सदस्य:Mural quadras

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से
Mural quadras
[[File:
This is my picture recently clicked in 2015
|250px|मम छायाचित्रः]]
मम छायाचित्रः
नाम म्युरल सोनल क्वद्रस्
जन्मनाम म्युरल्
लिंग स्त्री
जन्म तिथि ८ अप्रिल १९९८
जन्म स्थान उदुपि
निवास स्थान कर्नतक
देश  भारत
नागरिकता भारतीयः
जातियता भारतीयः
शिक्षा तथा पेशा
पेशा छात्रः
शिक्षा बिकोम्
महाविद्यालय सेन्ट जोह्न्स उच्चतर विद्यालय
विश्वविद्यालय क्राइस्ट वर्श्विद्यालये, बेंगलुरू
उच्च माध्यामिक विद्यालय दोन बोस्चो उच्च विद्यालय
शौक, पसंद, और आस्था
शौक संगीत, श्रवणम्, चित्रलेखन ,
धर्म ईसाई
राजनीती स्वतंत्र
चलचित्र तथा प्रस्तुति मनोरंजनाय
सम्पर्क विवरण
ईमेल muralquadras@gmail.com
                                                                 मेरी कहानी 

जन्म[संपादित करें]

मेरा नाम म्युरल सोनल क़ुअद्रस है । मैं अठारह और जवान हूँ ।।मेरा जन्म ८ अप्रिल् १९९८ मे हुआ । मैं उडुपी मंगलौर से हूँ । इस शहर में हर समय गर्म है, और यहाँ कई समुद्र तट है ।मेरे परिवार में चार सदस्य है(पिताजी,माताजी,बहन)।

पढाई[संपादित करें]

मैं वर्तमान में 'क्राइस्ट यूनिवर्सिटी' बंगलौर से वाणिज्य में मेरी स्नातक की डिग्री प्रप्त कर रही हु । मैने भारत के शिक्षा संस्थानों में से एक डॉन बोस्को स्कूल मंगलौर से मेरी प्राथमिक विद्यालय पास की और वहाँ अपनी शिक्षा पूरी की । उन 10 वर्षों में मेरी स्मृति में सबसे खुशी का समय था । मुझे किसी बात की चिंता नहीं थी । शिक्षकों एक छोटा सा होमवर्क दे देते थे । ज्यदा से ज्यदा समय मैं मेरे भाईयो और मेरे पड़ोसी बच्चों के साथ खेलने के लिए इस्तेमाल करती थी । हर दिन एक छुट्टी थी । मेरी स्कूल शिक्षा के दौरान मैंने अभिनय में रुचि प्राप्त की । विभिन्न थिएटर प्रतियोगिताओं में भाग लिया और कई पुरस्कार जीते हैं । महान प्रयासों के साथ मैं 10 वीं कक्षा में दीस्टिशन् के सात पस किया । मेरे माता-पिता मुझ पर गर्व थे । मेरा पसंदीदा विषय गणित और विज्ञान हैं । उस के बावजूद, मैं कुछ नया अध्ययन करना चाहती थी इसलिए मैं वाणिज्य ले लिया । लोको का विश्वास था कि अधिक अंक हो तो वाणिज्य चुनें और् कम अंक हो तो वाणिज्य चुनें । मैं लोगों की मानसिकता पर ध्यान नहीं दिया । फिर दीस्टिशन् के साथ मेरी 12 वीं कक्षा पूरी करने के बाद। मैंने देश के प्रतिष्ठित विश्वविद्यालय "क्राइस्ट यूनिवर्सिटी" में आगे की पदाई पूरी कर रही हूँ ।

शौक[संपादित करें]

मुझे कई चीजों में दिलचस्पी है । जेसे कि संगीत सुना, उपन्यास पढ़ना, और फिल्में देखना इत्यादि। मुझे प्रेम कहानियों को पढ़ना और सस्पेंस थ्रिलर पढ़ना पंसन्द हैं । मेरे अन्य शौक जेसे कि नई चीजें सीखने, दोस्तों के साथ रहना, पेंटिंग, कढ़ाई, सिलाई, बुनाई, टीवी देखना आदि । मैं एक खेल व्यक्ति नहीं हूँ । फिर भी मैं फेंक गेंद, बास्केटबॉल, वॉलीबॉल, क्रिकेट, फुटबाल आदि खेलना मुझे पंसन्द हैं । मैं क्रिकेट के एक प्रशंसक हूँ और यह देखना मुझे पंसन्द हैं । बच्च्पन से ही मै अपने पिता और भाइयों के साथ क्रिकेट देखती थी । मैं ईमानदारी, प्रतिबद्धता, छात्रवृत्ति और दयालुता के महत्व देती हु । मैं हर दिन कुछ नया सीखना चाहती हु और क्यो कि भविष्य में दूसरो को सिखा सकु । मुझे सपने देखना, बातें करना, और सोना पंसन्द हैं । मुझे विश्वास है कि जीवन का उद्देश्य दूसरों की मदद करने मै हैं । मुझे बच्चे पसंद है । उनके साथ खेलना और मेरा दिन उन्के साथ बिताना पसंद है । मैं भविष्य में एक साधारण जीवन और साधारण नौकरी चाहती हु ।मुझे बात करना और नए लोगों से मिलना पसंद हैं । मैं ईसाई धर्म में विश्वास करती हु ।