस्त्कों का खरीदता हूँ। डेविड बलडाकी और अगता क्रिसटी, मेरा पसंदीदा लेखकों है। इनके अलावा चेतन भगत और डॉ रादाक्रिश्न्न पिल्ल्य के किताबें भी भयानक होते है।
 लक्ष्य
         मेरा सपना अर्थशास्त्र और वित्तशास्त्र का अध्ययन करने के लिए है और मैं एक भारतीय अर्थशास्त्री बनना चाहता हूँ। मैं भारत से जुडे सब कुछ प्यार करता हूँ और मैं यहा टहरूंगा। मैं वित्तीय प्रतिभूतियों व्यापार और म्युचुअल फंड के क्षेत्र में उत्क्रुष्रुता प्राप्त करना चाहता हूँ।