सदस्य:Harikrishna Karuppiah

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से
Harikrishna Karuppiah
मेरी तस्वीर्
मेरी तस्वीर्
नाम हरिकृष्णा
जन्मनाम हरिकृष्णा
लिंग पुस्र्ष
जन्म तिथि ०२/०१/१९९८
जन्म स्थान सेलम्
निवास स्थान तमिल्नाडु
देश  भारत
नागरिकता भारतीय
जातियता भारतीय
शिक्षा तथा पेशा
पेशा विद्यार्थी
नियोक्ता क्राइस्ट विश्वविद्यालय
शिक्षा Pursuing B.Sc.
महाविद्यालय क्राइस्ट विश्वविद्यालय
विश्वविद्यालय क्राइस्ट विश्वविद्यालय
उच्च माध्यामिक विद्यालय श्री शारदा बालमन्दिर् मैट्रिक स्कुल
शौक, पसंद, और आस्था
शौक फोटोग्राफी
चलचित्र तथा प्रस्तुति तारे जमीन् पर,पी.के,देय्वत्तिरुमगल्
सम्पर्क विवरण
ईमेल harikrishna7187@gmail.com@, harikrishna.k@science.christuniversity.in@

जन्म और परिवार[संपादित करें]

मेरा जन्म २ जनवरी १९९८ को तमिलनाडु के सेलम नामक शहर मे हुआ था। यह शहर तमिलनाडु के केंद्र में स्थित है। मेरे दादाजी मुझे हरिकृष्णा का नाम दिया था । क्योंकि वे भगवान श्री कृष्ण का बडे भक्त थे। मेरे पिताजी का नाम करुप्पैया है और मेरी माताजी का नाम शोभना है। दोनों नेशनल इन्श्योरन्स, सेलम मे काम करते हैं। मेरी एक छोटी बहन है। उसकी नाम निवेदित्ता है। वह अब नौवीं कक्षा पढंती है।

मेरा नगर[संपादित करें]

मेर शहर सेलम सात पहाडियों के केंद्र में स्थित है। शहर का नाम के हर एक अक्षर, उसकी हर एक महत्व को बतानेवाली है। अर्थात, SALEM मे S का अक्षर Steel (इस्पात) को, A का अक्षर Aluminium (अलुमीनियम) को, L का अक्षर Lignite (लिग्नायिट) को, E का अक्षर Electricity (बिजली) को और M का अक्षर Mango (आम) को परिभाषित करते हैं। सेलम में इस्पात, अलुिमीनियम, लिग्नायिट आदि का अयस्क ज्यादा मिलते हैं।

शिक्षा[संपादित करें]

बचपन से लेकर मेरी बारहँवी कक्षा तक मेरी शिक्षा सेलम मे ही हुई। पांचवीं कक्षा तक की पढाई शारदा मैट्रिक स्कूल में हुआ और फिर बारहँवी कक्षा तक की पढाई शारदा बालमंदिर स्कूल में हुआ। बारहवीं कक्षा के बाद, मैंने तय किया कि, मेरा भविष्य इंजीनियरिंग या चिकित्सा उद्योग मे न होगा, बल्कि विज्ञान में ही होना है । इसलिए बेंगलूर के क्रैस्ट विश्वविद्यालय मैं उच्च शिक्षा के लिए शामिल हुआ। मेरा कोर्स भौतिक विज्ञान, रसायन विज्ञान ओर गणित - इन तीनों की संयोग है। यहाँ मुझे अनेक दोस्तों भी मिला। तीन साल की यह कोर्स पूरा होने के बाद, मुझे किसी एक राष्ट्रीय संस्तान में रसायन विज्ञान की मास्टर डिर्गी पाने की आशा है।

रुचियाँ[संपादित करें]

मुझे फोटोगरा्फी पर बहुत रुची है। यह मेरा प्रथम शौक है। इसके अतिरिक्त मुझे फिल्में देखना और गीत सुनवाना भी पसंद है।