सदस्य:Lijo babycmi

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से

Something went wrong...अंगूठाकार|Let you be a blessed by God]]

Lijo babycmi
नाम लिॼो ब॓बी
लिंग पुरुष्
जन्म तिथि २९ जूलाई १९९०
जन्म स्थान वराकरा
निवास स्थान तीसुर
देश  भारत
नागरिकता भारतीय
जातियता भारतीय
शिक्षा तथा पेशा
पेशा छात्र्
विश्वविद्यालय क्राइस्ट यूनिवर्सिटी
शौक, पसंद, और आस्था
शौक संगीत सुनना, किताब पढना,खेलना
धर्म ईसाई
चलचित्र तथा प्रस्तुति ३ इडियट्स, पी.के आदि
पुस्तक चेतन भगत की पुस्तकें

परिचय[संपादित करें]

मेरा नाम लीजो बेबी है। मैं केरल में तीसुर जिले में वराक्करा नामक गांव से हूँ। मैं गांव के स्कूल में 10 वीं तक पढ़ाई की। मैं मध्यप्रदेश के भोपल में मेरी मध्यवर्ती अध्ययन किया था। भोपल में मैंने अग्रेजि मे मेरे सभी विषयों का अध्ययन करने के लिए था। शुरू में यह बहुत मुश्किल था, लेकिन धीरे धीरे मैं हिन्दी पसंद शुरू कर दिया और मैं उस भाषा के साथ सहज महसूस किया। इसीलिए मैं मसीह विश्वविद्यालय में मेरी दूसरी भाषा के लिए हिन्दी ले लिया है।

मेरे बारे में[संपादित करें]

मैं मसीह विश्वविद्यालय में मेरी दूसरा सेमेस्टर bcom कोर्स कर रहा हूँ। मैं बहुत ही इस महान विश्वविद्यालय के एक छात्र होने पर गर्व कर रहा हूँ। यह उनके विकास के लिए छात्रों के लिए बहुत कुछ अवसरों देता है। मैं प्रतिभाशाली और अच्छे शिक्षकों को मिलने से बहुत खुश हूं।
==निजि विषय==

मैं तबला खेलने के लिए पसंत करता हूँ और वर्तमान में मैं ब्लोसम में प्रदर्शन करने के लिए मेरी कक्षा से एक बैंड के साथ काम कर रहा हूँ। तबला खेलने की अलावा मैं किताबें पढ़ने में समय बिताता हूँ। ज्यादातर मैं उपन्यास को पढ़ने के लिए प्यार करता हूँ। वर्तमान में मैं एक अंग्रेजी उपन्यासकार एंड्रयू के 'भगवान के तस्कर' पढ़ रहा हूँ। मैं दोनों पश्चिमी और भारतीय लेखकों को पसंत करता हूँ । मैं कभी कभी हिंदी उपन्यास भी पढ़ लेता हुँ।

शौक[संपादित करें]

मैं बास्केटबॉल, क्रिकेट, वॉलीबॉल आदि खेलने में होशियार हुँ और क्रिकेट मेरा सबसे प्रिय खेल है। मैं मलयालम भक्ति गीत और बॉलीवुड के गाने विशेष रूप से सुनने के लिए प्यार करता हूँ। बहुत विरल में ही मैं अंग्रेजी संगीत सुनता हुँ। मैं अंग्रेजी, हिंदी, मलयालम, तमिल और तेलुंगु की फिल्में देखता हुँ। आमिर खान मेरे सबसे पसंत अभिनेता है और उसक 'पीके' नामक फिल्म मुझे बहुत प्यारी लगा । मेरा पसंदीदा भोजन बिरियाणी है। मैं जब भी संभव हो घर का बना हुआ खाना खाने के लिए पसंद करता हुँ। मैं औसत रूप से गा सकता हुँ। और मैं चित्रों भी आकर्षित बना सकता हूँ। इसके अलावा, मैं भविष्य में मैं एक पादर बनकर  भगवान और उसके लोगों की सेवा कर सकता है। मैं समाज के लिए अपने सभी प्रतिभा का उपयोग करुगा और बहुत विशेष रूप से मैं गरीब लोगों के साथ रहने की कोशिश करुगा।