सुनील सिंह

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से
Jump to navigation Jump to search
सुनील चौधरी

लोकदल के अध्यक्ष

जन्म 1 जनवरी 1971 (1971-01-01) (आयु 48)
राजनैतिक पार्टी लोक दल
व्यवसाय राजनीतिज्ञ[1]
धर्म हिन्दू धर्म

चौधरी सुनील सिंह भारतीय राजनीतिज्ञ एवं लोकदल के वर्तमान राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं।[2][3]

सियासत में हैसियत[संपादित करें]

सुनील सिंह एक राजनैतिक परिवार में जन्मे उन्हें विरासत में एक राजनैतिक दल का उत्तराधिकार भी मिला। सुनील सिंह लोकदल के अध्यक्ष के साथ दल के सबसे मजबूत नेताओं में से एक हैं। उन्होंने अब तक लोकदल के नाम और निशान को बचाके रखा है। हालांकि सुनील मात्र एक बार विधान परिषद के सदस्य बने हैं उसके बाद प्रत्येक चुनाव हार गये। वो मुलायम सिंह के करीबी नेता रहे हैं।[4]सुनील सिंह ने 2018 से लोकदल को नई ऊर्जा देने का काम किया। सिंह ने घोषणा करी- लोकदल अपनी नीतियों के साथ प्रत्येक लोकसभा चुनाव में भाग लेगा।

सन्दर्भ[संपादित करें]

  1. "SUNIL SINGH". Myneta.info. अभिगमन तिथि 6-10-2018. |accessdate= में तिथि प्राचल का मान जाँचें (मदद)
  2. "लोकदल के अध्यक्ष सुनील सिंह बोले, भाजपा सिर्फ सपने दिखाती है साकार नहीं करती". दैनिक जागरण. अभिगमन तिथि 10-09-2018. |accessdate= में तिथि प्राचल का मान जाँचें (मदद)
  3. "अब कोई अपने बेटे का नाम नहीं रखेगा 'अखिलेश'-सुनील सिंह". www.uttarpradesh.org. अभिगमन तिथि 10-09-2018. |accessdate= में तिथि प्राचल का मान जाँचें (मदद)
  4. "लोकदल के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष बोले- बेटे के कारण मुलायम को सपा को टूटते देखना पड़ रहा है, साइकिल फ्रीज हुई तो नेताजी हमारी पार्टी के होंगे सर्वे-सर्वा". www.bhaskar.com. नामालूम प्राचल |accsessdate= की उपेक्षा की गयी (मदद)