सदस्य:BboyGJD

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से
BboyGJD
Glen
Glen
नाम ग्लेन जोशुआ डि'सोउज़ा
जन्मनाम ग्लेन जोशुआ डि'सोउज़ा
लिंग पुरुष
जन्म तिथि ९ मई १९९८
जन्म स्थान दुबई
देश साँचा:Country data यू ए ई
नागरिकता भारतीय
जातियता भारतीय
शिक्षा तथा पेशा
पेशा छात्र
नियोक्ता --
शिक्षा बी एस सी
महाविद्यालय संत अलोइसियस पी यू कालेज
विश्वविद्यालय क्राइस्ट यूनिवर्सिटी
उच्च माध्यामिक विद्यालय इन्दियन हाई स्कूल
शौक, पसंद, और आस्था
शौक क्रिकट खेलना, नाचना, संगीत सुनना, किताब पढना
धर्म क्रिस्तियन
राजनीती स्वतंत्र
चलचित्र तथा प्रस्तुति दिलवाले, कल हो ना हो, मैटरिक्ष
पुस्तक डी आलकेमिस्त
रुचियाँ

क्रिकट खेलना, नाचना

सम्पर्क विवरण
वेबसाईट --
ब्लाग --
ईमेल glenjoshua@hotmail.com
ट्विटर ---

मेरा नाम ग्लेन् है। मै सत्रह साल का एक सीधा-साधा लडका हूँ। दसवी कक्षा तक की पढाई मैने दुबई मे पूरी की। उन चौदह सालों मे मैने बहुत सारे दोस्त बनाए और बहुत सारी मस्ती भी की। वे दिन इतने अच्छे थे कि मेरा बस चला तो मै बच्चा ही रेह्ता।

दसवी क्क्षा होते ही मेरे माता-पिता ने मुझे समझाया की दुबई की ऊँची शिक्षा ज़्यादा अच्छी नहीं होती। इसी कारण उन्होनें मुझे मंगलूर भेजा। मंगलूर में पहेले दो महीने तक मैं काफी उदास रहा। मेरा कोइ दोस्त नहीं था, और सात ही धीरे-धीरे कठिन होती जा रही पढाई से मैं बन्धा-बन्धा सा महसूस कर रहा था। पर दो महीने बाद सब कुछ बदला। मैंने कई दोस्त बनाए, मुझे अपने पी-यू कॉलेज के डान्स टीम और क्रिकट टीम में चुना गया, और मुझे अच्छे अंक भी प्राप्त होने लगे। दूर्भाग्य से अगले ही साल मुझे टखने और कंधे पर मोच लग गयी और इसी के कारण मेरा खेलना और नाचना बंद हो गया। फिर भी दोस्तों के कारण मेरा जीवन अति सुखमय रहा।

बारहवीं कक्षा के बाद मैं यहाँ बंगलूर चला आया। अब मैं भारत के एक बहुत ही प्रसिद विश्वविद्यालय,क्राइस्ट विश्वविद्यालय, मे पढता हूँ। मुझे अपने माता-पिता और दोस्तों की बहुत याद आती है, पर मै साहस रखकर इस जीवन पथ पर बिना रुके आगे बढता जा रहा हूँ।

अभी तो मेरी ज़िन्दगी सिर्फ शुरु हुई है। मैं जीवन से सिर्फ दो चीजों की चाहत है - मैं कभी सत्य और परिश्रम का सात न छोडूँ, और, खुद खुश रेहकर, दूसरों को भी खुशी दे सकूँ।